पेट्रोल के दाम बढ़ने से Ola के इलेक्ट्रिक स्कूटर की बुकिंग को लेकर मची होड़, जानिए कीमत और टॉप स्पीड

ola Electric Scooter

पेट्रोल के दाम बढ़ने से आम जनता की जेब पर जबरदस्त असर पड़ता जा रहा है, इसलिए अब लोग इलेक्ट्रिक स्कूटर की तरफ रुख कर रहे हैं. इसका सीधा फायदा भारत में लांच हुए ओला के इलेक्ट्रिक स्कूटर (Ola Electric Scooter) को मिल रहा है. जिससे अब इलेक्ट्रिक स्कूटर की बुकिंग को लेकर बाजार में होड़ मच गई है. क्योंकि सबसे पहली बात ये है कि इस स्कूटर की कीमत और फीचर्स दोनों ही कमाल के हैं. दीपावाली के बाद Ola S1 और Ola S1pro इलेक्ट्रिक स्कूटर की टेस्ट राइड देने के लिए तैयार है. यानि कि इसकी टेस्ट राइड आप 10 नवंबर से ले सकते हैं.

स्पीड की बात करें तो ये स्कूटर कई अन्य स्कूटरों को मात देने में सक्षम है क्य़ोंकि Ola S1pro की टॉप स्पीड 116 किलो मीटर प्रति घंटे की है. जो कि बेस्ट इन सेग्मेंट हैं. इसके अलावा सिंगल चार्ज पर ये स्कूटर 181 km की धांसू ड्राइविंग रेंज देता है जो इस देश का दूसरा सबसे ज्यादा रेंज देने वाला ई-स्कूटर बन गया है. इतना ही नहीं ये स्कूटर एक बार फुल चार्ज होने पर लगभग 239 किलोमीटर तक का सफर तय कर सकता है.

Ola Electric Scooter के ये हैं फीचर्स

ओला के इलेक्ट्रिक स्कूटर के फीचर्स की बात करें तो ये ब्लूटूथ इनेबिल्ड है यानि कि आप इसमें कॉल या मैसेजेस देख सकते हैं. साथ ही इसमें आप बिना बटन वाला एक्सपीरियंस दिया गया है. राइडिंग एक्सपीरियंस के लिए ग्राहकों को इसमें डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, क्लाउड बेस्ड कनेक्टिविटी, रिवर्स मोड, तीन राइडिंग मोड्स, अलॉय व्हील के साथ 12 इंच के ट्यूबलेस टायर, एलईडी हेड, टेल लैंप और टर्न सिग्नल साथ ही सेगमेंट बेस्ट 50 लीटर का सीट बूट स्पेस दिया जा रहा है.

वहीं ओला के इलेक्ट्रिक स्कूटर को मात्र 18 मिनट में 75 प्रतिशत तक चार्ज किया जा सकता है. वहीं स्टैंडर्ड चार्जिंग सॉकेट से चार्ज करने में इसे 6 घंटे का वक्त लगता है. Ola S1 में 2.98kWh और Ola S1 Pro में 3.97kWh लिथियम-ऑयन बैटरी पैक दिया जाता है. वहीं कीमत की बात करें तो ये 99,999 की रेंज से शुरू हो रहे हैं.

कम उम्र का कारण बन सकता है यह खाना, कहीं आपकी फेवरेट लिस्ट में तो नहीं ये डिशिज़

ये भी पढ़ें: क्या खरीदनी चाहिए ये माइक्रो एसयूवी, और कौनसा वेरिएंट रहेगा आपके लिए बेस्ट, जानिए सबकुछ