comscore
Friday, January 27, 2023
- विज्ञापन -
Homeऑटोआपकी बाइक अब नहीं होगी चोरी! ये गार्ड लगाने से चारों की होगी हवा टाइट, जानें कैसे करता है काम

आपकी बाइक अब नहीं होगी चोरी! ये गार्ड लगाने से चारों की होगी हवा टाइट, जानें कैसे करता है काम

Published Date:

अगर आपने अपने लिए एक नई बाइक खरीदी है तो ये खबर आपके काम की है। लोग नई मोटरसाइकिल को खरीदने के बाद इसे सुरक्षित रखने के लिए अलग से व्हील लॉक लगाते हैं। इसके कारण आपकी मोटरसाइकिल चोरी नहीं होती है जिसको लगाने के बाद आप बेफ्रिक होकर अपनी बाइक को कहीं भी पार्क कर सकते हैं। लेकिन जो शातिर चोर होते हैं वो इस लॉक को भी आराम से खोल लेते है.

आज के समय में लोग मोटरसाइकिल को चोरी होने से बचाने के लिए कार को लॉक और अनलॉक करने के लिए रिमोट कंट्रोल चाबी का इस्तेमाल करते हैं। इसी तरह से आप अपनी बाइक को भी रिमोट के मदद से लॉक अनलॉक भी कर सकते हैं। आपको बता दे बहुत कम लोग इस फीचर्स के बारें में जानते हैं.

क्या होता है थीफ गार्ड

अगर आप चाहते हैं आपकी बाइक चोरी नहीं हो तो आप अपनी बाइक में आफ्टरमार्केट थीफ गार्ड लगा सकते हैं। ये एक तरह का डिवाइस होता है। इसे आप बैटरी से कनेक्ट कर सकते हैं। जिस तरह से अधिकतर चीजें टेक्नोलॉजी पर निर्भर होती है, इसी प्रकार से अब कार और बाइक की सेफ्टी को आप इसमें अलग से एडवांस फीचर्स को ऐड कर सकते हैं। इस फीचर के कारण बाइक की कीमत बढ़ जाती है। इसलिए बजट वाली बाइक्स के अंदर कंपनी इस फीचर को नहीं दे रही है.

क्या होते हैं इसके फायदे

थीफ गार्ड लगाने से आपको एक नहीं बल्कि कई फायदे मिलेगें। इसके कारण मोटरसाइकिल की सुरक्षा अधिक होती है। क्योकि ये टेक्नोलॉजी से जुड़ा होता है। आप मोटरसाइकिल में इंस्टॉल करवाने से दूर खड़े होकर रिमोट कंट्रोल चाबी की मदद से इसे लॉक और अनलॉक कर सकते हैं। इसके अलावा उसको स्टार्ट करने के लिए किक या सेल्फ बटन दबाने की जरूरत नहीं पडेगी। आप दूर खड़े रहकर भी रिमोट कंट्रोल चाबी से इसे ऑन और ऑफ कर सकते हैं.

इसे भी पढ़े: Kia Price Hike: किआ ने दिया झटका! 1 लाख रुपए बढ़ाई अपनी इन पॉपुलर गाड़ियों की कीमतें, जानें डिटेल्स

Don’t Miss : यहाँ है क्रिकेट का अड्डा, पाएं खेल सम्बन्धी लेटेस्ट अपडेट

Daily update : सोने चाँदी का ताज़ा भाव और सर्राफा बाज़ार का हर अपडेट

Aryan Singh
Aryan Singhhttp://hindi.thevocalnews.com
आर्यन सिंह एक उभरते हुए पत्रकार हैं और The Vocal News Hindi में बतौर Sub-Editor कार्यरत हैं. उनकी रुचि ऑटो और टेक जैसे विषयों में हैं और इन विषयों पर वह काफी समय से लिखते आ रहे हैं. उन्होंने अपनी जर्नलिज्म की पढ़ाई माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता एवं संचार विश्वविद्यालय से की है।
- विज्ञापन -

ताजा खबरें

अन्य सम्बंधित खबरें

Petrol Diesel Price Update: पेट्रोल-डीजल की कीमतें कब तक रहेंगी स्थिर? जानें आज के ताजा भाव

Petrol Diesel Price Update: ग्‍लोबल मार्केट में कच्‍चे तेल...