comscore
Thursday, February 2, 2023
- विज्ञापन -
Homeऑटो2023 Auto Expo: अगर आप जा रहे है ऑटो एक्सपो तो रखें इन बातों का ध्यान, वरना हो जाएगी गड़बड़! जानें पूरी जानकारी

2023 Auto Expo: अगर आप जा रहे है ऑटो एक्सपो तो रखें इन बातों का ध्यान, वरना हो जाएगी गड़बड़! जानें पूरी जानकारी

Published Date:

ऑटो एक्सपो 2023 11 जनवरी से शुरू हो गया था. गाड़ियों के इस मेले को देखने के लिए लंबे समय से लोग इंतजार में थे. अब इंतजार खत्म और आने वाली नई कारों के साथ ही बेस्ट टेक्नोलॉजी और इलेक्ट्रिक के साथ ही कॉन्सेप्ट व्हीकल्स को देखने की तमन्ना रखने वालों की हसरत भी पूरी होगी. लेकिन इस ऑटो एक्सपो में जाने से पहले कुछ बातों का ध्यान रखना भी जरूरी है आपके लिए. नहीं तो आपको परेशानी का सामना करना पड़ सकता है.

दो जगह है आयोजन

ऑटो एक्सपो जाने से पहले ये जानना जरूरी है कि इस आयोजन को दो जगह किया जा रहा है. एक आयोजन नई दिल्ली के प्रगति मैदान में है, जहां पर केवल कंपोनेंट शो है. यानि यहां पर आपको व्हीकल कंपोनेंट से संबंधित जानकारी और सामग्री देखने को मिलेगी. यहां पर गाड़ियों को शोकेस नहीं किया जाएगा और वहीं दूसरा आयोजन ग्रेटर नोएडा के इंडिया एक्सपो मार्ट में किया गया है. ये ऑटो शो है जहां पर आप शोकेस की गई गाड़ियों को देख सकेंगे. ऐसे में यदि आप गाड़ियों को देखना चाहते हैं तो सीधे ग्रेटर नोएडा का रुख करें.

डेट का रखें ध्यान

वैसे तो ऑटो एक्सपो 11 जनवरी से शुरू हो गया है. लेकिन आम जनता के लिए ये 14 जनवरी से खुलेगा. 11 और 12 जनवरी को ये आयोजिन खास मीडियाकर्मियों के लिए है. 13 जनवरी को ये कारोबारियों के लिए है. वहीं 14 से 18 जनवरी तक ये आम लोगों के लिए आयोजित किया जाएगा.

पहले ही टिकट करें बुक

ऑटो एक्सपो का टिकट वैसे तो आप वैन्यू पर भी ले सकते हैं लेकिन वहां पर भीड़ और लंबी कतार से यदि आप बचना चाहते हैं तो इस टिकट को आप पहले ही ऑनलाइन बुक कर सकते हैं. ऑटो एक्सपो के टिकट बुकमायशो एप और वेबसाइट पर बहुत आसानी से खरीदे जा सकते हैं. यदि आप 14 या 15 जनवरी को ऑटो एक्सपो जा रहे हैं तो इसके लिए आपको 475 रुपए का टिकट लेना होगा. 16 से 18 जनवरी तक के लिए इसकी कीमत 350 रुपए रखी गई है.

पार्किंग का रखें ध्यान

यदि आप ऑटो एक्सपो में अपनी गाड़ी से जा रहे हैं तो पार्किंग का जरूर रखे ध्यान. ऑटो एक्सपो में ट्रैफिक मैनेजमेंट को सही रखने के लिए पार्किंग को आयोजन स्‍थल से कुछ दूर रखा गया है. यहां पर खाली मैदान में पार्किंग का आयोजन किया गया है. यहां से एक्सपो तक जाने के लिए ऑटो और इलेक्ट्रिक गाड़ियां आपको मिल जाएंगे.

इसे भी पढ़े: Renault Kiger EV: पहली बार दिखाई दी Kiger EV, Renault की बेहतरीन तरीके से इलेक्ट्रिक कार सेगमेंट में हुई एंट्री, जानें डिटेल्स

Aryan Singh
Aryan Singhhttp://hindi.thevocalnews.com
आर्यन सिंह एक उभरते हुए पत्रकार हैं और The Vocal News Hindi में बतौर Sub-Editor कार्यरत हैं. उनकी रुचि ऑटो और टेक जैसे विषयों में हैं और इन विषयों पर वह काफी समय से लिखते आ रहे हैं. उन्होंने अपनी जर्नलिज्म की पढ़ाई माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता एवं संचार विश्वविद्यालय से की है।
- विज्ञापन -

ताजा खबरें

अन्य सम्बंधित खबरें

Stylo Boost Powerbank: टाइप सी लैपटॉप को चार्ज करने वाला आ गया पॉवर बैंक, जानें कीमत

Stylo Boost Powerbank: अगर आपका स्मार्टफोन बार-बार डिस्चार्ज हो...