comscore
Wednesday, November 30, 2022
- विज्ञापन -

Electric Car: पलक झपकते ही ये इलेक्ट्रिक कार हो जाती है फुर्र, गजब के फीचर्स के साथ युवाओं को आती है रास

Published Date:

Electric Car: भारतीय बाजार में कई बेहतरीन इलेक्ट्रिक कार मौजूद हैं जिन्हें देश में काफी ज्यादा पसंद किया जाता है. इसी कड़ी में आज हम आपको ऐसी बेहतरीन इलेक्ट्रिक कार के बारे में जिसे देख आप भी हैरान रह जाएंगे. जी हां दरअसल आपको बता दें कि Porsche Tycon S Turbo मार्केट की ऐसी धांसू Electric Car है जो अपने स्पीड के लिए जानी जाती है. साथ ही इस कार में कंपनी ने काफी बेहतरीन फीचर्स के साथ ही जबरदस्त स्टाइलिश लुक भी उपलब्ध कराया है.

Porsche Tycon S Turbo Electric Car

आपको बता दें कि Porsche Tycon S Turbo देश में सबसे तेज चलने वाली इलेक्ट्रिक कार मानी जाती है. इसके साथ ही आपको बता दें कि ये कार केवल 2.8 सेकेंड में ही 0 से 100 kmph की रफ्तार पकड़ने में सक्षम है.

Porsche Tycon S Turbo electric car
Image Credit- Porsche

Porsche Tycon S Turbo Price

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि इस लग्जरी कार में 93.4kWh का लिथियम-आयन बैटरी पैक दिया गया है जो 484 किलोमीटर से अधिक की रेंज देने की छमता रखता है. वहीं इस कार को 350kW के फास्ट चार्जर से इसे मात्र 20 मिनट में 80 प्रतिशत तक चार्ज किया जा सकता है. इसके साथ ही आपको बता दें कि कंपनी ने अपनी इस धांसू कार कि शुरुआती एक्स शोरुम कीमत करीब 2.33 करोड़ रुपए रखी है.

Audi RS E-Tron GT Electric Car

Audi की ये धासूं कार भी तेज चलने वाली कारों कि लिस्ट में शुमार है. साथ ही इस कार में कंपनी ने काफी हाईटेक फीचर्स भी उपलब्ध कराए हैं. आपको बता दें कि ये कार देश में मौजूद दूसरी सबसे तेज चलने वाली इलेक्ट्रिक कार है, जो केवल 3.3 सेकेंड में 0 से 100 kmph की स्पीड पकड़ने में सक्षम है. इस कार में 85kWh लिथियम-आयन बैटरी पैक दिया गया है, जो फुल चार्ज पर 500 किलोमीटर तक की रेंज देने की छमता रखता है. आपकी जानकारी के लिए बता दें कि इस कार कि शुरुआती एक्स शोरुम कीमत कंपनी ने करीब 1.89 करोड़ रुपए रखी है.

Mercedes Benz AMG EQS

इसी लिस्ट में Mercedes ने भी अपनी एक अलग जगह बनाई हुई है. कंपनी की ये धांसू कार भी काफी तेज रफ्तार में चलने वाली इलेक्ट्रिक कार मानी जाती है. ये कार ड्यूल इलेक्ट्रिक मोटर्स पर बेस्ड है, जो 107.8kWh लिथियम-आयन बैटरी पैक पर चलती है. ये बैटरी पैक कार को 762hp की मैक्सिमम पावर और 1020Nm का पीक टॉर्क प्रोड्यूस करता है. आपकी जानकारी के लिए बता दें कि इस कार कि शुरुआती एक्स शोरुम कीमत कंपनी ने करीब 2.45 करोड़ रुपए रखी है.

यह भी पढ़ें: मात्र 2 हजार में बुक करें ये क्यूट सी electric car, जबरदस्त फीचर्स के साथ है बेहतरीन रेंज, जानें डिटेल्स

Don’t Miss : खेल और T20 World Cup 2022 के ताज़ा अपडेट

Daily update : सोने चाँदी का ताज़ा भाव और सर्राफा बाज़ार का हर अपडेट

Himanshu Tiwari
Himanshu Tiwarihttp://hindi.thevocalnews.com
हिमांशु तिवारी एक उभरते हुए पत्रकार हैं और The Vocal News Hindi में बतौर Sub-Editor कार्यरत हैं. ऑटोमोबाइल बीट पर लिखना उनका पैशन है और इस विषय पर वह काफी समय से लिखते आ रहे हैं. उन्होंने अपनी जर्नलिज्म की पढ़ाई माखनलाल चतुर्वेदी विश्वविद्यालय से की है।
- विज्ञापन -

ताजा खबरें

अन्य सम्बंधित खबरें

IQOO Z6 Pro Offer: 64MP कैमरे वाले 5G फोन पर मिल रही बम्पर छूट, जानें कीमत

IQOO Z6 Pro Offer: स्मार्टफोन की जबरदस्त रेंज इन...

WhatsApp Smart Tips: बिना किसी को पता लगे अनचाहे लोगों को करें व्हाट्सऐप पर ब्लॉक, जानें कैसे

WhatsApp Smart Tips: व्हाट्सऐप बेहतरीन मैसेजिंग एप्लीकेशन है. इसका...

Vastu plants: घर के अंदर लगा लें केवल ये 2 पौधे, जीवन में कभी नहीं छाएगी कंगाली

Vastu plants: वास्तु शास्त्र में हमारे जीवन को बेहतर...