comscore
Monday, December 5, 2022
- विज्ञापन -

Citroen C3 Vs Nisaan Magnite: एक में है जबरदस्त रेंज तो दूसरी है लुक्स की सरताज, जानें किसे चलाने में आएगा ज्यादा मजा

Published Date:

Citroen C3 Vs Nisaan Magnite: भारतीय बाजार में कई बेहतरीन गाड़ियां मौजूद हैं जिन्हें देश में काफी ज्यादा पसंद किया जाता है. इसी कड़ी में आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि सीट्रोन सी3 और Nisaan Magnite में कौन सी कार आपके लिए बेस्ट रहेगी. इसके साथ ही आपको बता दें कि दोनों गाड़ियां अपने सेगमेंट में काफी जबरदस्त मानी जाती है. साथ ही आपको बता दें कि इस कार में आपको शानदार स्टाइलिश लुक भी देखने को मिल जाएगा. साथ ही दोनों कि कीमत भी 10 लाख रुपए के अंदर रखी गई है.

Citroen C3 Vs Nisaan Magnite Design

आपको बता दें कि Citroen C3 का डिजाइन काफी शानदार दिया गया है. इसका डीआरएल ग्रिल के साथ पूरा डिजाइन फ्रेश और अलग दिखता है. मैग्नाइट भी इसे टक्कर देती है जिसमें मिलने वाला L’शेप्ड DRLs और ग्रिल डिज़ाइन, इसे एक बोल्ड SUV स्टांस देता है. यह एक अच्छी दिखने वाली कार है. मैग्नाइट, सी3 की तुलना में थोड़ी लंबी है, लेकिन सिट्रोएन की कार की हाईट अधिक है.

Citroen c3 vs nisaan magnite
Image Credit- Citroen

Features

अब आपको इन दोनों गाड़ियों के फीचर्स के बारे में बताएं तो C3 के डैशबोर्ड पर एयर वेंट्स का पैटर्न हाई क्वॉलिटी के साथ बड़े 10 इंच के टचस्क्रीन के साथ है यह एक प्रीमियम कार लगती है. मिरर्स के लिए एक पुराने मैनुअल एडजस्टमेंट का इस्तेमाल किया गया है. इसमें कोई रियर कैमरा या वाइपर नहीं है. C3 में जो चीज सबसे ज्यादा प्रभावित करता है. वह है इसका बड़ा इंटीरियर और वेंटिलेट केबिन.

Citroen c3 vs nisaan magnite
Image Credit- Nisaan

वहीं दूसरी ओर मैग्नाइट के फीचर्स कि ओर नजर डाले तो इसमें 360 डिग्री कैमरा के साथ, एक टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम, कनेक्टेड कार तकनीक के साथ बहुत कुछ दिया गया है.

Price

अब आपको इन दोनों गाड़ियों के कीमत के बारे में बताएं तो C3 टर्बो के टॉप-एंड वैरिएंट की शुरुआती एक्स शोरुम कीमत करीब 8 लाख रुपए रखी गई है. वहीं दूसरी ओर मैग्नाइट टर्बो की शुरुआती एक्स शोरुम कीमत करीब 9 लाख रुपए से शुरू होती है. इसका साथ ही दोनों गाड़ियां करीब 12 से 13 किमी प्रति लीटर का माईलेज देने में भी सक्षम हैं. इसीलिए इस हिसाब से निसान मैग्नाइट का ड्राइविंग एक्सपरिरियंस सीट्रोन सी3 से काफी अच्छा साबित होता है. हालांकि Citroen C3 भी अपने जगह पर एक धांसू कार के रुपए में उभर के सामने आई है.

यह भी पढ़ें: Citroen ने बाजार में बनाया अपना दबदबा, मारुति, टाटा को पीछे छोड़ बनी लोगों की पहली पसंद

Don’t Miss : खेल और T20 World Cup 2022 के ताज़ा अपडेट

Daily update : सोने चाँदी का ताज़ा भाव और सर्राफा बाज़ार का हर अपडेट

Himanshu Tiwari
Himanshu Tiwarihttp://hindi.thevocalnews.com
हिमांशु तिवारी एक उभरते हुए पत्रकार हैं और The Vocal News Hindi में बतौर Sub-Editor कार्यरत हैं. ऑटोमोबाइल बीट पर लिखना उनका पैशन है और इस विषय पर वह काफी समय से लिखते आ रहे हैं. उन्होंने अपनी जर्नलिज्म की पढ़ाई माखनलाल चतुर्वेदी विश्वविद्यालय से की है।
- विज्ञापन -

ताजा खबरें

अन्य सम्बंधित खबरें

Chanakya Niti: वास्तव में पाना चाहते हैं अपने जीवन में सफलता, तो हंस से सीखें ये कला

Chanakya Niti: आचार्य चाणक्य द्वारा व्यक्ति को जीवन में...