comscore
Thursday, February 2, 2023
- विज्ञापन -
HomeऑटोCar Features: इन चार गाड़ियों में मिलेंगे ये दमदार फीचर्स, कीमत 11.29 लाख रुपए से शुरू, जानें डिटेल्स

Car Features: इन चार गाड़ियों में मिलेंगे ये दमदार फीचर्स, कीमत 11.29 लाख रुपए से शुरू, जानें डिटेल्स

Published Date:

Skoda & Volkswagen Cars New Features: स्कोडा ऑटो और फॉक्सवैगन इंडिया ने इंडिया 2.0 प्रोग्राम के तहत कुशाक (स्कोडा), टाइगुन (स्कोडा), वर्टूस (फॉक्सवैगन) और स्लाविया (फॉक्सवैगन) को पेश किया था. यह न्यू-ऐज प्रेडक्ट्स बिक्री के मामले में कार निर्माता कंपनियों के लिए अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं. अब MY23 अपडेट के तौर पर इन गाड़ियों में नए फीचर्स दिए जाएंगे. स्कोडा और फॉक्सवैगन इन सभी मॉडलों में इलेक्ट्रिक सीट एडजस्टमेंट और फुटवेल इल्यूमिनेशन जैसे नए फीचर जोड़ेगी. इससे कंपनी को इन गाड़ियों के डिजायरेबिलिटी फैक्टर को बढ़ाने में मदद मिलेगी. इसके अलावा, स्कोडा कुशाक को एक नई लावा ब्लू पेंट स्कीम में भी पेश किया जाएगा. इससे ग्राहकों को एक नए कलर का ऑप्शन मिलेगा और कंपनी को ज्यादा ग्राहकों को आकर्षित करने में मदद मिलेगी.

स्कोडा कुशाक और स्लाविया के इंजन ऑप्शन

स्कोडा कुशाक और स्लाविया में 1.0-लीटर टीएसआई इंजन (113 बीएचपी और 178 एनएम) मिलता है, इनमें 6-स्पीड एमटी और 6-स्पीड टॉर्क-कन्वर्टर एटी का ऑप्शन मिलता है. इनमें 1.5-लीटर टीएसआई इंजन (148 बीएचपी) भी मिलता है, 6-स्पीड एमटी और 7-स्पीड डीएसजी के साथ आता है. कुशाक और स्लाविया की एक्स-शोरूम कीमत क्रमश: 11.59 लाख रुपए और 11.29 लाख रुपए है.

फॉक्सवैगन टाइगुन और वर्टूस के इंजन ऑप्शन

फॉक्सवैगन टाइगुन और वर्टूस, स्कोडा कुशाक तथा स्लाविया के साथ मैकेनिकल्स साझा करती हैं. फर्क सिर्फ इतना है कि वर्टूस के 1.5-लीटर टीएसआई इंजन में मैनुअल ट्रांसमिशन नहीं मिलता है, यह केवल 7-स्पीड डीएसजी के साथ ही आता है. फॉक्सवैगन टाइगुन की कीमत 11.56 लाख रुपए से शुरू है जबकि वर्टूस की कीमत 11.32 लाख रुपए से शुरू है. यह कीमतें एक्स-शोरूम हैं.

इसे भी पढ़े: Royal Enfield नए साल पर युवाओं को देगी सौगात, लॉन्च करेगी 350cc इंजन वाली दो बेहतरीन बाइक्स, जानें डिटेल्स

Don’t Miss : यहाँ है क्रिकेट का अड्डा, पाएं खेल सम्बन्धी लेटेस्ट अपडेट

Daily update : सोने चाँदी का ताज़ा भाव और सर्राफा बाज़ार का हर अपडेट

Aryan Singh
Aryan Singhhttp://hindi.thevocalnews.com
आर्यन सिंह एक उभरते हुए पत्रकार हैं और The Vocal News Hindi में बतौर Sub-Editor कार्यरत हैं. उनकी रुचि ऑटो और टेक जैसे विषयों में हैं और इन विषयों पर वह काफी समय से लिखते आ रहे हैं. उन्होंने अपनी जर्नलिज्म की पढ़ाई माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता एवं संचार विश्वविद्यालय से की है।
- विज्ञापन -

ताजा खबरें

अन्य सम्बंधित खबरें

Stylo Boost Powerbank: टाइप सी लैपटॉप को चार्ज करने वाला आ गया पॉवर बैंक, जानें कीमत

Stylo Boost Powerbank: अगर आपका स्मार्टफोन बार-बार डिस्चार्ज हो...