comscore
Friday, January 27, 2023
- विज्ञापन -
HomeऑटोLexus India ने Auto Expo 2023 में अपनी बेहद स्पोर्टी लुक वाली कार से उठाया पर्दा, जबरदस्त पॉवरट्रेन के साथ मिलेंगे धांसू फीचर्स

Lexus India ने Auto Expo 2023 में अपनी बेहद स्पोर्टी लुक वाली कार से उठाया पर्दा, जबरदस्त पॉवरट्रेन के साथ मिलेंगे धांसू फीचर्स

Published Date:

Lexus India की कई बेहतरीन गाड़ियां भारतीय बाजार में मौजूद हैं जिन्हें देश में खूब पसंद किया जाता है. इसी कड़ी में आज हम आपको बताने जा रहे हैं कंपनी की ऐसी शानदार कार के बारे में जिसे देख आप भी हैरान रह जाएंगे. जी हां दरअसल आपको बता दें कि कंपनी ने अपनी बेहद स्टाइलिश लुक वाली कार LF-Z Concept कार से पर्द उठा दिया है. इसके साथ ही आपको बता दें कि इस कार में आपको बेहतरीन फीचर्स के साथ ही जबरदस्त स्टाइलिश लुक भी देखने को मिल जाएगा. साथ ही इसमें आपको तगड़े फीचर्स के साथ ही जबरदस्त स्टाइलिश लुक भी देखने को मिल जाएगा.

Lexus India LF-Z

आपको बता दें कि लेक्सस की एलएफ-जेड कॉन्सेप्ट कार का डिजाइन कई मायनों में खास है. इसकी प्रेरणा लेक्सस की आरजेड से ली गई लगती है. कंपनी जिन कारों को साल 2025 से पेश करना शुरु करेगी उनमें इस इलेक्ट्रिक कॉन्सेप्ट कार की झलक दिखाई देगी.

Lexus LF-Z
Image Credit- Lexus India

कॉन्सेप्ट कार के इंटीरियर की बात करें तो इसमें तजुना कॉकपिट डिजाइन दिया गया है. कार और ड्राइवर के बीच कनेक्शन के लिए नेक्स्ट जनरेशन आर्टिफिशियल इंटेलीजेंस सिस्टम को भी इस कार में देखा जा सकता है. आराम के मामले में भी यह काफी बेहतर कार साबित हो सकती है. इसमें बैठने के बाद ड्राइवर और अन्य यात्रियों को ज्यादा जगह और आराम मिलेगा. पारंपरिक कारों के मुकाबले इसकी सेंटर ऑफ ग्रेविटी भी बेहतर है जिससे कार चलाने के दौरान बेहतरीन अनुभव मिलता है.

Lexus India Dimension and Range

अब आपको बता दें कि कंपनी ने अपनी इस कार में जबरदस्त रेंज भी प्रदान कराया है. कॉन्सेप्ट कार की लंबाई और चौड़ाई की बात करें तो यह 4880 एमएम लंबी, 1960 एमएम चौड़ी, 1600 एमएम ऊंची है. इसका व्हीलबेस भी 2950 एमएम का है.कार में बैटरी की क्षमता 90 किलोवॉट की है. जिसकी चार्जिंग क्षमता 150 किलोवॉट है. इसमें लगी मोटर से इसे 530 बीएचपी और 700 न्यूटन मीटर का टॉर्क मिलता है. इसकी मदद से ही कार जीरो से 100 किलोमीटर की रफ्तार को सिर्फ तीन सेकेंड में हासिल कर सकती है. इसकी टॉप स्पीड 200 किलोमीटर प्रति घंटा तक है. वहीं सिंगल चार्ज में इसे 600 किलोमीटर तक चलाया जा सकता है. हालांकि कंपनी ने अपनी इस कार कि कीमत से अभी तक पर्दा नहीं उठाया है.

यह भी पढ़ें: Lexus India की चमचमाती कार देक आपके भी उड़ा जाएंगे होश, तगड़े पॉवरट्रेन के साथ फीचर्स भी हैं तगड़े, जानें डिटेल्स

Himanshu Tiwari
Himanshu Tiwarihttp://hindi.thevocalnews.com
हिमांशु तिवारी एक उभरते हुए पत्रकार हैं और The Vocal News Hindi में बतौर Senior Sub-Editor कार्यरत हैं. ऑटोमोबाइल बीट पर लिखना उनका पैशन है और इस विषय पर वह काफी समय से लिखते आ रहे हैं. उन्होंने अपनी जर्नलिज्म की पढ़ाई माखनलाल चतुर्वेदी विश्वविद्यालय से की है।
- विज्ञापन -

ताजा खबरें

अन्य सम्बंधित खबरें

Petrol Diesel Price Update: पेट्रोल-डीजल की कीमतें कब तक रहेंगी स्थिर? जानें आज के ताजा भाव

Petrol Diesel Price Update: ग्‍लोबल मार्केट में कच्‍चे तेल...