comscore
Friday, January 27, 2023
- विज्ञापन -
HomeऑटोTata Tiago EV को गजब की टक्कर देने आ रही Citroen eC3! मात्र 25 हजार में बुक करें ये 5 सीटर कार

Tata Tiago EV को गजब की टक्कर देने आ रही Citroen eC3! मात्र 25 हजार में बुक करें ये 5 सीटर कार

Published Date:

फ्रेंच कार निर्माता सिट्रॉएन की ओर से भारत में पहली इलेक्ट्रिक कार ईसी3 को जल्द ही पेश किया जाएगा. कंपनी ने लॉन्च से पहले इसकी आधिकारिक बुकिंग को शुरू कर दिया है। इस गाड़ी में क्या खूबियां है. इसकी बैटरी कितनी दमदार है, इससे कितनी रेंज मिलेगी और इसकी कीमत क्या हो सकती है. हम इन सबकी जानकारी आपको इस खबर में दे रहे हैं.

शुरु हुई बुकिंग

सिट्रॉएन की ओर से पहली इलेक्ट्रिक गाड़ी ईसी3 के लिए बुकिंग शुरू कर दी गई है। कंपनी की ऑफिसियल वेबसाइट पर जाकर या फिर नजदीकी डीलरशिप के जरिए इसके लिए बुकिंग करवाई जा सकती है. सिट्रॉएन की इलेक्ट्रिक गाड़ी को सिर्फ 25 हजार रुपए में बुक करवाया जा सकता है.

Citroen eC3
Image Credit: Citroen eC3

कैसे हैं फीचर्स

इलेक्ट्रिक सी3 के फीचर्स की बात करें तो इसमें 26 सेमी की सिट्रॉएन कनेक्ट टचस्क्रीन मिलेगी जो वायरलेस स्क्रीन मिररिंग के साथ आएगी। इसके अलावा इसमें 35 स्मार्ट फीचर्स दिए गए हैं जो सिट्रॉएन एप के जरिए उपयोग किए जा सकते हैं। ड्राइविंग के लिए इसमें ईको और स्टैंडर्ड के तौर पर दो मोड्स मिलेंगे। कार को चार मोनोटोन और नौ ड्यूलटोन रंगों में उपलब्ध करवाया जाएगा। इंटीरियर में भी ऑरेंज और ग्रे रंग में किसी एक को चुनने का विकल्प मिलेगा.

बैटरी कितनी दमदार

सिट्रॉएन की ओर से भारतीय मार्केट में पहली बार इलेक्ट्रिक कार को लाया जा रहा है। इसमें कंपनी की ओर से 29.2 किलोवॉट की बैटरी को दिया जाएगा। बैटरी हाई एनर्जी डेंसिटी वाली लिथियम आयन बैटरी होगी जो नेचुरल एयर कूल्ड होगी। बैटरी को 15 एम्पीयर के प्लग से 10-100 फीसदी चार्ज करने में 10.30 घंटे का समय लगेगा जबकि डीसी फास्ट चार्जिंग के जरिए इसे सिर्फ 57 मिनट में 10 से 100 फीसदी चार्ज किया जा सकेगा.

कितनी दमदार मोटर

ईसी3 में कंपनी की ओर से परमानेंट मैग्नेट सिंकोरियर मोटर दी जाएगी जिससे कार को 57 पीएस की पावर और 143 न्यूटन मीटर का टॉर्क मिलेगा। इस मोटर के जरिए कार को अधिकतम 107 किलोमीटर प्रति घंटे की स्पीड से चलाया जा सकेगा। वहीं कार जीरो से 60 किलोमीटर की रफ्तार सिर्फ 6.8 सेकेंड में हासिल कर पाएगी.

इसे भी पढ़े: जल्द ही पेश होगा Hero का ये धांसू नया स्कूटर, TVS Jupiter और Honda Activa को मिलेगी कड़ी टक्कर! जानें क्या होगी कीमत

Aryan Singh
Aryan Singhhttp://hindi.thevocalnews.com
आर्यन सिंह एक उभरते हुए पत्रकार हैं और The Vocal News Hindi में बतौर Sub-Editor कार्यरत हैं. उनकी रुचि ऑटो और टेक जैसे विषयों में हैं और इन विषयों पर वह काफी समय से लिखते आ रहे हैं. उन्होंने अपनी जर्नलिज्म की पढ़ाई माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता एवं संचार विश्वविद्यालय से की है।
- विज्ञापन -

ताजा खबरें

अन्य सम्बंधित खबरें