comscore
Friday, January 27, 2023
- विज्ञापन -
HomeऑटोCheating on Petrol Pumps: सावधान! पेट्रोल पम्प पर मिल सकता है धोखा, जान लीजिए वरना लगता रहेगा चुना

Cheating on Petrol Pumps: सावधान! पेट्रोल पम्प पर मिल सकता है धोखा, जान लीजिए वरना लगता रहेगा चुना

Published Date:

Smart Tricks to Cheat on Petrol Pump: कई बार इस तरह के मामले सामने आते रहते हैं. जिसमें ग्राहकों के साथ पेट्रोल डलवाते समय धोखा हो जाता है और पूरे पैसे देने के बाद भी कम पेट्रोल या डीजल दे दिया है. इस तरह ग्राहक को ठगने के लिए कुछ पेट्रोल पंप कर्मी कुछ ट्रिक का प्रयोग करते हैं. जिनसे बचने के लिए हम आपको कुछ उपाय बताने जा रहे हैं. ताकि अगर आपके साथ भी ऐसा हो चूका है, तो आगे से ऐसा न हो.

आपको बातों में उलझा लेंगे

अगली बार आप जब भी पेट्रोल लेने जाएं, तो इस बात का ध्यान रखें. अगर पेट्रोल पंप पर पेट्रोल डालने वाला कर्मचारी पेट्रोल डालते वक्त आपसे बातें करने लगता है, तो समझ लें कुछ गड़बड़ हो सकती है और अपना ध्यान मीटर पर रखें. ताकि आपका नुकसान होने से बचे.

मीटर में कर देते हैं ये झोल

काफी ग्राहक पेट्रोल या डीजल डलवाते समय अपने मोबाइल में बिजी होते हैं और मीटर पर ध्यान देना भूल जाते हैं. पेट्रोल पंप कर्मचारी इसी बात का फायदा उठा लेते हैं और पहले से मौजूद रीडिंग के आगे से ही आपके वाहन में पेट्रोल डालना स्टार्ट कर देते हैं. यानि आपसे पहले अगर किसी ने 100 रुपए की पेट्रोल डलवायी और आपने 500 या 1000 की, तो आपको पेट्रोल पंप पर सीधे सीधे 100 रुपये का चूना लग सकता है. इसलिए जब भी अपनी कार बाइक में तेल डलवाने जाएं, मोबाइल का यूज करने से बचें. ताकि आपको चूना न लगे. 

मशीन की रीडिंग पर रखें नजर

अगर आपको पेट्रोल डलवाते टाइम कभी भी चूना लगा है या आप आपने केवल सुना है और आप इससे बचना चाहते हैं. तो पेट्रोल डलवाते समय अपना ध्यान पेट्रोल डालने वाली मशीन के मीटर पर रखें. ताकि आप जितने रुपए की पेट्रोल डलवा रहे हैं. वो अमाउंट मीटर में सही डाला गया या नहीं. ये आपकी नजर में रहे.

इसे भी पढ़े: Car Tips: गाड़ी में मोबाइल चार्जर इस्तेमाल करने से पहले जानें ये बात वरना पड़ेगा पछताना! कार का हो सकता है बड़ा हादसा

Don’t Miss : यहाँ है क्रिकेट का अड्डा, पाएं खेल सम्बन्धी लेटेस्ट अपडेट

Daily update : सोने चाँदी का ताज़ा भाव और सर्राफा बाज़ार का हर अपडेट

Aryan Singh
Aryan Singhhttp://hindi.thevocalnews.com
आर्यन सिंह एक उभरते हुए पत्रकार हैं और The Vocal News Hindi में बतौर Sub-Editor कार्यरत हैं. उनकी रुचि ऑटो और टेक जैसे विषयों में हैं और इन विषयों पर वह काफी समय से लिखते आ रहे हैं. उन्होंने अपनी जर्नलिज्म की पढ़ाई माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता एवं संचार विश्वविद्यालय से की है।
- विज्ञापन -

ताजा खबरें

अन्य सम्बंधित खबरें