Hyundai Alcazar की कीमत 18 जून को जारी होंगी; जानें फीचर्स

Image credit: hyundai.com

Hyundai Alcazar 7-सीटर SUV भारतीय बाजार में 18 जून, 2021 को रिलीज़ होगी। नए मॉडल को पहले अप्रैल में लॉन्च करने की योजना थी; हालाँकि COVID-19 महामारी के कारण लॉन्च में देरी हुई है। नए Alcazar के लिए बुकिंग पहले ही 25,000 रुपये की टोकन राशि पर शुरू हो चुकी है।

इच्छुक खरीदार नई Hyundai Alcazar 7-सीटर SUV को डीलरशिप के माध्यम से या Hyundai के क्लिक टू बाय ऑनलाइन बिक्री पोर्टल के माध्यम से प्री-बुक कर सकते हैं। नई एसयूवी को 6-और 7-सीट लेआउट में पेश किया जाएगा। इसका मुकाबला एमजी हेक्टर प्लस, एक्सयूवी500 और टाटा सफारी से होगा। Hyundai Alcazar SUV को 6 वेरिएंट्स – प्रेस्टीज, प्रेस्टीज (O), प्लेटिनम, प्लेटिनम (O), सिग्नेचर और सिग्नेचर (O) में पेश किया जाएगा।

Engine Power

इंजन स्पेक्स – ‘ओ’ या वैकल्पिक वेरिएंट स्वचालित गियरबॉक्स विकल्पों के साथ आएंगे, जबकि मानक वेरिएंट में मैनुअल गियरबॉक्स मिलेगा। Alcazar को दो इंजन विकल्पों के साथ पेश किया जाएगा – एक 1.5-लीटर 4-सिलेंडर टर्बोचार्ज्ड डीजल और एक 2.0-लीटर 4-सिलेंडर पेट्रोल इंजन। 2.0L पेट्रोल इंजन 159PS की पावर और 192Nm का टार्क पैदा करता है। इसके 9.5 सेकेंड में 0-100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ने का दावा किया गया है।

image credit: hyundai.com

डीजल इंजन वही है जो क्रेटा को पावर देता है। यह 115PS की पावर और 250Nm का टार्क पैदा करने में सक्षम है; हालांकि, बेहतर पावर डिलीवरी के लिए इंजन को अलग तरह से ट्यून किया गया है। ट्रांसमिशन विकल्पों में 6-स्पीड मैनुअल और 6-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक शामिल होंगे।

Milage

पेट्रोल मैनुअल में 14.5kmpl की ARAI प्रमाणित फ्यूल इकोनॉमी लौटाने का दावा किया गया है, जबकि ऑटोमैटिक वेरिएंट 14.2kmpl देता है। डीजल मैनुअल 20.4kmpl देता है, जबकि डीजल AT 18.1kmpl देता है।

Colour Variants

Hyundai Alcazar 7-सीटर SUV को 6 रंग विकल्पों में पेश किया जाएगा – टैगा ब्राउन, टाइफून सिल्वर, टाइटन ग्रे, पोलर व्हाइट, फैंटम ब्लैक और स्टारी नाइट। व्हाइट और ग्रे कलर डुअल-टोन स्कीम में पेश किए जाएंगे।

प्रमुख विशेषताऐं- छह सीटों वाला मॉडल दूसरी पंक्ति में कप्तान की सीटों के साथ आएगा, जबकि 7 सीटों वाले मॉडल में दूसरी पंक्ति के लिए एक बेंच-प्रकार की व्यवस्था होगी। दूसरी पंक्ति की सीटों में एक स्लाइडिंग फ़ंक्शन मिलता है, और सीटों को दूसरी या तीसरी पंक्ति के यात्रियों के लिए अधिक स्थान खाली करने के लिए समायोजित किया जा सकता है। तीसरी पंक्ति की सीट रिक्लाइनिंग फ़ंक्शन के साथ आती है, और बड़े बूट क्षेत्र को बनाने के लिए इसे पूरी तरह से फोल्ड किया जा सकता है। सिक्स-सीटर वर्जन में स्टोरेज स्पेस के साथ इंडिपेंडेंट फ्लोर-माउंटेड आर्मरेस्ट मिलता है। तीसरी पंक्ति को केवल दूसरी पंक्ति की सीट के वन-टच टम्बल तंत्र के माध्यम से पहुँचा जा सकता है।

Image credit: hyundai.com

सुविधाओं के संदर्भ में, नई Hyundai Alcazar SUV 10.25-इंच डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल, Android Auto और Apple CarPlay के साथ 10.25-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, BlueLink कनेक्टेड कार टेक, एक पैनोरमिक सनरूफ, वायरलेस फोन चार्जिंग, ऑटोमैटिक AC से लैस है। , एक 360-डिग्री कैमरा, 64 एंबियंट लाइटिंग, एयर प्यूरीफायर, 360 डिग्री कैमरा और एक लेन चार्ज कैमरा। एसयूवी 8-वे इलेक्ट्रिकली एडजस्टेबल ड्राइवर सीट के साथ आती है। इसमें 8 स्पीकर, फ्रंट रो स्लाइडिंग सनवाइजर और विंडो सनशेड के साथ बोस प्रीमियम साउंड सिस्टम भी मिलता है।

यह भी पढ़ें: Skoda Octavia की कीमत है 25.99 लाख रूपये, Hyundai Elantra से होगा सीधा मुकाबला