comscore
Wednesday, February 1, 2023
- विज्ञापन -
Homeऑटोलो जी, आ रहा है Honda Activa का इलेक्ट्रिक वर्जन, Ola स्कूटर के उड़ा देगा होश, जानें पूरी जानकारी

लो जी, आ रहा है Honda Activa का इलेक्ट्रिक वर्जन, Ola स्कूटर के उड़ा देगा होश, जानें पूरी जानकारी

Published Date:

Honda Electric Scooter: जापानी दोपहिया निर्माता कंपनी होंडा ने 2025 तक वैश्विक स्तर पर 10 या अधिक इलेक्ट्रिक मॉडल पेश करने की योजना की घोषणा की थी. कंपनी ने यह भी पुष्टि की था कि वह दो कम्यूटर इलेक्ट्रिक टू व्हीलर विकसित कर रही है, जो विशेष रूप से एशिया, जापान और यूरोप में पेश किए जाएंगे. अब उम्मीद की जा रही है कि इंडिया के लिए इनमें से एक नया इलेक्ट्रिक स्कूटर 23 जनवरी, 2023 को पेश हो सकता है. 

दरअसल, होंडा ने कुछ पत्रकारों और मीडिया संस्थानों को 23 अगस्त, 2023 के लिए ‘ब्लॉक योर डेट’ इनवाइट भेजा है. इनवाइट की टैगलाइन “गेट रेडी टू फाइंड ए न्यू स्मार्ट” है. अफवाहों की मानें तो होंडा मोटरसाइकिल एंड स्कूटर इंडिया अपने सबसे ज्यादा बिकने वाले एक्टिवा स्कूटर का इलेक्ट्रिक वर्जन ला सकती है. स्कूटर को टीवीएस आईक्यूब इलेक्ट्रिक, एथर450एक्स, हीरो विडा वी1, सिंपल वन, ओला एस1 आदि के मुकाबले में पोजिशन किया जा सकता है.

इलेक्ट्रिक गाड़ियों के बारे में विवरण अभी तक सामने नहीं आया है. उम्मीद है कि नया होंडा इलेक्ट्रिक स्कूटर स्वैपेबल बैटरी के साथ आएगा. ऐसा इसीलिए हो सकता है क्योंकि हाल ही में, होंडा ने बैंगलोर मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन लिमिटेड (BMRCL) के साथ मिलकर अपनी बैटरी स्वैपिंग सर्विस शुरू करने की घोषणा की है. होंडा पावर पैक एनर्जी इंडिया प्राइवेट लिमिटेड भारत में बैटरी स्वैप सर्विस शुरू करने वाली ब्रांड की सहायक कंपनी है. 

सभी इलेक्ट्रिक स्कूटर कंपनियों की बजेगी बैंड

अगर कंपनी होंडा एक्टिवा का इलेक्ट्रिक वर्जन लेकर आती है तो इसका उसे ज्यादा फायदा मिलेगा क्योंकि होंडा एक्टिवा पहले से ही लोगों के बीच ब्रांड बन चुका है और लोग इस पर काफी भरोसा करते हैं. इसीलिए, एक्टिवा देश का सबसे ज्यादा बिकने वाला स्कूटर है. बिक्री के मामले में कोई दूसरा स्कूटर इसके आसपास भी नहीं है. ऐसे में अगर इसका इलेक्ट्रिक वर्जन आता है तो उम्मीद है कि वह लोगों को ज्यादा आकर्षित कर पाएगा.

इसे भी पढ़े: Royal Enfield की ये धांसू बाइक जल्द मचाएगी सड़कों पर गदर! देखते ही आ जाएगा दिल

Don’t Miss : यहाँ है क्रिकेट का अड्डा, पाएं खेल सम्बन्धी लेटेस्ट अपडेट

Daily update : सोने चाँदी का ताज़ा भाव और सर्राफा बाज़ार का हर अपडेट

Aryan Singh
Aryan Singhhttp://hindi.thevocalnews.com
आर्यन सिंह एक उभरते हुए पत्रकार हैं और The Vocal News Hindi में बतौर Sub-Editor कार्यरत हैं. उनकी रुचि ऑटो और टेक जैसे विषयों में हैं और इन विषयों पर वह काफी समय से लिखते आ रहे हैं. उन्होंने अपनी जर्नलिज्म की पढ़ाई माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता एवं संचार विश्वविद्यालय से की है।
- विज्ञापन -

ताजा खबरें

अन्य सम्बंधित खबरें

EPFO अकाउंट होल्डर के लिए खुशखबरी, सरकार लेने जा रही बड़ा फैसला

EPFO: कर्मचारी भविष्य निधि संगठन पेंशन धारकों के लिये...

WhatsApp आज से इन स्मार्टफोन पर नहीं करेगा काम! जानें क्यों हुआ ये बदलाव

WhatsApp: चैटिंग के लिए सबसे ज्यादा व्हाट्सएप इस्तेमाल किया...