comscore
Friday, January 27, 2023
- विज्ञापन -
HomeऑटोAuto Expo Two Wheelers 2023: इस साल इन टॉप 5 टू व्हीलर्स का रहा ऑटो एक्सपो में दबदबा, अभी देखें पूरी लिस्ट

Auto Expo Two Wheelers 2023: इस साल इन टॉप 5 टू व्हीलर्स का रहा ऑटो एक्सपो में दबदबा, अभी देखें पूरी लिस्ट

Published Date:

Auto Expo Two Wheelers 2023: भारतीय मार्केट में कई बेहतरीन टू व्हीलर्स मौजूद हैं जिन्हें देश में काफी पसंद किया जाता है. इसी कड़ी में आज हम आपको बताने जा रहे हैं ऐसे बेहतरीन टू व्हीलर्स के बारे में जिन्होंने इस साल Auto Expo 2023 में काफी धमाल मचाया है. जी हां दरअसल आपको बता दें कि देश में ऑटो एक्सपो खत्म हो चुका है. लेकिन अभी भी लोगों के दिलों दिमाग से इन बेहतरीन टू व्हीलर्स का ख्याल नहीं गया है. इसी कड़ी में आज हम आपको बताने जा रहे हैं ऐसे ही बेहतरीन Auto Expo Two Wheelers के बारे में जिन्हें इस साल ऑटो एक्सपो (Auto Expo) में पेश किया गया है. जिनकों देख लोगों में इन्हें खरीदने का काफी उत्साह भी देखा गया है.

Ampere Primus Auto Expo Two Wheelers 2023

आपको बता दें कि इस लिस्ट में सबसे पहला नाम आता है एम्पीयर मोटर्स (Ampere Motors) का जिसने अपना एक बेहतरीन इलेक्ट्रिक स्कूटर प्राइमस (Primus) से पर्दा उठा दिया है. आपको बता दें कि इस स्कूटर में कंपनी 3 kWh का बैटरी पैक और 4 kW का मोटर उपलब्ध कराया है. साथ ही इस स्कूटर में 77 किमी प्रति घंटे की टॉप स्पीड  दी गई है. कंपनी के इस स्कूटर को एक बार चार्ज करने पर करीब 100 किमी तक आराम से दौड़ाया जा सकता है. हालांकि कंपनी ने अभी तक इसकी कीमतों से पर्दा नहीं उठाया है.

Two wheelers Auto expo
Image Credit- Ampere

Tork Kratos X

इस लिस्ट में दूसरे स्थान पर नाम आता है टॉर्क मोटर्स (Tork Motors) का जिसने हालही में अपनी एक बेहतरीन बाइक को भारतीय मार्केट में पेश कर दिया है. जी हां आपको बता दें कि कंपनी ने अपनी शानदार बाइक क्रेटॉस एक्स (Kratos X) से पर्दा उठाया है. इस बाइक में कंपनी ने धांसू फीचर्स भी उपलब्ध कराए हैं.

Two wheelers Auto expo
Image Credit- Tork Motors

इसमें आपको 7-इंच डिजिटल कंसोल, एक विंगलेट, फास्ट चार्जिंग और एक नया और फास्ट FF मोड देखने को मिल जाता है. रेंज की बात करें तो कंपनी ने अपनी इस बाइक में करीब 180 किमी की रेंज प्रदान कराई है. इस बाइक की डिलीवरी माना जा रहा है कि इस साल के मध्य में शुरु की जा सकती है. हालांकि कंपनी ने कीमतों के बारे में कोई जानकारी नहीं दी है.

Moto Bologna Passione

देश की स्टार्टअप कंपनी Moto Bologna Passione ने भी इस साल ऑटो एक्सपो 2023 में अपनी एक बेहतरीन बाइक से पर्दा उठाया है. आपको बता दें कि कंपनी ने अपनी नई बाइक M502N से पर्दा उठाया है. इस बाइक को कंपनी ने काफी स्टाइलिश लुक के साथ ही जबरदस्त फीचर्स भी प्रदान कराए हैं. कंपनी इस बाइक को इस साल के अंत तक भारतीय मार्केट में लॉन्च कर सकती है.

Two wheelers Auto expo
Image Credit- Moto Bologna

Liger Mobility Self balancing Scooter

इसके साथ ही लाइगर मोबिलिटी (Liger Mobility) का स्कूटर भी इस साल काफी चर्चा का विषय रहा है. कंपनी ने अपने इस बेहतरीन इलेक्ट्रिक स्कूटर से पर्दा उठाया है. इस स्कूटर कि खास बात ये है कि ये एक सेल्फ बैलेंसिंग स्कूटर (Self Balancing Scooter) है. अभी तक मार्केट में ऐसा कोई स्कूटर मौजूद नहीं है इसीलिए इस स्कूटर को ऑटो एक्सपो में खूब पसंद किया गया है. कंपनी अपने इस स्कूटर में करीब 150 किमी तक की रेंज भी प्रदान करा सकती है. हालांकि कंपनी ने अभी तक इसकी कीमत से पर्दा नहीं उठाया है.

Two wheelers Auto expo
Image Credit- Liger Mobility

Ultraviolette F99

अब आपको बता दें कि अल्ट्रावॉयलेट (Ultraviolette) ने भी इस साल अपनी एक बेहद धांसू और स्टाइलिश बाइक से पर्दा उठा दिया है. आपको बता दें कि कंपनी ने अपनी नई बाइक F99 इलेक्ट्रिक रेसिंग बाइक (Electric Bike) को मार्केट में पेश किया है. यह एक नई रेसिंग सीरीज की पहली बाइक होगी.

Two wheelers Auto expo
Image Credit- Ultraviolette

इस बाइक में कंपनी ने मोटर, कंट्रोलर और बैटरी को अपग्रेड किया है. अब यह 65 BHP पावर और 200 किमी प्रति घंटे की टॉप स्पीड निकालने में मदद करेगा. हालांकि कंपनी ने अपनी इस बाइक कि कीमतों के बारे में कोई जानकारी साझा नहीं की है.

यह भी पढ़ें: Electric Cars Auto Expo 2023 इस साल इन इलेक्ट्रिक गाड़ियों का रहा बोलबाला, स्टाइलिश लुक और धांसू फीचर्स से जाती दिल, देखें पूरी लिस्ट

Himanshu Tiwari
Himanshu Tiwarihttp://hindi.thevocalnews.com
हिमांशु तिवारी एक उभरते हुए पत्रकार हैं और The Vocal News Hindi में बतौर Senior Sub-Editor कार्यरत हैं. ऑटोमोबाइल बीट पर लिखना उनका पैशन है और इस विषय पर वह काफी समय से लिखते आ रहे हैं. उन्होंने अपनी जर्नलिज्म की पढ़ाई माखनलाल चतुर्वेदी विश्वविद्यालय से की है।
- विज्ञापन -

ताजा खबरें

अन्य सम्बंधित खबरें