comscore
Thursday, February 2, 2023
- विज्ञापन -
Homeऑटो2023 Auto Expo: Maruti की ये 4 गाड़ियां मचाएंगी धमाल! जानें कौन-कौन सी कारें है लिस्ट में

2023 Auto Expo: Maruti की ये 4 गाड़ियां मचाएंगी धमाल! जानें कौन-कौन सी कारें है लिस्ट में

Published Date:

Maruti Suzuki Cars in Auto Expo: देश के सबसे बड़ा वाहन मेले ऑटो एक्सपो 2023 की 11 जनवरी से शुरुआत होने जा रही है. इसमें मारुति सुजुकी से लेकर टाटा मोटर्स तक, कई दिग्गज कंपनियां हिस्सा ले रही हैं और अपने प्रोडक्ट पेश करने वाली हैं. भारत की सबसे बड़ी कार कंपनी मारुति सुजुकी (Maruti Suzuki) ऑटो एक्सपो के दौरान 4 नई गाड़ियां लाने वाली है. मारुति सुजुकी ने आज एक आधिकारिक बयान में बताया कि वह 2023 ऑटो एक्सपो में अपने फ्यूचर प्रोडक्ट और टेक्नोलॉजी को पेश करेगी. कंपनी ने बताया कि वह एक इलेक्ट्रिक कॉन्सेप्ट और कई एसयूवी पेश करेगी. इसमें मारुति सुजुकी 5-डोर जिम्नी से लेकर कंपनी की पहली इलेक्ट्रिक एसयूवी शामिल है. 

इन 4 कारों को पेश किया जाएगा

  • मारुति सुजुकी जिम्नी 5-डोर
  • मारुति YTB क्रोसओवर
  • वैगनआर फ्लेक्स फ्यूल प्रोटोटाइप
  • पहली इलेक्ट्रिक एसयूवी

Maruti Suzuki Jimny 5-door

कंपनी इसकी झलक ऑटो एक्सपो में दिखाएगी लेकिन इसकी पेश करने के बाद में की जाएगी. रिपोर्ट के मुताबिक, जिम्नी 5-डोर को अगस्त 2023 में पेश किया जा सकता है. यानी कंपनी मानसून से ठीक पहले जिम्नी 5-डोर को पेश करेगी. इसकी लंबाई 4 मीटर से कम होगी और यह Mahindra Thar (3-दरवाजे वाली) से सस्ती हो सकती है.

Maruti YTB 

मारुति YTB कंपनी की बलेनो-आधारित एसयूवी होगी. इसे अप्रैल 2023 में पेश किया जा सकता है. यह कंपनी के HEARTECT प्लेटफॉर्म पर आधारित होगी. नई मारुति YTB एसयूवी का मुकाबला Venue, Sonet और XUV300 जैसी कारों के साथ रहने वाला है.

इसे भी पढ़े: Hyundai Aura के फेसलिफ्ट वर्जन हुई बेहतरीन तरीके से पेश, मिलेंगे जबरदस्त फीचर्स और दमदार इंजन, जानें पूरी डिटेल्स

Don’t Miss : यहाँ है क्रिकेट का अड्डा, पाएं खेल सम्बन्धी लेटेस्ट अपडेट

Daily update : सोने चाँदी का ताज़ा भाव और सर्राफा बाज़ार का हर अपडेट

Aryan Singh
Aryan Singhhttp://hindi.thevocalnews.com
आर्यन सिंह एक उभरते हुए पत्रकार हैं और The Vocal News Hindi में बतौर Sub-Editor कार्यरत हैं. उनकी रुचि ऑटो और टेक जैसे विषयों में हैं और इन विषयों पर वह काफी समय से लिखते आ रहे हैं. उन्होंने अपनी जर्नलिज्म की पढ़ाई माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता एवं संचार विश्वविद्यालय से की है।
- विज्ञापन -

ताजा खबरें

अन्य सम्बंधित खबरें

शॉट हो तो ऐसा! Suryakumar Yadav ने घुटना टेक ठोका टावर से ऊंचा छक्का, देखें ये हैरतअंगेज वीडियो

Suryakumar Yadav: इंडिया के विस्फोटक बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) के...

Lenovo IdeaPad: 40% के डिस्काउंट पर मिल रहा ये झपीट लैपटॉप, वजन और कीमत दोनों हैं कम

Lenovo IdeaPad: अगर आप नया लैपटाप लेने की प्लानिंग...