comscore
Friday, February 3, 2023
- विज्ञापन -
HomeऑटोHyundai की इस धाकड़ कार में मिलेंगे बेहद धांसू फीचर्स, जबरदस्त इंजन के साथ जल्द देगी दस्तक, जानें डिटेल्स

Hyundai की इस धाकड़ कार में मिलेंगे बेहद धांसू फीचर्स, जबरदस्त इंजन के साथ जल्द देगी दस्तक, जानें डिटेल्स

Published Date:

Hyundai की कई बेहतरीन गाड़ियां भारतीय मार्केट में मौजूद हैं जिन्हें देश में खूब पसंद किया जाता है. इसी कड़ी में आज हम आपको बताने जा रहे हैं कंपनी की ऐसी शानदार कार के बारे में जिसे देख आप भी हैरान रह जाएंगे. जी हां दरअसल आपको बता दें कि Hyundai जल्द ही अपनी नई Aura Facelift को भारतीय मार्केट में लॉन्च करने जा रही है. इसके साथ ही आपको बता दें कि इस कार में आपको शानदार फीचर्स के साथ ही जबरदस्त इंजन भी देखने को मिल जाएगा. हालांकि कंपनी ने अभी तक अपनी इस कार कि कीमत से पर्दा नहीं उठाया है.

Hyundai Aura Facelift Features

आपको बता दें कि नई ऑरा फेसलिफ्ट में मौजूदा मॉडल की तुलना में कई नए फ़ीचर्स जोड़े जाएंगे. अब इस कार में  चार एयरबैग के साथ ABS और EBD स्टेंडर्ड रूप से दिया गया है. जबकि टॉप वैरिएंट में छह एयरबैग, ESC और हिल होल्ड असिस्ट का भी विकल्प मिलेगा. साथ ही इसमें एडजस्टेबल रियर हेड रेस्ट्रेंट और फ्रंट रो में फुटवेल लाइटिंग भी दी गई है. नए इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर के साथ अब स्पीडोमीटर और टैकोमीटर के लिए दो एनालॉग गेज, टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम, और एक नए 3.5-इंच मल्टी-इंफॉर्मेशन डिस्प्ले को भी शामिल किया गया है.

Hyundai Aura Facelift
Image Credit- Hyundai

हुंडई ने इस कार के लिए विंटेज ब्राउन कलर ऑप्शन को स्टारी नाइट शेड से रिप्लेस किया है जो वर्ना, आई20, अलकज़ार और टक्सन जैसी कारों  देखने को मिलता है. ऑरा फेसलिफ्ट में Android Auto और Apple CarPlay के साथ 8-इंच टचस्क्रीन, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, रियर AC वेंट और एक वायरलेस चार्जर का भी फीचर मिलेगा.  

Hyundai Aura Facelift Engine

अब आपको बता दें कि कंपनी ने अपनी इस कार में काफी दमदार इंजन भी प्रदान कराया है. ऑरा फेसलिफ्ट में 1.2-लीटर पेट्रोल इंजन को बरकरार रखा जाएगा, जो 83hp पॉवर और 113.8 Nm का टार्क जेनरेट कर सकता है. इसमें एक CNG किट का भी विकल्प मिलता है, जो 69hp/95.2Nm का आउटपुट देता है. दोनों ही विकल्प 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स के साथ आएंगे. जबकि पेट्रोल इंजन में एएमटी गियरबॉक्स का विकल्प भी मिलेगा. इसके मौजूदा 1.0-लीटर टर्बो-पेट्रोल इंजन के बारे में जानकारी स्पष्ट नहीं है. 

यह भी पढ़ें: Hyundai की ये बेहतरीन इलेक्ट्रिक कार ने उड़ा दिए सबके होश, जबरदस्त रेंज के साथ महज 1 लाख में करें बुक

Himanshu Tiwari
Himanshu Tiwarihttp://hindi.thevocalnews.com
हिमांशु तिवारी एक उभरते हुए पत्रकार हैं और The Vocal News Hindi में बतौर Senior Sub-Editor कार्यरत हैं. ऑटोमोबाइल बीट पर लिखना उनका पैशन है और इस विषय पर वह काफी समय से लिखते आ रहे हैं. उन्होंने अपनी जर्नलिज्म की पढ़ाई माखनलाल चतुर्वेदी विश्वविद्यालय से की है।
- विज्ञापन -

ताजा खबरें

अन्य सम्बंधित खबरें

Stylo Boost Powerbank: टाइप सी लैपटॉप को चार्ज करने वाला आ गया पॉवर बैंक, जानें कीमत

Stylo Boost Powerbank: अगर आपका स्मार्टफोन बार-बार डिस्चार्ज हो...