comscore
Wednesday, February 1, 2023
- विज्ञापन -
Homeऑटोसावधान! अब बाइक और स्कूटर का कटेगा इतना महंगा चालान, 20 हजार रुपए देने पड़ेंगे नियम तोड़ने पर, जानें पूरी डिटेल्स

सावधान! अब बाइक और स्कूटर का कटेगा इतना महंगा चालान, 20 हजार रुपए देने पड़ेंगे नियम तोड़ने पर, जानें पूरी डिटेल्स

Published Date:

Challan On Delhi-Meerut Expressway: अगर आप दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेसवे पर मोटरसाइकिल या स्कूटर से यात्रा करने वाले हैं तो ऐसी गलती ना करें क्योंकि अगर आप स्कूटर या बाइक लेकर दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेसवे पर गए तो आपका भारी चालान कट सकता है. दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेसवे पर बाइक या स्कूटर चलाने वालों का 20 हजार रुपए का चालान काटा जा रहा है. सिर्फ इतना ही नहीं, तिपहिया वाहनों का भी चालान काटा जा रहा है, इनके लिए भी जुर्माना 20000 रुपए ही है. दरअसल, दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेसवे पर दोपहिया और तिपहिया वाहनों पर प्रतिबंध है. 

प्रशासन द्वारा काफी समय से इसे लेकर जागरूकता फैलाई जा रही थी. एक्सप्रेसवे पर दोपहिया और तिपहिया वाहनों की नो एंट्री के साइन भी लगाए गए हैं लेकिन इसके बावजूद लोग दोपहिया और तिपहिया वाहनों से सफर करते पाए जाते रहे हैं. इसीलिए, अब प्रशासन ने कड़ा रुख अपनाते हुए ऐसे वाहनों का चालान काटना शुरू कर दिया है. दो हजार से ज्यादा दोपहिया वाहनों का चालान कटा जा चुका है और यह कार्रवाई अभी भी जारी है.

गाजियाबाद के ADCP (यातायात) रामानंद कुशवाहा ने कहा, “दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेस-वे पर 2-3 पहिया वाहन निषेध हैं. हमने लोगों को जागरुक किया था लेकिन लोग नहीं मानें. अब हम नो एंट्री की अवहेलना करने वालों का चालान कर रहे हैं, जिसकी राशि 20,000 रुपए है. हमने दोपहिया गाड़ियों के 2600 चालान किए हैं.”

दरअसल, दोपहिया और तिपहिया गाड़ियों के वजह एक्सप्रेस-वे पर ज्यादा हादसे हो रहे थे, जिनका संज्ञान लेते हुए एक्सप्रेस-वे पर दोपहिया और तिपहिया वाहनों की एंट्री को बैन किया गया है. अब जो भी लोग अपनी मोटरसाइकिल, स्कूटर या साइकिल लेकर एक्सप्रेस-वे पर जाएंगे, उनपर कार्रवाई होगी. यह कदम यातायात सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए उठाया जा रहा है.

इसे भी पढ़े: Royal Enfield ने पेश कि अपनी ये धांसू बाइक, देखते ही Bullet को कर देंगे BYE-BYE, जानें इसके दमदार इंजन और फीचर्स

Aryan Singh
Aryan Singhhttp://hindi.thevocalnews.com
आर्यन सिंह एक उभरते हुए पत्रकार हैं और The Vocal News Hindi में बतौर Sub-Editor कार्यरत हैं. उनकी रुचि ऑटो और टेक जैसे विषयों में हैं और इन विषयों पर वह काफी समय से लिखते आ रहे हैं. उन्होंने अपनी जर्नलिज्म की पढ़ाई माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता एवं संचार विश्वविद्यालय से की है।
- विज्ञापन -

ताजा खबरें

अन्य सम्बंधित खबरें

EPFO अकाउंट होल्डर के लिए खुशखबरी, सरकार लेने जा रही बड़ा फैसला

EPFO: कर्मचारी भविष्य निधि संगठन पेंशन धारकों के लिये...

WhatsApp आज से इन स्मार्टफोन पर नहीं करेगा काम! जानें क्यों हुआ ये बदलाव

WhatsApp: चैटिंग के लिए सबसे ज्यादा व्हाट्सएप इस्तेमाल किया...