comscore
Thursday, February 2, 2023
- विज्ञापन -
HomeऑटोMahindra की ये सबसे सस्ती SUV गाड़ी में बैठ सकते है 6 लोग, Tata Punch को देगी कड़ी टक्कर, कीमत बस 6 लाख रुपए

Mahindra की ये सबसे सस्ती SUV गाड़ी में बैठ सकते है 6 लोग, Tata Punch को देगी कड़ी टक्कर, कीमत बस 6 लाख रुपए

Published Date:

Mahindra KUV100 NXT: महिंद्रा की एसयूवी गाड़ियों को ग्राहकों की शानदार प्रतिक्रिया मिल रही है. कंपनी की महिंद्रा स्कार्पियो-एन एसयूवी (Mahindra Scorpio-N) फिलहाल भारत की सबसे ज्यादा वेटिंग पीरियड वाली गाड़ी है. कंपनी के पास एक्सयूवी 300 से लेकर एक्सयूवी 700 तक गाड़ियों का बड़ा पोर्टफोलियो है. हालांकि बहुत कम लोगों को यह जानकारी है कि महिंद्रा के पास एक सस्ती एसयूवी हुई है जिसकी कीमत करीब 6 लाख रुपए ही है. खास बात है कि यह अपने सेगमेंट की अकेली कार है जिसमें 6 लोगों के बैठने की सुविधा मिलती है.

Mahindra की सबसे सस्ती एसयूवी

हम जिस एसयूवी की बात कर रहे हैं वह Mahindra kuv100 nxt है. यह महिंद्रा की सबसे सस्ती SUV है. इस कर की कीमत 6.18 लाख रुपए से शुरू होती है और 7.84 लाख रुपए (एक्स-शोरूम) तक जाती है. कीमत और डिजाइन के मामले में यह टाटा पंच को टक्कर देती है. इसे आप एक माइक्रो एसयूवी ही समझ सकते हैं. हालांकि इसकी बिक्री बेहद सीमित होती है.

6 सीटर का ऑप्शन

महिंद्रा की यह एसयूवी दो तरह के सीटिंग ऑप्शन में आती है. इसमें 5 सीटर (2+3) और 6 सीटर (3+3) का ऑप्शन दिया गया है. इसके 6 सीटर वेरिएंट में आगे की तरफ 3 लोगों के बैठने की सुविधा होती है. इंजन की बात करें तो इसमें 1198 सीसी का 3 सिलिंडर BS6 पेट्रोल इंजन दिया गया है, जो 82bhp और 114Nm टॉर्क देता है. इसमें 5 स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स का ऑप्शन है. 

ऐसा है लुक और फीचर्स

इसका डिजाइन एक माइक्रो एसयूवी वाला है. इसमें अग्रेसिव फ्रंट ग्रिल, मस्कुलर फ्रंट और रियर बंपर, मस्कुलर बॉडी लाइन्स, 15 इंच के अलॉय व्हील, एलईडी डीआरएल के साथ डुअल-चेंबर हेडलैंप, बेज़ेल सराउंड के साथ फॉग लैम्प्स, और पावर-फोल्डेबल ओआरवीएम मिलते हैं. फीचर्स के रूप में आपको 7 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, 4-स्पीकर म्यूजिक सिस्टम, स्टीयरिंग माउंटेड कंट्रोल और यूएसबी कनेक्टिविटी मिलती है.

इसे भी पढ़े: 2023 Auto Expo: Maruti Jimny 5-Door में मिलते है ये धांसू फीचर्स, दमदार इंजन कर देगी सबको फेल, Mahindra Thar को देगी कड़ी टक्कर!

Aryan Singh
Aryan Singhhttp://hindi.thevocalnews.com
आर्यन सिंह एक उभरते हुए पत्रकार हैं और The Vocal News Hindi में बतौर Sub-Editor कार्यरत हैं. उनकी रुचि ऑटो और टेक जैसे विषयों में हैं और इन विषयों पर वह काफी समय से लिखते आ रहे हैं. उन्होंने अपनी जर्नलिज्म की पढ़ाई माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता एवं संचार विश्वविद्यालय से की है।
- विज्ञापन -

ताजा खबरें

अन्य सम्बंधित खबरें

शॉट हो तो ऐसा! Suryakumar Yadav ने घुटना टेक ठोका टावर से ऊंचा छक्का, देखें ये हैरतअंगेज वीडियो

Suryakumar Yadav: इंडिया के विस्फोटक बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) के...

Lenovo IdeaPad: 40% के डिस्काउंट पर मिल रहा ये झपीट लैपटॉप, वजन और कीमत दोनों हैं कम

Lenovo IdeaPad: अगर आप नया लैपटाप लेने की प्लानिंग...