comscore
Friday, February 3, 2023
- विज्ञापन -
Homeऑटो2023 Upcoming Cars: जनवरी में पेश होगी यह 5 नई दमदार गाड़ियां, देखें पूरी लिस्ट

2023 Upcoming Cars: जनवरी में पेश होगी यह 5 नई दमदार गाड़ियां, देखें पूरी लिस्ट

Published Date:

बिक्री के मामले में 2022 एक रिकॉर्ड वर्ष साबित हुआ है। जिसके बाद, भारत में कार निर्माता नए साल की शुरुआत कई नई लॉन्च के साथ करने के लिए कमर कस रहे हैं। जनवरी लॉन्च और अनवील से भरा एक भरा हुआ महीना होने जा रहा है क्योंकि तीन साल के बाद आयोजित होने वाले ऑटो एक्सपो 2023 में अभी एक हफ्ते से थोड़ा ज्यादा समय बाकी है। कई कार निर्माता पहले ही अपने आगामी मॉडलों के लॉन्च की पुष्टि कर चुके हैं। हालांकि कुछ के लिए आधिकारिक तारीखों का अभी एलान नहीं हुआ है। इस महीने भारत में लॉन्च होने वाली कारें ज्यादातर एसयूवी होंगी। यहां हम आपको बता रहे हैं कौन-कौन सी कारें इस महीने लॉन्च होने वाली है.

MG Hector 2023

2022 भारत में ब्रिटिश कार निर्माता कंपनी के लिए रिकॉर्ड साल रहा है। MG Motor (एमजी मोटर) ने कुछ महीने पहले ही अपकमिंग न्यू जनरेशन Hector SUV का टीजर जारी करना शुरू कर दिया था। अभी हाल ही में  हेक्टर 2023 के बारे में कई जानकारी लीक हो कर सामने आई हैं। MG Hector 2023 (एमजी हेक्टर 2023) एसयूवी एक नए लुक के साथ आएगी जिसमें ज्यादा आक्रामक दिखने वाली ग्रिल और स्लिमर हेडलाइट यूनिट्स, नए बंपर और कई एक्सटीरियर बदलाव देखने को मिलेंगे। एमजी मोटर ने पहले ही पुष्टि कर दी है कि नई हेक्टर के अंदर एक नया 14-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम डैशबोर्ड होगा। यह कॉम्पैक्ट एसयूवी सेगमेंट में किसी भी कार में उपलब्ध सबसे बड़ी इंफोटेनमेंट स्क्रीन होगी। नई हेक्टर में ADAS फंक्शनलिटी भी मिलेगी.

BMW X1 2023

BMW ने पिछले साल वैश्विक बाजारों में जर्मन ऑटो दिग्गज की एंट्री-लेवल SUV, न्यू जेनरेशन X1 को पहले ही पेश कर दिया है। अब, नई X1 SUV भारत की ओर बढ़ रही है। 7 जनवरी को BMW कुछ अन्य मॉडलों के साथ नई SUV को भारत लाएगी। अपनी नई पीढ़ी में, BMW X1 2023 (बीएमडब्ल्यू एक्स1 2023) का साइज बड़ा हो गया है और इसके एक्सटीरियर में डिजाइन में कुछ बदलाव किए गए हैं। केबिन के अंदर, बीएमडब्ल्यू एक नया डिजिटल इंफोटेनमेंट सिस्टम पेश करेगा, जो भारत में बेचे जाने वाले वर्तमान पीढ़ी के मॉडल की तुलना में बहुत बड़ा है। उम्मीद है कि बीएमडब्ल्यू नई X1 को तीन इंजन ऑप्शंस के साथ पेश करेगी, जिसमें 1.5-लीटर पेट्रोल और 2.0-लीटर पेट्रोल और डीजल यूनिट्स शामिल है.

BMW X7 2023

बीएमडब्ल्यू के अन्य मॉडलों में प्रमुख X7 facelift (एक्स7 फेसलिफ्ट) एसयूवी है। दो ट्रिम्स में पेश की जाने वाली नई BMW X7 2023 (बीएमडब्ल्यू एक्स7 2023) में 3.0-लीटर टर्बोचार्ज्ड इनलाइन 6-सिलेंडर पेट्रोल इंजन होगा जो 352 hp का पावर जेनरेट करता है। डीजल इंजन लगभग 352hp का पावर जेनरेट करेगा। बीएमडब्ल्यू दोनों इंजनों के साथ 48V माइल्ड-हाइब्रिड टेक्नोलॉजी की पेशकश करने की भी संभावना है। बदलावों की बात करें तो, नई X7 सिग्नेचर किडनी शेप, कैस्केड ग्रिल लाइटिंग और एलईडी डीआरएल के साथ स्प्लिट एलईडी हेडलैंप के साथ ट्वीड फ्रंट ग्रिल के साथ आएगी। इंटीरियर की बात करें तो, X7 2023 पूरी तरह से रिवाइज्ड डैशबोर्ड के साथ आएगी, जिसमें पारंपरिक लेआउट को एक बड़ी घुमावदार स्क्रीन के साथ रिप्लेस करेगी.

BMW 7 Series

जर्मन ऑटो दिग्गज का तीसरा मॉडल BMW 7 Series (बीएमडब्ल्यू 7 सीरीज) रियर सीट पर बैठने वाले यात्रियों के लिए दी जाने वाली इंटरटेनमेंट स्क्रीन के लिए सुर्खियां बटोर सकता है। कार की छत पर 31.3 इंच की 8K विशाल स्क्रीन लगी होगी जिसे इस्तेमाल में न होने पर वापस लिया जा सकता है। यह भारत में इन-कार इंटरटेनमेंट की दुनिया को बदलने का वादा करता है। 7 सीरीज 3.0-लीटर पेट्रोल और डीजल यूनिट के साथ 48V माइल्ड हाइब्रिड टेक्नोलॉजी के साथ आएगी.

Mahindra Thar 2-wheel drive

Mahindra and Mahindra (महिंद्रा एंड महिंद्रा) के जनवरी 2023 में भारत में थार ऑफ-रोड SUV के एक ज्यादा किफायती वैरिएंट को लॉन्च करने की भी उम्मीद है। SUV को पहले ही देखा जा चुका है और इसमें होने वाले सभी बदलाव के बारे में खुलासा हो चुका है। Mahindra Thar 2-wheel drive (महिंद्रा थार 2-व्हील ड्राइव) वर्जन को 4-व्हील ड्राइव के नीचे पोजिशन किया जाएगा और इसके इंटीरियर या एक्सटीरियर में बाहर बहुत कम कॉस्मेटिक बदलाव होंगे। यह ऑटो स्टार्ट/स्टॉप फंक्शनैलिटी और सेंटर कंसोल में लॉक/अनलॉक बटन की पेशकश करेगा। इस एसयूवी को रियर-व्हील ड्राइव के रूप में पेश किया जाएगा, और इसमें 2.0-लीटर पेट्रोल और 1.5-लीटर डीजल इंजन मिलेगा.

इसे भी पढ़े: Upcoming Electric Cars: गर्दा उड़ाने को तैयार ये दमदार इलेक्ट्रिक गाड़ियां! कीमत होगी 15 लाख से कम कीमत, जानें डिटेल्स

Don’t Miss : यहाँ है क्रिकेट का अड्डा, पाएं खेल सम्बन्धी लेटेस्ट अपडेट

Daily update : सोने चाँदी का ताज़ा भाव और सर्राफा बाज़ार का हर अपडेट

Aryan Singh
Aryan Singhhttp://hindi.thevocalnews.com
आर्यन सिंह एक उभरते हुए पत्रकार हैं और The Vocal News Hindi में बतौर Sub-Editor कार्यरत हैं. उनकी रुचि ऑटो और टेक जैसे विषयों में हैं और इन विषयों पर वह काफी समय से लिखते आ रहे हैं. उन्होंने अपनी जर्नलिज्म की पढ़ाई माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता एवं संचार विश्वविद्यालय से की है।
- विज्ञापन -

ताजा खबरें

अन्य सम्बंधित खबरें

Stylo Boost Powerbank: टाइप सी लैपटॉप को चार्ज करने वाला आ गया पॉवर बैंक, जानें कीमत

Stylo Boost Powerbank: अगर आपका स्मार्टफोन बार-बार डिस्चार्ज हो...