comscore
Saturday, February 4, 2023
- विज्ञापन -
HomeऑटोLamborghini Huracan Sterrato उबड़-खाबड़ रोड पर उड़ाएगी गर्दा! रफ़्तार के मामले में है सबकी बॉस, जानें डिटेल्स

Lamborghini Huracan Sterrato उबड़-खाबड़ रोड पर उड़ाएगी गर्दा! रफ़्तार के मामले में है सबकी बॉस, जानें डिटेल्स

Published Date:

नई लेम्बोर्गिनी हुराकैन स्टेरटो की शुरुआत पर टिप्पणी करते हुए, स्टीफ़न विंकेलमैन, लेम्बोर्गिनी के अध्यक्ष और सीईओ ने कहा, “एक दूरदर्शी, साहसी और अपरंपरागत ब्रांड के रूप में हमारे मूल्यों के अनुरूप, स्टर्रेटो के साथ हम ड्राइविंग सनसनी में नई जमीन तोड़ रहे हैं। लेकिन प्रदर्शन के मामले में, स्टेराटो दुनिया के सबसे गतिशील में शामिल है। और रोमांचक ड्राइविंग वातावरण।

लेम्बोर्गिनी ने यह खुलासा नहीं किया है कि हुराकैन स्टेराटो के लिए सीमित-रन उत्पादन में कितनी इकाइयां बनाई जाएंगी। फरवरी 2023 में इटली के संत अगाता बोलोग्नीस में ब्रांड के संयंत्र में स्टेराटो का उत्पादन शुरू होगा।

ऑटोमोबिली लेम्बोर्गिनी ने आर्ट बेसल, मियामी बीच पर नई हुराकैन स्टेरटो का लॉन्च किया है। जबकि सुपरकार का अनावरण पहले किया गया था, इतालवी मार्के ने अब तक प्रदर्शन के आंकड़ों को लपेट कर रखा था। Sterato अन्य Huracan मॉडल के समान 5.2-लीटर V10 के साथ आएगी।

कैसा होगा इसका बॉडी डिजाइन

हुराकैन ईवीओ की तुलना में बाहरी रूप से हुराकैन स्टेरटो में 44 मिमी अधिक ग्राउंड क्लीयरेंस है। आगे और पीछे दोनों तरफ चौड़े ट्रैक की मदद से सस्पेंशन ट्रैवेल को भी बढ़ाया गया है। नई हुराकैन स्टेराटो की अंडरबॉडी एल्युमिनियम प्रोटेक्शन के साथ आती है, सिल्स को मजबूत किया जाता है और बॉडी पर चारों तरफ काले रंग की क्लैडिंग होती है, जो कार के कहीं भी जाने के रवैये पर जोर देती है। गंदे या धूल भरे ट्रैक पर गाड़ी चलाते समय इंजन को स्वच्छ हवा प्रदान करने के लिए एयर इनटेक को ऊपर की तरफ रखा गया है।

जाने इसके बेहतरीन फीचर्स

नई लेम्बोर्गिनी हुराकैन स्टेरटो को शक्ति देना वही 5.2-लीटर वी10 स्वाभाविक रूप से एस्पिरेटेड इंजन है। यहां यह 610bhp और 560Nm का टॉर्क 7-स्पीड डुअल-क्लच ट्रांसमिशन के साथ पैदा करता है जो सभी पहियों को पावर भेजता है। लेम्बोर्गिनी का दावा है कि स्टेराटो शून्य से 100 किमी प्रति घंटे की गति केवल 3.4 सेकंड में लॉन्च कर सकती है और 260 किमी प्रति घंटे की शीर्ष गति तक जा सकती है। ब्रेकिंग को 380mm डायमीटर फ्रंट और 356mm डायमीटर रियर में सिरेमिक ब्रेक द्वारा हैंडल किया जाता है। 19-इंच के पहियों में ब्रिजस्टोन डुएलर AT002 टायर लगे हैं जो सड़क और ऑफ-रोड उपयोग के लिए बहुमुखी हैं। लेम्बोर्गिनी ने एलडीवीआई (लेम्बोर्गिनी इंटीग्रेटेड व्हीकल डायनेमिक्स) को लो-ग्रिप स्थितियों के लिए रैली मोड के साथ ट्यून किया है, जिसने यूरस परफॉर्मेंट के साथ अपनी शुरुआत की।

नई लेम्बोर्गिनी हुराकैन स्टेरटो का केबिन एक विशेष ट्रिम के साथ आता है जिसमें वर्डे स्टेरटो अल्कांतारा अपहोल्स्ट्री है। इंफोटेनमेंट डिस्प्ले नए ग्राफिक्स और एक्सक्लूसिव ऑफ-रोड ड्राइविंग फीचर्स के साथ आता है, जिसमें पिच और रोल इंडिकेटर के साथ एक नया डिजिटल इनक्लिनोमीटर, एक कंपास, एक भौगोलिक समन्वय संकेतक और स्टीयरिंग एंगल इंडिकेटर शामिल हैं।

इसे भी पढ़े: अगले साल भारत में धूम मचाने आ रही ये शानदार bike, दमदार इंजन के साथ होंगे बेहद हाईटेक फीचर्स, जानें डिटेल्स

Don’t Miss : यहाँ है क्रिकेट का अड्डा, पाएं खेल सम्बन्धी लेटेस्ट अपडेट

Daily update : सोने चाँदी का ताज़ा भाव और सर्राफा बाज़ार का हर अपडेट

Aryan Singh
Aryan Singhhttp://hindi.thevocalnews.com
आर्यन सिंह एक उभरते हुए पत्रकार हैं और The Vocal News Hindi में बतौर Sub-Editor कार्यरत हैं. उनकी रुचि ऑटो और टेक जैसे विषयों में हैं और इन विषयों पर वह काफी समय से लिखते आ रहे हैं. उन्होंने अपनी जर्नलिज्म की पढ़ाई माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता एवं संचार विश्वविद्यालय से की है।
- विज्ञापन -

ताजा खबरें

अन्य सम्बंधित खबरें

Spy Balloon: अमेरिका में दिखा जासूसी गुब्बारा! क्या है चीन की नई चाल? जानें डिटेल्स

Spy Balloon: अमेरिका के बाद लैटिन अमेरिका में जासूसी...

Best Earbuds: ब्लौपंकट और ओपो के ईयरबड्स में कौन है सबसे बढ़िया? जानें फीचर्स

Best Earbuds: बाजार में तमाम ईयरबड्स मौजूद हैं जो...

Quantino Twenty Five: स्टाइलिश लुक के साथ लॉन्च हुई ये धांसू कार, जानें क्या है खास

Quantino Twenty Five: भारतीय मार्केट में कई बेहतरीन गाड़ियां...