Komaki स्कूटर की कीमतों में 20,000 रुपये तक गिरावट, यहाँ देखें नई रेट लिस्ट

Image credit: komaki.in

अगर आप भी पेट्रोल के झंझट से मुक्ती चाहते हैं या फिर नया इलेक्ट्रिक स्कूटर खरीदना चाहते हैं तो यह खबर आपके लिए है। स्टार्टअन कंपनी Komaki ने दिल्ली में अपने दो इलेक्ट्रिक स्कूटर के दाम में भारी कटौती कर दी है। कंपनी के स्कूटर मॉडल कोमाकी TN95 की कीमत में 20,000 रुपये की कटौती की गई है जबकि कोमाकी एसई की कीमत में 15,000 रुपये घट गई हैं।

बता दें कि कीमतों में ताजा कमी FAME II में बदलावों के बाद हुई है। इस बदलाव के लागू होने के बाद इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर्स के लिए सब्सिडी बढ़ाई गई है। कीमतों में कटौती के बाद नई कीमतों का फायदा सिर्फ दिल्ली में लागू हैं। Komaki के अनुसार अन्य शहरों में कीमतें बाद में बदली जाएंगी। ताजा बदलावों के बाद कोमाकी TN95 की नई कीमत रु 78,999 है जबकि Komaki SE की कीमत अब रु 80,999 है।

Komaki SE के स्पेसिफिकेशंस

Image credit: komaki.in

स्पेसिफिकेशंस की बात करें तो एसई इलेक्ट्रिक स्कूटर बाजार में मौजूद अन्य 125 सीसी स्कूटरों से मुकाबला करता है। इसकी लिथियम-आयन बैटरी अलग की जा सकती है। यह बैटरी 3 किलोवाट इलेक्ट्रिक मोटर पर चलती है। कोमाकी एसई एक बार चार्ज करने पर 95-125 किमी की दूरी तय कर सकता है। इसकी अधिकतम स्पीड 85 किमी प्रति घंटे की है। यह चार रंगों गार्नेट रेड, डीप ब्लू, मैटेलिक गोल्ड और जेट ब्लैक में उपलब्ध है।

यह भी पढ़ें: 8200 फुट ऊंचाई पर कार बन गई एयरक्राफ्ट, जानें फ्लाइंग कार की खूबियां