comscore
Friday, January 27, 2023
- विज्ञापन -
HomeऑटोCar Sales Audi: 2022 में ऑडी कारों की बिक्री 27 फीसदी बढ़ी, कुल 4187 गाड़ियां बिकी, जानें पूरी जानकारी

Car Sales Audi: 2022 में ऑडी कारों की बिक्री 27 फीसदी बढ़ी, कुल 4187 गाड़ियां बिकी, जानें पूरी जानकारी

Published Date:

लग्जरी कार बनाने वाली जर्मन कंपनी ऑडी के लिए वर्ष 2022 काफी अच्छा रहा, जहां इंडियन मार्केट में इसने पिछले साल की तुलना में 27 फीसदी की वृद्धि की घोषणा करते हुए 2022 में कुल 4,187 गाड़ियों की मजबूत बिक्री का आंकड़ा पेश किया। पिछले साल ऑडी क्यू7, ऑडी ए8 एल और ऑडी क्यू3 जैसी 3 पॉपुलर गाड़ियां लॉन्च हुईं। साल 2022 में ऑडी ए4, ऑडी ए6, ऑडी क्यू5, ऑडी क्यू8, ऑडी ई-ट्रॉन और ऑडी ई-ट्रॉन स्पोर्टबैक जैसी गाड़ियों की अच्छी बिक्री हुई। ऑडी की आरएस और एस परफॉर्मेंस गाड़ियों को लेकर इस साल, यानी 2023 में भी डिमांड और ऑर्डर बुक में तेजी देखने को मिल रही है.

ऑडी की शानदार कारें

आपको बता दें कि ऑडी इंडियन मार्केट में ऑडी ए4, ऑडी ए6, ऑडी ए8 एल, ऑडी क्यू3, ऑडी क्यू5, ऑडी क्यू7, ऑडी क्यू8, ऑडी एस5 स्पोर्टबैक, ऑडी आरएस 5 स्पोर्टबैक, ऑडी आरएस क्यू8, ऑडी ई-ट्रॉन 50, ऑडी ईट्रॉन 55, ऑडी ई-ट्रॉन स्पोर्टबैक 55, ऑडी ई-ट्रॉन जीटी और ऑडी आरएस ई-ट्रॉन जीटी जैसी कारें बेचती हैं, जिनकी कीमतें लाखों और करोड़ों में हैं। पिछले साल ऑडी इंडिया ने ग्राहकों के लिए अपनी तरह के अनोखे रिवॉर्ड प्रोग्राम‘ऑडी क्लब रिवॉर्ड्स’ की घोषणा की। ऑडी क्लब रिवॉर्ड्स एक्सक्लूसिव एक्सेस, सेगमेंट-फर्स्ट प्रिविलेज और बीस्पोक अनुभव प्रदान करता है.

‘सभी 5 इलेक्ट्रिक कारों की जबरदस्त बिक्री’

ऑडी इंडिया के प्रमुख बलबीर सिंह ढिल्लन का कहना है कि सेमी-कंडक्टर की उपलब्धता, शिपमेंट चैलेंजेज जैसे वैश्विक चुनौतियों से उत्पन्न बाधाओं के बावजूद हम 2022 में अपने प्रदर्शन से खुश हैं। 27 फीसदी से ज्यादा की दर से हमारी बिक्री सभी क्षेत्रों में बढ़ी है। 2022 हमारे ई-ट्रॉन रेंज के लिए एक मजबूत साल था। हम अपने खुद के अनुमान से आगे बढ़ना जारी रखे हुए हैं और देश में पेश की गई सभी पांचों इलेक्ट्रिक गाड़ियों की जबरदस्त बिक्री कर रहे हैं। देश की पसंदीदा लग्जरी क्यू- ऑडी क्‍यू3 ने 2022 में एक मजबूत शुरुआत की और हमें विश्वास है कि इसकी सफलता 2023 और उसके बाद भी जारी रहेगी.

इसे भी पढ़े: Car Sales: इन दो गाड़ियों ने Kia की बदली किस्मत, 8 लाख गाड़ियों की हुई बिक्री, जानें डिटेल्स

Don’t Miss : यहाँ है क्रिकेट का अड्डा, पाएं खेल सम्बन्धी लेटेस्ट अपडेट

Daily update : सोने चाँदी का ताज़ा भाव और सर्राफा बाज़ार का हर अपडेट

Aryan Singh
Aryan Singhhttp://hindi.thevocalnews.com
आर्यन सिंह एक उभरते हुए पत्रकार हैं और The Vocal News Hindi में बतौर Sub-Editor कार्यरत हैं. उनकी रुचि ऑटो और टेक जैसे विषयों में हैं और इन विषयों पर वह काफी समय से लिखते आ रहे हैं. उन्होंने अपनी जर्नलिज्म की पढ़ाई माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता एवं संचार विश्वविद्यालय से की है।
- विज्ञापन -

ताजा खबरें

अन्य सम्बंधित खबरें