comscore
Wednesday, February 1, 2023
- विज्ञापन -
HomeऑटोHigh Speed Bikes: ये बेहतरीन बाइक्स हवाओं से करती हैं बातें, जबरदस्त फीचर्स के साथ देखें कौन सी बाइक आपके लिए है बेस्ट

High Speed Bikes: ये बेहतरीन बाइक्स हवाओं से करती हैं बातें, जबरदस्त फीचर्स के साथ देखें कौन सी बाइक आपके लिए है बेस्ट

Published Date:

High Speed Bikes: भारतीय मार्केट में कई धांसू बाइक्स मौजूद हैं जिन्हें देश में खूब पसंद किया जाता है. इसके साथ ही आज हम आपको बताने जा रहे हैं ऐसी शानदार High Speed Bikes के बारे में जिन्हें देख आप भी हैरान रह जाएंगे. जी हां दरअसल आपको बता दें कि मार्केट में कई धांसू बाइक्स मौजूद हैं जिन्हें देश के युवा काफी पसंद करते हैं. इसीलिए अगर आप भी कोई बेहतरीन फास्ट बाइक खरीदने का प्लान बना रहे हैं तो ये शानदार बाइक्स आपके लिए एक बेस्ट ऑप्शन साबित हो सकती हैं. साथ ही इन बाइक्स में आपको बेहतरीन फीचर्स के साथ ही बेहद तगड़ा इंजन भी देखने को मिल जाएगा. इस लिस्ट में Bajaj Auto से लेकर KTM की बाइक्स भी शामिल हैं.

Bajaj Dominar High Speed Bikes

आपको बता दें कि बजाज ऑटो की ये धांसू बाइक लोगों को काफी ज्यादा पसंद आती है. इसके साथ ही आपको बता दें कि कंपनी ने अपनी इस बाइक को मार्च 2020 में लॉन्च किया था. इस बाइक में 248.77 सीसी का सिंगल सिलेंडर लिक्‍विड कूल्ड डीओएचसी इंजन आता है जो 27 पीएस की पावर और 23.5 एनएम का टार्क जनरेट करता है. मोटरसाइकिल 132 किमी. प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ सकती है.

High Speed Bikes
Image Credit- Bajaj Auto

मोटरसाइकिल के फीचर्स की बात की जाए तो इसमें एलसीडी डिस्‍प्ले, एलईडी हैडलैंप्स, यूएसडी फॉर्क, डुअल चैनल एबीएस, स्‍लिपर क्लच मिलते हैं. इसमें स्पार्कलिंग ब्लू, सिटरस रश और रेसिंग रेड कलर अवेलेबल हैं. आपकी जानकारी के लिए बता दें कि कंपनी ने अपनी इस बाइक कि शुरुआती एक्स शोरुम कीमत करीब 1.64 लाख रुपए रखी है.

KTM Duke 250

अब आपको बता दें कि KTM की बाइक भी इस लिस्ट में शुमार है. KTM Duke 250 बाइक में कंपनी ने 248.8 सीसी का इंजन प्रदान कराया है. जो 29.5 बीएचपी की पावर और 24 एनएम का टॉर्क जनरेट करता है. मोटरसाइकिल में 6 स्पीड गियरबॉक्स दिया गया है. मोटरसाइकिल 138 किमी. प्रति घंटे की रफ्तार तक जाती है.

High Speed Bikes
Image Credit- KTM India

मोटरसाइकिल में एलईडी हैडलैंप, एलईडी इंडिकेटर और फुल डिजिटल एलसीडी इंस्ट्रूमेंट डिस्‍प्ले आता है. इसमें डुअल चैनल एबीएस भी आता है. कंपनी ने इस बाइक कि शुरुआती एक्स शोरुम कीमत करीब 2 लाख रुपए तक रखी है.

Suzuki Gixxer SF250

Suzuki Motorcycle भी इस लिस्ट में शामिल हैं. आपको बता दें कि कंपनी ने अपनी बेहतरीन बाइक Gixxer SF 250 को हालही में लॉन्च किया है. इस बाइक में कंपनी ने 249 सीसी का सिंगल सिलेंडर फोर स्ट्रोक इंजन प्रदान कराया है. ये इंजन 26.5 पीएस की पावर और 22.2 एनएम का टॉर्क जनरेट करती है. मोटरसाइकिल 150 किमी. प्रति घंटे की मैक्सिमम स्पीड अटेन करती है. मोटरसाइकिल में 6 स्पीड गियर बॉक्स आता है. कंपनी ने अपनी इस बाइक कि शुरुआती एक्स शोरुम कीमत करीब 1.90 लाख रुपए रखी है.

यह भी पढ़ें: ये हैं देश की सबसे बेहतरीन Adventure bikes, जोरदार इंजन के साथ पहाड़ों पर भी मख्खन की तरह भरती हैं रफ्तार, जानें डिटेल्स

Himanshu Tiwari
Himanshu Tiwarihttp://hindi.thevocalnews.com
हिमांशु तिवारी एक उभरते हुए पत्रकार हैं और The Vocal News Hindi में बतौर Senior Sub-Editor कार्यरत हैं. ऑटोमोबाइल बीट पर लिखना उनका पैशन है और इस विषय पर वह काफी समय से लिखते आ रहे हैं. उन्होंने अपनी जर्नलिज्म की पढ़ाई माखनलाल चतुर्वेदी विश्वविद्यालय से की है।
- विज्ञापन -

ताजा खबरें

अन्य सम्बंधित खबरें

EPFO अकाउंट होल्डर के लिए खुशखबरी, सरकार लेने जा रही बड़ा फैसला

EPFO: कर्मचारी भविष्य निधि संगठन पेंशन धारकों के लिये...

WhatsApp आज से इन स्मार्टफोन पर नहीं करेगा काम! जानें क्यों हुआ ये बदलाव

WhatsApp: चैटिंग के लिए सबसे ज्यादा व्हाट्सएप इस्तेमाल किया...