comscore
Monday, December 5, 2022
- विज्ञापन -

पहली मेड इन इंडिया इलेक्ट्रिक कार Mercedes Benz EQS 580 भारत में लॉन्च, जबरदस्त फीचर्स के साथ है 857 किमी की रेंज, जानें कीमत

Published Date:

Mercedes Benz India ने आज भारतीय बाजार में अपनी पहली मेड इन इंडिया लग्जरी इलेक्ट्रिक कार Mercedes Benz EQS 580 4MATIC को भारतीय बाजार में लॉन्च कर दिया है. इस कार को पुणे के चाकन में कंपनी के मैन्युफेक्चरिंग प्लांट में तैयार किया गया है. इसके साथ ही आपको बता दें कि इस कार को देश के केंद्रीय सड़क व परिवहन मंत्री Nitin Gadkari ने लॉन्च किया है. इस कार में कंपनी ने बेहद ही धांसू फीचर्स के साथ ही जबरदस्त रेंज भी उपलब्ध कराई गई है. कंपनी ने इसमें 857 किमी की धांसू रेंज दी गई है. आपकी जानकारी के लिए बता दें कि इस कार कि शुरुआती एक्स शोरुम कीमत करीब 1.55 करोड़ रुपए रखी गई है.

ऐसी है ये Mercedes Benz EQS 580

आपको बता दें कि यह कार महज 4.3 सेकेंड में 100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ लेती है. इसके साथ ही कंपनी ने इस बेहतरीन कार में 210 किमी प्रति घंटा की टॉप स्पीड उपलब्ध कराई है. कार का सिस्टम 200kW DC फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करता है, जिसके बारे में मर्सिडीज का दावा है कि यह 15 मिनट में चार्जिंग में 300 किमी की रेंज देती है.

https://twitter.com/MercedesBenzInd/status/1573581685773377536

डिजाइन

Mercedes benz eqs580
Image Credit- Mercedes

आपको बता दें कि इस शानदार लग्जरी इलेक्ट्रिक कार को कंपनी ने बेहद ही स्टाइलिश लुक दिया है. Mercedes-Benz EQS 580 में एक टोंड-डाउन लुक दिया गया है. EQS 580 की लंबाई 5,216mm है. इसके साथ ही फ्रंट ग्रिल में मिनिएचर स्टार हैं जो चमकते हैं.

Mercedes Benz EQS के धांसू फीचर्स

कंपनी ने अपनी इस बेहतरीन कार में बेहद ही एडवांस्ड फीचर्स उपलब्ध कराएं हैं. आपकी जानकारी के लिए बता दें कि Mercedes-Benz EQS 4MATIC एमबीयूएक्स हाइपरस्क्रीन के साथ आता है जिसमें तीन बड़े हाई-डेफिनिशन डिस्प्ले दिए गए हैं. कंपनी इसमें कई इंटीरियर कलर ऑप्शन देती है. फीचर्स के लिहाज से इसमें हेड-अप डिस्प्ले, फ्रंट सीटों के लिए मसाज फंक्शन, बर्मेस्टर 3डी सराउंड सिस्टम, एयर फिल्ट्रेशन सिस्टम, 9 एयरबैग और बहुत कुछ शामिल हैं. 

केंद्रीय मंत्री ने किया उद्घाटन

मर्सीडीज बेंज की इस पहली मेड इन इंडिया इलेक्ट्रिक कार Mercedes Benz EQS 580 4MATIC का उद्घाटन देश के केंद्रीय सड़क व परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने किया है. इसके साथ ही आपको बता दें कि गडकरी ने काफी समय से देश में इलेक्ट्रिक गाड़ियों को बढ़ावा दिया है. जो काफी हद तक सफल भी रहा है. साथ ही आपको बता दें कि अब नितिन गडकरी बहुत ही जल्द इलेक्ट्रिक हाईवे का प्रस्ताव भी जल्द ही सदन में पेश कर सकते हैं.

यह भी पढ़ें: BMW ने अपनी इस धाकड़ हाइब्रिड लग्जरी कार को मार्केट में किया लॉन्च, जबरदस्त फीचर्स के साथ ही इतनी है कीमत

Himanshu Tiwari
Himanshu Tiwarihttp://hindi.thevocalnews.com
हिमांशु तिवारी एक उभरते हुए पत्रकार हैं और The Vocal News Hindi में बतौर Sub-Editor कार्यरत हैं. ऑटोमोबाइल बीट पर लिखना उनका पैशन है और इस विषय पर वह काफी समय से लिखते आ रहे हैं. उन्होंने अपनी जर्नलिज्म की पढ़ाई माखनलाल चतुर्वेदी विश्वविद्यालय से की है।
- विज्ञापन -

ताजा खबरें

अन्य सम्बंधित खबरें