comscore
Friday, January 27, 2023
- विज्ञापन -
HomeऑटोElectric Scooters की धमाकेदार हो रहीं है बिक्री, इन 3 कंपनियों पर ग्राहक हुए फैन, लाखों बिके स्कूटर्स!

Electric Scooters की धमाकेदार हो रहीं है बिक्री, इन 3 कंपनियों पर ग्राहक हुए फैन, लाखों बिके स्कूटर्स!

Published Date:

Best Selling Electric Scooter: साल 2022 में इलेक्ट्रिक स्कूटरों की जमकर बिक्री हुई है. वाहन पोर्टल (Vahan) के आंकड़ों को देखें तो इलेक्ट्रिक दोपहिया गाड़ियों की बिक्री में 305 फ़ीसदी से भी ज्यादा की ग्रोथ हुई है. साल 2022 में कुल 6,15,365 इलेक्ट्रिक टू व्हीलर्स बिके हैं. तुलना के लिए आपको बता दें कि साल 2019 में इलेक्ट्रिक टू व्हीलर्स की कुल बिक्री 28,280 यूनिट थी. यह बढ़कर 2021 में 1.51 लाख यूनिट हो गई थी. इलेक्ट्रिक टू व्हीलर्स की शानदार ग्रोथ में सबसे बड़ा योगदान तीन कंपनियों का रहा है, जिन्होंने पूरे साल में करीब 1-1 लाख यूनिट्स बेची हैं. यहां हम आपको साल 2022 में सबसे ज्यादा इलेक्ट्रिक स्कूटर्स की बिक्री करने वाली 3 कंपनियों के बारे में बता रहे हैं.

Ola Electric (1,08,130 यूनिट्स)

ओला इलेक्ट्रिक साल 2022 में सबसे ज्यादा इलेक्ट्रिक स्कूटर बेचने वाली कंपनी रही है. इसने कुल 1,08,130 यूनिट्ल की बिक्री की है. यह सितंबर से दिसंबर तक, लगातार टॉप सेलिंग कंपनी रही है. कंपनी के पास Ola S1, Ola S1 Pro, Ola S1 Air जैसे शानदार स्कूटर्स हैं. इनमें सबसे ज्यादा रेंज ओला एस1 प्रो देता है. यह फुल चार्ज में 181KM चल सकता है और इसकी कीमत 1.40 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) है.

Okinawa Autotech (1,01,366 यूनिट्स)

ओकिनावा ऑटोटेक लिस्ट में दूसरे पायदान पर रही है. कंपनी के पास हाई और स्लो स्पीड दोनों तरह के स्कूटर्स हैं. सबसे ज्यादा डिमांड कंपनी के iPraise+ और Praise Pro जैसे स्कूटर्स की तरही है. वर्तमान में कंपनी के पास प्रमुख मेट्रो शहरों में 350 से अधिक डीलरों का नेटवर्क है.

Hero Electric (96,906 यूनिट्स)

हीरो इलेक्ट्रिक तीसरे नंबर पर आ गई है. इसने साल 2022 में कुल 96,906 यूनिट की बिक्री की है. मार्च 2022 में यह 10,000-यूनिट की बिक्री का आंकड़ा पार करने वाली पहली कंपनी थी. हीरो इलेक्ट्रिक के पास स्कूटर्स का एक बड़ा पोर्टफोलियो है.

इसे भी पढ़े: Hyundai Creta के दाम में मिल रहीं है BMW की ये लग्जरी गाड़ियां, जानें पूरी डिटेल्स

Don’t Miss : यहाँ है क्रिकेट का अड्डा, पाएं खेल सम्बन्धी लेटेस्ट अपडेट

Daily update : सोने चाँदी का ताज़ा भाव और सर्राफा बाज़ार का हर अपडेट

Aryan Singh
Aryan Singhhttp://hindi.thevocalnews.com
आर्यन सिंह एक उभरते हुए पत्रकार हैं और The Vocal News Hindi में बतौर Sub-Editor कार्यरत हैं. उनकी रुचि ऑटो और टेक जैसे विषयों में हैं और इन विषयों पर वह काफी समय से लिखते आ रहे हैं. उन्होंने अपनी जर्नलिज्म की पढ़ाई माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता एवं संचार विश्वविद्यालय से की है।
- विज्ञापन -

ताजा खबरें

अन्य सम्बंधित खबरें

Petrol Diesel Price Update: पेट्रोल-डीजल की कीमतें कब तक रहेंगी स्थिर? जानें आज के ताजा भाव

Petrol Diesel Price Update: ग्‍लोबल मार्केट में कच्‍चे तेल...