comscore
Wednesday, February 1, 2023
- विज्ञापन -
HomeऑटोBMW की ये चमचमाती कार मार्केट में हुई लॉन्च, जोरदार इंजन और स्पोर्टी लुक के आगे Mercedes भी हो जाएगी फेल, जानें डिटेल्स

BMW की ये चमचमाती कार मार्केट में हुई लॉन्च, जोरदार इंजन और स्पोर्टी लुक के आगे Mercedes भी हो जाएगी फेल, जानें डिटेल्स

Published Date:

BMW India ने हालही में अपनी एक बेहतरीन कार को भारतीय मार्केट में लॉन्च कर दिया है. इसके साथ ही आपको बता दें कि इस कार में आपको शानदार फीचर्स के साथ ही जबरदस्त स्टाइलिश लुक भी देखने को मिल जाएगा. जी हां दरअसल आपको बता दें कि BMW ने अपनी नई लग्जरी कार X7 Facelift को भारतीय बाजार में लॉन्च कर दिया है. एक्सपर्ट्स कि मानें तो कंपनी की ये कार मर्सीडीज कार को भी सीधी टक्कर देने में सक्षम होगी. साथ ही इस कार में आपको शानदार सेफ्टी फीचर के साथ ही जबरदस्त स्पोर्टी लुक भी देखने को मिल जाएगा.

BMW X7 Facelift

आपको बता दें कि ये कार 5 एक्सटीरियर कलर ऑप्शंस में उपलब्ध है. जिसमें मिनरल व्हाइट, ब्लैक नीलम और कार्बन ब्लैक जैसे कलर शामिल हैं. इसके अलावा, एसयूवी दो एक्सक्लूसिव बीएमडब्ल्यू इंडिविजुअल पेंटवर्क्स – ड्रेविट ग्रे और तंजानाइट ब्लू में भी उपलब्ध है. इसके साथ ही केबिन के अंदर एसयूवी स्पोर्ट्स एक्सक्लूसिव बीएमडब्ल्यू इंडिविजुअल लेदर मेरिनो अपहोल्स्ट्री तीन शेड्स – टार्टुफो, आइवरी व्हाइट और ब्लैक में उपलब्ध है.

BMW X7 Facelift
Image Credit- BMW

BMW X7 Facelift Features

अब आपको बता दें कि कंपनी ने अपनी इस कार में धांसू फीचर्स भी प्रदान कराए हैं. नई 2023 BMW X7 एसयूवी फ्रीस्टैंडिंग बीएमडब्ल्यू कर्व्ड डिस्प्ले के साथ आती है. इसमें 12.3-इंच का डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और 14.9-इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम है जो आईड्राइव 8 ऑपरेटिंग सिस्टम पर चलता है. अन्य फीचर्स में पैनोरमिक सनरूफ, 4-जोन ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, एंबियंट लाइटिंग, एडाप्टिव एयर सस्पेंशन, स्काई लाउंज पैनोरमिक ग्लास सनरूफ, हेड-अप डिस्प्ले और ADAS जैसे फीचर्स शामिल हैं. 

BMW X7 Facelift Engine

कंपनी ने अपनी इस कार में दमदार इंजन भी उपलब्ध कराया है. BMW X7 माइल्ड-हाइब्रिड टेक्नोलॉजी से लैस दो इंजन ऑप्शन के साथ उपलब्ध है. BMW X7 xDrive40i M Sport वैरिएंट में 3.0-लीटर, 6-सिलेंडर पेट्रोल इंजन मिलता है. यह इंजन 5,200-6,250 rpm पर 375 bhp का पावर और 1,850-5,000 rpm पर 520 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है. जबकि BMW X7 xDrive40d M Sport वैरिएंट में 3.0-लीटर डीजल इंजन मिलता है. यह इंजन 4,400 rpm पर 335 bhp का पावर और 1,750-2,250 rpm पर 700 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है.

BMW X7 Facelift Price

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि कंपनी ने अपनी इस कार कि शुरुआती एक्स शोरुम कीमत करीब 1.22 करोड़ रुपए रखी है. वहीं इसके टॉप मॉडल को खरीदने के लिए आपको करीब 1.24 करोड़ रुपए तक खर्च करने पड़ सकते हैं.

यह भी पढ़ें: BMW की इस कार ने मारी धमाकेदार एंट्री, स्पोर्टी लुक और तगड़े पॉवरट्रेन के साथ है बेहद स्टाइलिश, जानें डिटेल्स

Himanshu Tiwari
Himanshu Tiwarihttp://hindi.thevocalnews.com
हिमांशु तिवारी एक उभरते हुए पत्रकार हैं और The Vocal News Hindi में बतौर Senior Sub-Editor कार्यरत हैं. ऑटोमोबाइल बीट पर लिखना उनका पैशन है और इस विषय पर वह काफी समय से लिखते आ रहे हैं. उन्होंने अपनी जर्नलिज्म की पढ़ाई माखनलाल चतुर्वेदी विश्वविद्यालय से की है।
- विज्ञापन -

ताजा खबरें

अन्य सम्बंधित खबरें

Budget 2023-24: कृषि क्षेत्र में होंगे ये नवाचार, किसानों को दी जाएगी डिजिटल ट्रेंनिग

Budget 2023-24: वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण अपना 5वां और...

Hyundai Stargazer जल्द भारतीय मार्कट में होगी लॉन्च, तगड़े पॉवरट्रेन के साथ जानें कीमत

Hyundai की कई बेहतरीन गाड़ियां भारतीय मार्केट में मौजूद...

Mahindra Bolero Neo Limited Edition में है बेहद जबरदस्त फीचर्स, जानें कीमत

Mahindra की कई बेहतरीन गाड़ियां भारतीय मार्केट में मौजूद...

EPFO अकाउंट होल्डर के लिए खुशखबरी, सरकार लेने जा रही बड़ा फैसला

EPFO: कर्मचारी भविष्य निधि संगठन पेंशन धारकों के लिये...