comscore
Thursday, February 2, 2023
- विज्ञापन -
HomeऑटोTata Tiago EV की बजा दी बैंड! एक बार चार्ज होने पर 320KM की रेंज देगी ये सस्ती इलेक्ट्रिक कार, जानें कीमत और फीचर्स

Tata Tiago EV की बजा दी बैंड! एक बार चार्ज होने पर 320KM की रेंज देगी ये सस्ती इलेक्ट्रिक कार, जानें कीमत और फीचर्स

Published Date:

Citroen eC3 Electric Car: भारतीय इलेक्ट्रिक कार बाजार तेजी से बढ़ रहा है. अब धीरे-धीरे किफायती इलेक्ट्रिक कारें भी बाजार में आ रही हैं. बीते साल टाटा मोटर्स ने टियागो ईवी लॉन्च की थी, जो फिलहाल देश की सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक कार है. ऐसे ही आने वाले समय में कई नई किफायती इलेक्ट्रिक कारें भारत में लॉन्च होने वाली हैं, इनमें एक सिट्रोएन ईसी3 (Citroen eC3) है.

Citroen eC3: Range

इसे फरवरी 2023 में लॉन्च किया जाना है. हालांकि, इससे पहले कंपनी ने कार को अनवील कर दिया है. इसकी बुकिंग 22 जनवरी से शुरू होगी. सिट्रोएन ने अपनी ईसी3 में 29.2kWh का बैटरी पैक दिया है. कंपनी का दावा है कि कार 320km तक की रेंज ऑफर करेगी.
eC3 की इलेक्ट्रिक मोटर 57PS पावर और 143Nm टॉर्क आउटपुट देती है. यह कार 0 से 60 किमी प्रति घंटे की सफ्तार सिर्फ 6.8 सेकंड में हासिल कर सकती है. इलेक्ट्रिक हैचबैक की टॉप स्पीड 107 किमी प्रति घंटा है.

Citroen eC3: Battery

डीसी फास्ट-चार्जर से यह बैटरी पैक 57 मिनट में 10 से 80 प्रतिशत तक चार्ज हो जाता है. 15A पावर सॉकेट का इस्तेमाल करने पर यह 10 प्रतिशत से 100 फीसदी तक चार्ज होने में 10.5 घंटे का समय लेता है. इसका चार्जिंग पोर्ट फ्रंट राइट फेंडर पर फ्लैप के नीचे है. गौरतलब है कि eC3 में रेगुलर C3 जैसे फीचर्स ही मिलेंगे.

Citroen eC3: Features and Price

इसमें मैनुअल एसी, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और वायरलेस Android Auto और Apple CarPlay के साथ बड़ा 10-इंच इंफोटेनमेंट टचस्क्रीन मिल जाता है. Citroen EV में 315 लीटर का बूट स्पेस है, इसके नीचे स्पेयर व्हील मिल जाता है, जैसे ICE मॉडल में मिलता है. रेगुलर C3 की तरह ही eC3 दो वेरिएंट्स- लाइव और फील में उपलब्ध होगी. इसे कई कस्टमाइजेशन ऑप्शन और एक्सेसरीज के साथ पेश किया जाएगा, जिसमें 47 कस्टमाइजेशन ऑप्शन के साथ तीन क्यूरेटेड स्टाइल पैक शामिल हैं. उम्मीद है कि eC3 इलेक्ट्रिक हैचबैक की शुरुआती कीमत 8.99 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) होगी.

इसे भी पढ़े: सावधान! अब बाइक और स्कूटर का कटेगा इतना महंगा चालान, 20 हजार रुपए देने पड़ेंगे नियम तोड़ने पर, जानें पूरी डिटेल्स

Aryan Singh
Aryan Singhhttp://hindi.thevocalnews.com
आर्यन सिंह एक उभरते हुए पत्रकार हैं और The Vocal News Hindi में बतौर Sub-Editor कार्यरत हैं. उनकी रुचि ऑटो और टेक जैसे विषयों में हैं और इन विषयों पर वह काफी समय से लिखते आ रहे हैं. उन्होंने अपनी जर्नलिज्म की पढ़ाई माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता एवं संचार विश्वविद्यालय से की है।
- विज्ञापन -

ताजा खबरें

अन्य सम्बंधित खबरें

शॉट हो तो ऐसा! Suryakumar Yadav ने घुटना टेक ठोका टावर से ऊंचा छक्का, देखें ये हैरतअंगेज वीडियो

Suryakumar Yadav: इंडिया के विस्फोटक बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) के...

Lenovo IdeaPad: 40% के डिस्काउंट पर मिल रहा ये झपीट लैपटॉप, वजन और कीमत दोनों हैं कम

Lenovo IdeaPad: अगर आप नया लैपटाप लेने की प्लानिंग...