comscore
Friday, January 27, 2023
- विज्ञापन -
Homeऑटोजल्द ही आ रही है Hyundai Creta Electric, Tata और Mahindra के उड़े तोते, कीमत बेहद कम!

जल्द ही आ रही है Hyundai Creta Electric, Tata और Mahindra के उड़े तोते, कीमत बेहद कम!

Published Date:

Hyundai Creta Electric SUV: भारतीय इलेक्ट्रिक कार मार्केट में टाटा मोटर्स की सबसे ज्यादा हिस्सेदारी है. मौजूदा समय में इसका मार्केट शेयर 80 फीसदी से भी ज्यादा का है. महिंद्रा ने भी इलेक्ट्रिक कार मार्केट के लिए अग्रेसिव प्लानिंग की है और आने वाले समय में कई नए प्रोडक्ट ईवी सेगमेंट में लाने वाली है. लेकिन, अब हुंडई भी पीछे नहीं रहेगी. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, हुंडई अपनी सबसे ज्यादा बिकने वाली एसयूवी क्रेटा का इलेक्ट्रिक वर्जन लाने की योजना बना रही है. रिपोर्ट्स कहती हैं कि हुंडई क्रेटा इलेक्ट्रिक पर काम चल रहा है, जिसे साल 2025 तक बिक्री के लिए अवेलेबल कराया जा सकता है. 

गौरतलब है कि कॉन्पैक्ट एसयूवी सेगमेंट में क्रेटा की बहुत मजबूत स्थिति है. अपने सेगमेंट में लगभग हर महीने यह सबसे ज्यादा बिकने वाली एसयूवी रहती है. ऐसे में अगर इसका इलेक्ट्रिक वर्जन मार्केट में आएगा तो स्वभाविक तौर पर यह कॉन्पैक्ट एसयूवी ईवी सेगमेंट में अन्य कार मेकर्स के लिए कॉम्पिटिशन को ज्यादा कठिन कर देगी. टाटा और महिंद्रा भी कुछ नई ईवी पर काम कर रही हैं, जिनका बाजार में क्रेटा ईवी से मुकाबला हो सकता है.

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार

हुंडई क्रेटा ईवी एसयूवी का कोडनेम SU2i EV है. 2024 के अंत तक इसका प्रोडक्शन शुरू किया जा सकता है. कीमतों की बात करें तो हुंडई क्रेटा ईवी की कीमत बेस मॉडल के लिए लगभग 15 लाख रुपए और टॉप-एंड वेरिएंट के लिए करीब 30 लाख रुपए तक होने की उम्मीद है. कार निर्माता की चेन्नई स्थित फैसिलिटी में इलेक्ट्रिक एसयूवी का प्रोडक्शन किया जा सकता है. प्लांट की मैन्युफैक्चरिंग कैपेसिटी (8.5 लाख यूनिट तक) बढ़ाने के लिए हुंडई ने वित्त वर्ष 2022 में 1,472 करोड़ रुपए का निवेश किया है.

इसे भी पढ़े: Maruti Baleno को सिर्फ 5 लाख रुपए में ले जाएं अपने घर, सबसे अधिक हो रही है इसकी बिक्री, जानें डिटेल्स

Don’t Miss : यहाँ है क्रिकेट का अड्डा, पाएं खेल सम्बन्धी लेटेस्ट अपडेट

Daily update : सोने चाँदी का ताज़ा भाव और सर्राफा बाज़ार का हर अपडेट

Aryan Singh
Aryan Singhhttp://hindi.thevocalnews.com
आर्यन सिंह एक उभरते हुए पत्रकार हैं और The Vocal News Hindi में बतौर Sub-Editor कार्यरत हैं. उनकी रुचि ऑटो और टेक जैसे विषयों में हैं और इन विषयों पर वह काफी समय से लिखते आ रहे हैं. उन्होंने अपनी जर्नलिज्म की पढ़ाई माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता एवं संचार विश्वविद्यालय से की है।
- विज्ञापन -

ताजा खबरें

अन्य सम्बंधित खबरें