Jeep India ने की रिकॉर्ड तोड़ बिक्री, कंपनी ला रही है नया प्लान, 2022 में मचाएगी तहलका

Jeep india sales
Image credit: webmedia

पिछले साल 2021 में Jeep India की बिक्री में अच्छी ग्रोथ देखने को मिली है बता दें कि, कंपनी ने बिक्री के मामले में 130 प्रतिशत की ग्रोथ दर्ज की है कंपनी इस साल भी कई नए मॉडल लाने की तैयारी कर रही है जो ऑटोमोबाइल इंडस्ट्री में तहलका मचाने वाली है.

बिक्री की बात करें तो, Jeep India ने साल 2020 में 5,282 वाहन बेचे थे, वहीं 2021 में कंपनी ने कुल 12,136 वाहन बेचे है इन आंकड़ों के अनुसार बिक्री में 130 प्रतिशत की ग्रोथ दर्ज की गई है. बता दें कि, भारत में कंपनी के दो मॉडल कंपास और रेंगलर मैन्यूफैक्चर होते हैं. Jeep India के प्रमुख निपुण महाजन ने कहा, कि बाजार के जुझारूपन को देखते हुए परिदृश्य को लेकर हम आशावादी है. आइए जानते हैं फीचर्स..

Jeep Compass फीचर्स

Image Credit- Social Media

फीचर्स की बात करें तो Jeep Compass एक 5-सीटर एसयूवी है इसमें 10.1-इंच फ्लोटिंग टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी, फुली डिजिटल 10.25-इंच इंस्ट्रूमेंट पैनल, 360 डिग्री कैमरा, पावर एडजस्ट सीटें, यूकनेक्ट 5 सिस्टम, एंड्रॉयड ऑटो, ऐप्पल कार प्ले और वायरलैस चार्जिंग जैसे फीचर्स दिए गए हैं. सेफ्टी के लिए Compass में ट्रेक्शन कंट्रोल, ABS के साथ EBD, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल ( ESC ), 6-एयरबैग और हिल असिस्ट जैसे सेफ्टी फीचर्स दिए गए हैं.

Jeep Compass इंजन

Jeep Compass के इंजन की बात करें तो, इस एसयूवी में दो इंजन ऑप्शन दिए गए हैं जिसमें एक 1.4-लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन है वहीं दूसरा 2.0-लीटर डीजल इंजन मिलता है. इसका पेट्रोल इंजन 163 PS की पावर और 250Nm का टॉर्क जनरेट करता है वही इसका डीजल इंजन 170 PS का पावर और 350Nm का टॉर्क जनरेट करता है. इसके इंजन में 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स स्टैंडर्ड दिया गया है. ये एसयूवी टू-व्हील-ड्राइव और ऑल-व्हील-ड्राइव दोनों ऑप्शन में आती है.

यह भी पढें: खूब बिक रहे हैं इस कंपनी के इलेक्ट्रिक स्कूटर, Hero Electric को भी पीछे छोड़ा