भारत में चुनिंदा डीलरशिप पर BMW C400 GT की बुकिंग शुरू

BMW C400
Image credit: bmwmotorrad

BMW C400 2021 जीटी मैक्सी-स्कूटर पहले से ही कई अंतरराष्ट्रीय बाजारों में बिक्री पर है। लॉन्च होने पर, उम्मीद है कि नए सी 400 जीटी की कीमत लगभग 6 लाख (एक्स-शोरूम) होगी।

BMW इंडिया ने हाल ही में देश के लिए अपने C400 GT मैक्सी-स्कूटर के आगमन को छेड़ा है। अब आने वाले प्रीमियम स्कूटर के लिए अनऑफिशियल बुकिंग कंपनी के चुनिंदा डीलरशिप पर शुरू हो गई है। स्कूटर के आरक्षण के लिए टोकन राशि ₹1 लाख रखी गई है, लेकिन अंतिम लॉन्च मूल्य का कोई संकेत नहीं है। नए स्कूटर की कीमत की घोषणा बहुत जल्द होने वाली है।

2021 बीएमडब्ल्यू सी 400 जीटी मैक्सी-स्कूटर पहले से ही कई अंतरराष्ट्रीय बाजारों में बिक्री पर है। यह 350 सीसी सिंगल-सिलेंडर, लिक्विड-कूल्ड इंजन के साथ आता है जो 7,500 आरपीएम पर 33.5 बीएचपी की अधिकतम पावर और 5,750 आरपीएम पर 35 एनएम पीक टॉर्क का उत्पादन करने के लिए जाना जाता है। ट्रांसमिशन विकल्प में सीवीटी गियरबॉक्स शामिल है। ट्रांसमिशन से बेहतर प्रतिक्रिया के लिए कंपनी ने नए मॉडल को नए क्लच स्प्रिंग्स से लैस किया है। स्कूटर को 139 किमी प्रति घंटे की टॉप स्पीड करने के लिए रेट किया गया है।

Image credit: BMW

नए क्लच स्प्रिंग्स के अलावा, स्कूटर को एक नया ‘ई-गैस’ सिस्टम भी मिला, जो एक अपडेटेड थ्रॉटल-बाय-वायर सिस्टम का एक रूप है। इसके अलावा, स्कूटर को अपडेटेड इंजन मैनेजमेंट और एक नया एग्जॉस्ट सिस्टम भी दिया गया था। नवीनतम यूरो 5/बीएस 6-अनुपालन प्राप्त करने के लिए, स्कूटर को एक नया उत्प्रेरक कनवर्टर, एक नया ऑक्सीजन सेंसर और एक संशोधित सिलेंडर हेड भी दिया गया था।

सुरक्षा को अधिकतम करने के लिए, BMW ने कम ट्रैक्शन सतहों पर पीछे के पहिये पर अधिक पकड़ और स्थिरता के लिए एक संशोधित स्वचालित स्थिरता नियंत्रण भी जोड़ा है।

नए 2021 BMW C400 GT के लॉन्च होने पर ₹5 लाख से ₹6 लाख (एक्स-शोरूम) की सीमा में खुदरा होने की उम्मीद है। फिलहाल भारतीय बाजार में स्कूटर का कोई सीधा मुकाबला नहीं है।

यह भी पढ़ें: Bajaj Platina, CT Series बाइक और Pulsar NS125 हुई महंगी

SHARE