ई-स्कूटर्स की दुनिया में ‘HOPE’: 5 किलोमीटर का सफर ₹1 में तय करा देता है ई स्कूटर

  
ई-स्कूटर्स की दुनिया में ‘HOPE’: 5 किलोमीटर का सफर ₹1 में तय करा देता है ई स्कूटर

इ-स्कूटर यानी इलेक्ट्रॉनिक स्कूटर ,जिसकी खोज जनजीवन के रोजमर्रा के जरूरतों को ध्यान में रखते हुए किफायती तरीके से किया गया है। जब हम कम लागत में अच्छी रिटर्न की उम्मीद करते हैं तो, हम इस ई स्कूटर इलेक्ट्रॉनिक स्कूटर को विकल्प के रूप में पहली चॉइस बना सकते हैं।

इलेक्ट्रॉनिक लागत की बात करें तो यह एक रुपए में आपको 5 किलोमीटर तक चला सकती है परंतु अगर बीच रास्ते में बैटरी बंद हो जाए तो भी हम पैडल से काम चला सकते हैं। इस स्कूटर को हम पोर्टेबल चार्जर से चार्ज कर सकते हैं।

https://twitter.com/KentPoliceRoads/status/1469484568730378240?t=Xts_ouuujuXNbWVbPLspuA&s=19

इस इलेक्ट्रॉनिक स्कूटर को बनाने वाले का दावा है कि यह केवल तीन घंटा 12 मिनट के भीतर 80 फीसदी चार्ज हो जाता है, जबकि चार घंटे में यह फुल चार्ज हो जाती है। फुल चार्ज होने के बाद यह लगभग 75 किलोमीटर तक की दूरी तय कर सकता है। शायद बैट्री घर के मामूली सॉकेट्स की मदद से भी चार्ज हो सकती है।

इस स्कूटर से मिलने वाले कुछ छूट है की इसे खरीदने पर हमें रजिस्ट्रेशन कराने की जरूरत नहीं और ना ही ड्राइवरी लाइसेंस की जरूरत पड़ेगी। गेलियॉस मोबिलिटी के एक अन्य सदस्य ने बताया कि उन्होंने मार्केट एनालिसिस किया था, उसी पर काम करते हुए इस स्कूटर का डिजाइन किया गया।

बात करने स्टाइल की तो यह बहुत ही स्टाइलिश है। इसका खर्चा मात्र 20 पैसा प्रति किलोमीटर है। यानी ₹1 प्रति 5 किलोमीटर। हाल फिलहाल में ही इस इलेक्ट्रॉनिक इ- स्कूटर का नया लेटेस्ट वर्जन लॉन्च किया गया जिसका नाम होप 2.0 है और इसका दाम 50 हजार रुपए के आस-पास है।

https://youtu.be/C5JFPluQ02I

ये भी पढ़ें: Top Bike Launches In 2021: इस साल लॉन्च हुई ये जबरदस्त बाइक्स, और इन बाइक्स का रहा जलवा

Tags

Share this story

Around The Web

अभी अभी