Sex सीरीज की नंबर प्लेट के कारण लड़की परेशान, अब महिला आयोग ने लिया संज्ञान

Scooty
Image Credits: Twitter

पिछले कुछ दिनों से दिल्ली की एक स्कूटी का एक मामला लोगों के बीच चर्चा का विषय बना हुआ है. क्योंकि एक लड़की ने जब दिल्ली (Delhi) से स्कूटी (Scooty) खरीदी तो उसे ‘sex’ सीरीज की नंबर प्लेट मिल गई. जिसके कारण लड़की को काफी शर्मिंदगी लगी.

फिर जब लड़की बाहर निकले तो भी लोग उस नंबर प्लेट को देखकर काफी मजाक उड़ाए. धीरे-धीरे यह मामला सोशल माडिया पर तूल पकड़ गया. हालांकि लड़की की शिकायत पर अब महिला आयोग ने संज्ञान ले लिया है और इस समस्या का समाधान करने के लिए आरटीओ को कहा है.

वहीं परिवहन विभाग के एक वरिष्ठ अधिकारी ने शनिवार को इस मामले पर बताया है कि मामला सामने आने के बाद पूरी सीरीज को ही रोक दिया गया है. दिल्ली महिला आयोग ने विभाग से अपने जवाब में नई सीरीज के तहत पंजीकृत वाहनों की कुल संख्या का उल्लेख करने के लिए भी कहा है.

4 दिन में हो समस्या का समाधान

वहीं महिला आयोग की प्रमुख स्वाति मालीवाल (Swati Maliwal) ने इस मामले को लेकर अपना बयान दिया है. उनका कहना है कि मैंने परिवहन विभाग को इस समस्या के समाधान के लिए 4 दिन का समय दिया है ताकि लड़की को और तकलीफ न हो.’

फिर आगे वह कहती हैं कि मैंने परिवहन विभाग को ‘सेक्स’ शब्द वाली इस आवंटन सीरीज में रजिस्टर्ड वाहनों की कुल संख्या बताने के लिए कहा है. इसको लेकर स्वाती ने आरटीओ को नोटिस जारी कर के विभाग से ऐसी सभी शिकायतों का ब्योरा भी मांगा है. जिससे आगे किसी की महिला को इस प्रकार की समस्या का सामना न करना पड़े.  

Maruti Suzuki Celerio vs Tata Tiago detailed comparison: कौन सी कार है बेहतर?

ये भी पढ़ें: इन गाड़ियों पर मिल रही है भारी छूट, जानिए कैसे उठाएं फायदा