comscore
Friday, January 27, 2023
- विज्ञापन -
HomeऑटोE-Scooter Sales: इस इलेक्ट्रिक स्कूटर ने मचाया धमाल, जानें इसकी जबरदस्त रेंज और कीमत

E-Scooter Sales: इस इलेक्ट्रिक स्कूटर ने मचाया धमाल, जानें इसकी जबरदस्त रेंज और कीमत

Published Date:

TVS iQube Sales: टीवीएस मोटर कंपनी ने पिछले साल मई में iQube इलेक्ट्रिक स्कूटर को अपडेट किया था. इसमें बड़े बैटरी पैक सहित नए फीचर्स, वेरिएंट और कॉस्मेटिक एन्हांसमेंट दिए गए थे. इन अपडेट्स के साथ TVS iQube की बिक्री लगातार बढ़ती रही और अब दिसंबर (2022) के महीने में इसके सबसे ज्यादा (किसी एक महीने में) बिक्री हुई है. बीते दिसंबर महीने में iQube इलेक्ट्रिक स्कूटर की कुल 11,071 यूनिट बिकी हैं, किसी एक महीने में इसकी बिक्री का यह सबसे बड़ा आंकड़ा है. इससे पहले साल 2022 के नवंबर में 10,056 यूनिट, अक्टूबर में 8,103 यूनिट, सितंबर में 4,923 यूनिट, अगस्त में 4,418 यूनिट, जुलाई में 6,304 यूनिट, जून में 4,667 यूनिट, मई में 2,637 यूनिट और अप्रैल में 1,420 यूनिट बिकी थीं.

इससे पता चलता है कि मई 2022 में अपडेटेड TVS iQube लॉन्च होने के बाद इसकी बिक्री में उछाल देखने को मिला है. iQube की बिक्री पिछले साल अप्रैल में सिर्फ  1,420 यूनिट थी, जिससे बढ़कर नवंबर में दस हजार यूनिट तक पहुंच गई. इसके अलावा, दिसंबर 2022 में 11,071 यूनिट पर पहुंच गई. TVS iQube को वर्तमान में तीन वेरिएंट्स- स्टैंडर्ड, एस और एसटी में बेचा जा रहा है. इसके स्टैंडर्ड वेरिएंट और एस वेरिएंट में 3.04 kWh लिथियम-आयन बैटरी पैक मिलता है जबकि टॉप-स्पेक एसटी वेरिएंट में 4.56 kWh की बड़ी बैटरी यूनिट मिलती है. 

TVS iQube: रेंज और कीमत

कंपनी दावा करती है कि सिंगल फुल चार्ज पर यह क्रमशः 100 किमी, 100 किमी और 145 किमी की अधिकतम रेंज दे सकता है. TVS iQube के स्टैंडर्ड वेरिएंट की कीमत 99,130 रुपए है जबकि ‘S’ वेरिएंट की कीमत 1.04 लाख रुपए है. यह कीमतें ऑन-रोड दिल्ली हैं. यह कीमत FAME II और राज्य सब्सिडी लगाने के बाद है.

इसे भी पढ़े: Honda का ये बेहतरीन स्कूटर अब मात्र इतनी सी कीमत में करें अपने नाम, धांसू माईलेज के साथ स्टाइलिश लुक के हो जाएंगे फैन

Don’t Miss : यहाँ है क्रिकेट का अड्डा, पाएं खेल सम्बन्धी लेटेस्ट अपडेट

Daily update : सोने चाँदी का ताज़ा भाव और सर्राफा बाज़ार का हर अपडेट

Aryan Singh
Aryan Singhhttp://hindi.thevocalnews.com
आर्यन सिंह एक उभरते हुए पत्रकार हैं और The Vocal News Hindi में बतौर Sub-Editor कार्यरत हैं. उनकी रुचि ऑटो और टेक जैसे विषयों में हैं और इन विषयों पर वह काफी समय से लिखते आ रहे हैं. उन्होंने अपनी जर्नलिज्म की पढ़ाई माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता एवं संचार विश्वविद्यालय से की है।
- विज्ञापन -

ताजा खबरें

अन्य सम्बंधित खबरें

Petrol Diesel Price Update: पेट्रोल-डीजल की कीमतें कब तक रहेंगी स्थिर? जानें आज के ताजा भाव

Petrol Diesel Price Update: ग्‍लोबल मार्केट में कच्‍चे तेल...