comscore
Tuesday, December 6, 2022
- विज्ञापन -

Cheapest 7 Seater Car: बिल्कुल आपके बजट में बैठेंगी सीएनजी वाली सबसे सस्ती ये 3 कारें, देखिए लिस्ट

Published Date:

Cheapest 7 Seater Car: कार लेना कुछ लोगों का सपना होता है जबकि कई सारे लोग इस लेने का विचार कर रहे होते हैं. वहीं आज हम आपके लिए सीएनजी से चलने वाली 7 सीटर सबसे सस्ती और अच्छी कारें लेकर आए हैं, जिसके बारे में शायद आप नहीं जानते हैं कि क्योंकि ये कारें आपने बजट में बिल्कुल फिट बैठेंगी. साथ ही आपने इन कारों को बाजार में भी तेजी के साथ दौड़ते हुए देखा होगा तो चलिए जानते हैं इन चीपेस्ट कारों के बारे में…

1. Maruti Suzuki Eeco

सबसे पहले बात करते हैं मारुति सुजुकि की सबसे सस्ती 7 सीटर कार की जो कि ट्रैवल के लिए परफेक्ट मानी जाती है, इसलिए इसकी बिक्री भी काफी अधिक है. ईको की कीमत 5.10 लाख रुपये से शुरू होती है, जो कि मॉडल क हिसाब से बञॉती जाती है. हालांकि 7 सीटर वर्जन के लिए आपको 5.42 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) देने होंगे, जो कि पेट्रोल के साथ सीएनजी में भी मिल जाएगी. आती है. सीएनजी के साथ मारुति ईको का माइलेज 26KM तक का है.

2. Renault Triber

फिर दूसरे नंबर पर आती है रिनाल्ड की ट्राइबर कार जो कि 7 सीटर कार है. इस बात का परफार्मेंस एकदम जबरदस्त है इसलिए इसकी कीमत 5.92 लाख रुपये से होती है और इसमें 84 लीटर का बूट स्पेस दिया जा रहा है. वहीं फीचर्स की बात करें तो 8 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, 6-वे एडजस्टेड ड्राइवर सीट, प्रोजेक्टर हेडलैंप, स्टीयरिंग-माउंटेड कंट्रोल पुश-बटन स्टार्ट/स्टॉप, और डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर सुविधा मिल रही है.

3. Maruti Ertiga

इसके अलावा तीसरी नंबर पर आती है मारुति सुजुकी की अर्टिगा कार जो कि बड़ी गाड़ियों में आती है. इस कार की कीमत 8.41 लाख रुपये से शुरू हो जाती है वो भी मॉडल के हिसाब से बढ़ती जाती है. इस कार में आपको पेट्रोल के साथ सीएनजी का ऑप्शन भी मिल रहा है. सीएनजी में इस कार का माइलेज 26KM तक का है और इंजन का पावर आउटपुट 103PS और 137Nm का है. 

ये भी पढ़ें: TVS के इस इलेक्ट्रिक Scooter का लुक देख भूल जाएंगे होंडा और यामाहा की स्कूटी, जानें स्पेशल फीचर्स

Don’t Miss : यहाँ है क्रिकेट का अड्डा, पाएं खेल सम्बन्धी लेटेस्ट अपडेट

Daily update : सोने चाँदी का ताज़ा भाव और सर्राफा बाज़ार का हर अपडेट

Rishabh Bajpai
Rishabh Bajpaihttps://hindi.thevocalnews.com/
ऋषभ बाजपाई The Vocal News Hindi में बतौर Senior Sub-Editor कार्यरत हैं. उनकी रुचि बिज़नेस और पॉलिटिक्स में है और इन विषयों पर वह काफी समय से लिखते आ रहे हैं. उन्होंने अपनी जर्नलिज्म की पढ़ाई माखन लाल चतुर्वेदी यूनिवर्सिटी, नोएडा से की है.
- विज्ञापन -

ताजा खबरें

अन्य सम्बंधित खबरें

Vastu for luck: जेब में रखें इस रंग का रूमाल, हर काम में होगा लाभ ही लाभ

Vastu for luck: अधिकतर महिला अथवा पुरुष अपने साथ...