comscore
Thursday, February 2, 2023
- विज्ञापन -
Homeऑटो2023 Auto Expo में Kia की ये गाड़ियां होंगी पेश, Tata और Hyundai की उड़ी नींद

2023 Auto Expo में Kia की ये गाड़ियां होंगी पेश, Tata और Hyundai की उड़ी नींद

Published Date:

इस साल ऑटो एक्सपो में अधिकतर इलेक्ट्रिक कारें नजर आने वाली है। कई कंपनी अपने गाड़ियों का प्रदर्शन करने के लिए तैयार हैं। इसमें एक नाम किआ कंपनी का है। आइए इस कंपनी की गाड़ियों पर एक नजर डालते हैं जो इस साल ऑटो एक्सपो में नजर आएंगी.

ग्रेटर नोएडा में ऑटो एक्सपो 2023 अगले साल होने वाला है। इस बार कई रोमांचक ऑटोमोटिव लॉन्च होने के लिए तैयार है। और कई टेक कंपनी के डेब्यू की उम्मीद भी की जा रही है। इसमें कई गाड़ी कार और बाइक कंपनी शामिल है। इस लिस्ट में एक नाम किआ कंपनी का भी है। किआ की कई गाड़िां लॉन्च होने के लिए तैयार है। आइए एक नजर डालते हैं उन गाड़ियों पर.

किआ सोरेंटो

किआ एक्सपो में एसयूवी, सोरेंटो का प्रदर्शन करेगी। वे केवल एक्सपो के लिए ग्लोबल सोरेंटो की एक डिस्प्ले यूनिट भारत ला चुके हैं। सोरेंटो के भारत में लॉन्च होने पर स्कोडा कोडिएक और जीप मेरिडियन को सही कॉम्पिटिशन का सामना करना पड़ेगा.

एमजी एयर EV

एमजी अपनी ऑल-इलेक्ट्रिक माइक्रो एसयूवी- एयर को लॉन्च कर 2023 ऑटो एक्सपो में अपनी उपस्थिति दर्ज कराएगी। तीन दरवाजों वाली मिनी कार को शहरी इलेक्ट्रिक मोबिलिटी स्पेस में एमजी का योगदान माना जाता है। यह एमजी इंडिया की सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक कार होगी। फीचर से भरी इस कार की अनुमानित रेंज लगभग 200-300 किलोमीटर होगी। “देश में सबसे छोटी प्रोडक्शन वाली इलेक्ट्रिक कार” की कीमत लगभग 10 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) हो सकती है.

किआ कार्निवल

नई चौथी जनरेशन कार्निवल भी ऑटो एक्सपो में दिखाई देगी। Carnival को 2023 के लिए ताजा और बेहतर SUV-प्रेरित स्टाइल मिला है। इसके परिचित 2.2-लीटर डीजल इंजन के साथ आने की उम्मीद है। यह पिछली कारऔर हाल ही में शुरू हुई इनोवा हाईक्रॉस की तुलना में काफी बड़ी होगी। अनुमानित कीमत 30- 40 लाख (एक्स-शोरूम) रुपये के आसपास है.

किआ सेल्टोस फेसलिफ्ट

किआ एक्सपो में फेसलिफ्टेड सेल्टोस भी डिस्प्ले करेगी, जो पहले से ही अंतरराष्ट्रीय बाजार में उपलब्ध है। नई सेल्टोस रिवाइज्ड फ्रंट और रियर डिज़ाइन और एक हैविली revamped फीचर के साथ आती है। केबिन के डिजाइन में भी कुछ अपडेट किए गए हैं। किआ ने खुलासा किया है कि नई सेल्टोस अपने मौजूदा पावरट्रेन ऑप्शंस को बरकरार रखेगी और 2023 के त्योहारी सीजन से पहले लॉन्च की जाएगी.

इसे भी पढ़े: Car Features: इन चार गाड़ियों में मिलेंगे ये दमदार फीचर्स, कीमत 11.29 लाख रुपए से शुरू, जानें डिटेल्स

Don’t Miss : यहाँ है क्रिकेट का अड्डा, पाएं खेल सम्बन्धी लेटेस्ट अपडेट

Daily update : सोने चाँदी का ताज़ा भाव और सर्राफा बाज़ार का हर अपडेट

Aryan Singh
Aryan Singhhttp://hindi.thevocalnews.com
आर्यन सिंह एक उभरते हुए पत्रकार हैं और The Vocal News Hindi में बतौर Sub-Editor कार्यरत हैं. उनकी रुचि ऑटो और टेक जैसे विषयों में हैं और इन विषयों पर वह काफी समय से लिखते आ रहे हैं. उन्होंने अपनी जर्नलिज्म की पढ़ाई माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता एवं संचार विश्वविद्यालय से की है।
- विज्ञापन -

ताजा खबरें

अन्य सम्बंधित खबरें

Stylo Boost Powerbank: टाइप सी लैपटॉप को चार्ज करने वाला आ गया पॉवर बैंक, जानें कीमत

Stylo Boost Powerbank: अगर आपका स्मार्टफोन बार-बार डिस्चार्ज हो...