comscore
Wednesday, February 1, 2023
- विज्ञापन -
HomeऑटोBageshwar Dham Car Collection: इन लग्जरी गाड़ियों के शौकीन हैं बागेश्वर धाम बाबा, जानें कौन सी थी पहली कार

Bageshwar Dham Car Collection: इन लग्जरी गाड़ियों के शौकीन हैं बागेश्वर धाम बाबा, जानें कौन सी थी पहली कार

Published Date:

Bageshwar Dham Car Collection: भारत में आज कल बागेश्वर धाम बाबा जिन्हें धीरेंद्रा कृष्ण शास्त्री (Dhirendra Krishna Shastri) कहा जाता है, काफी चर्चा का विषय बने हुए हैं. इसके साथ ही आपको बता दें कि इनके कई चमत्कारों से लोगों के मन में इनके प्रति काफी विश्वास भी देखा जा रहा है. लेकिन एक कथावाचक के पास भी कई लग्जरी गाड़ियों का भंडार है. इस बात से अभी भी कई लोग वंचित हैं. इसीलिए आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि आखिर बागेश्वर धाम बाबा (Bageshwar Dham) के पास कितनी गाड़ियां मौजूद हैं. और इनमें से किस गाड़ी को बाबा ज्यादा पसंद करते हैं. साथ ही यह अपने कई विवादित बयानों के कारण भी मीडिया में बने रहते हैं. 

Bageshwar Dham Car Collection Toyota Fortuner

आपको बता दें कि बागेश्वर धाम बाबा धीरेंद्रा शास्त्री Toyota Kirloskar Motors की फॉर्य्चूनर (Toyota Fortuner) से चलते हैं. इसके साथ ही आपको बता दें कि यह 26 वर्षीय बाबा की सबसे पसंदीदा गाड़ियों में से एक मानी जाती है. इसके साथ ही आपको बता दें कि इनके काफिले में कई और गाड़ियां भी तैनात रहती हैं.

Bageshwar Dham Car Collection
Image Credit- Toyota

अगर आप इनके किसी प्रोग्राम में गए होंगे तो आपके अच्छे से पता होगा कि इनके कार्यक्रम में कितनी भीड़ होती है. जिसके कारण यह काफी सुरक्षा के घेरे में चलते हैं. साथ ही इनके आसपास सुरक्षा गार्ड्स का रेला भी लगा रहता है.

Toyota Innova Crysta

अब आपको बता दें कि बागेश्वर धाम बाबा धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री टोयोटा फॉर्च्यूनर के साथ ही टोयोटा इनोवा क्रिस्टा (Toyota Innova Crysta) से भी काफी चलना पसंद करते हैं. साथ ही इनको कई बार इसी कार में सफर करते हुए देखा गया है. आपकी जानकारी के लिए बता दें कि टोयोटा ने हालही में अपनी नई इनोवा क्रिस्टा मार्केट में लॉन्च की है जिसमें कई शानदार और एडवांस्ड फीचर्स भी प्रदान कराए गए हैं.

Bageshwar Dham
Image Credit- Toyota

Tata Safari

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि सबसे पहले बाबा बागेश्वर धाम धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री ने टाटा मोटर्स (Tata Motors) की सफारी (Tata Safari) कार खरीदी थी. जिसको इन्होंने आज ही अपने पास सहेज के रखा हुआ है. साथ ही इनको कई बार अपनी इस सफारी कार से भी चलते हुए देखा गया है. टाटा मोटर्स की सफारी कार कंपनी की सबसे बेहतरीन गाड़ियों में से एक मानी जाती है. साथ ही इसमें कई एडवांस्ड और हाईटेक फीचर्स भी प्रदान कराए गए हैं.

Bageshwar Dham
Image Credit- Tata Motors

बागेश्वर धाम महाराज के बारे में कुछ खास बातें

भारत में कई कथावाचक देखें होंगे, लेकिन आजकल बागेश्वर धाम बाबा धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री काफी चर्चा में बने हुए हैं. अब आपको बताते हैं इनसे जुड़ी कुछ बातें.

  • 26 वर्षीय धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री का जन्म जुलाई 1996 में मध्य प्रदेश के छतरपुर स्थित गधा कस्बे में हुआ था.
  •  इन्होंने दाताजी महाराज संन्यासी बाबा से जुड़कर कई कथा को सुनाना प्रारंभ किया. जिसके बाद से इनके कार्यक्रम में काफी भीड़ जुटने लगी.
  •  साथ ही यह किसी की समस्या को बिना कहे ही जान लेते हैं. साथ ही यह अब तक के बाबाओं की लिस्ट में सबसे कम उम्र के कथावाचक के रुप में उभर के सामने आएं हैं.
  •  हालांकि इनका बेबाक बोलने का अंदाज इन्हें काफी विवादों में भी घेर लेता है. हालही में इन्होंने सनातन धर्म के प्रचार प्रसार करते हुए कुछ ऐसी बातें कह डाली जिससे कई लोगों में क्रोध जाग्रत हो गया.
  •  इन्होंने अपनी पहली कथा अपने गांव के पास ही पहरा के खुडन में सन 2009 में सुनाई थी.
  •  इनके पिता पुरोहित का काम करते थे. साथ ही इनका भाई भी हैं जिसका नाम सौरभ है.

यह भी पढ़ें: कौन हैं Bageshwar Dham के महाराज धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री? जानें क्या है इनका राज

Himanshu Tiwari
Himanshu Tiwarihttp://hindi.thevocalnews.com
हिमांशु तिवारी एक उभरते हुए पत्रकार हैं और The Vocal News Hindi में बतौर Senior Sub-Editor कार्यरत हैं. ऑटोमोबाइल बीट पर लिखना उनका पैशन है और इस विषय पर वह काफी समय से लिखते आ रहे हैं. उन्होंने अपनी जर्नलिज्म की पढ़ाई माखनलाल चतुर्वेदी विश्वविद्यालय से की है।
- विज्ञापन -

ताजा खबरें

अन्य सम्बंधित खबरें

Budget 2023-24: कृषि क्षेत्र में होंगे ये नवाचार, किसानों को दी जाएगी डिजिटल ट्रेंनिग

Budget 2023-24: वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण अपना 5वां और...

Hyundai Stargazer जल्द भारतीय मार्कट में होगी लॉन्च, तगड़े पॉवरट्रेन के साथ जानें कीमत

Hyundai की कई बेहतरीन गाड़ियां भारतीय मार्केट में मौजूद...

Mahindra Bolero Neo Limited Edition में है बेहद जबरदस्त फीचर्स, जानें कीमत

Mahindra की कई बेहतरीन गाड़ियां भारतीय मार्केट में मौजूद...

EPFO अकाउंट होल्डर के लिए खुशखबरी, सरकार लेने जा रही बड़ा फैसला

EPFO: कर्मचारी भविष्य निधि संगठन पेंशन धारकों के लिये...