comscore
Wednesday, February 8, 2023
- विज्ञापन -
HomeऑटोTata का राज खत्म करने आ गई है Mahindra की ये दमदार गाड़ी, फुल चार्ज में 456KM की रेंज देने का है दावा,कीमत बस इतनी

Tata का राज खत्म करने आ गई है Mahindra की ये दमदार गाड़ी, फुल चार्ज में 456KM की रेंज देने का है दावा,कीमत बस इतनी

Published Date:

XUV400 & Nexon EV Battery, Range Comparison: महिंद्रा ने आखिरकार भारतीय बाजार में अपनी पहली इलेक्ट्रिक एसयूवी Mahindra XUV400 को लॉन्च कर दिया है. कंपनी ने इसकी शुरुआती कीमत 15.99 लाख रुपए रखी है. जबकि टॉप मॉडल की कीमत 18.99 लाख रुपए (एक्स-शोरूम) तक जाने वाली है. यह इंट्रोडक्टरी प्राइस है जो पहली 5,000 यूनिट्स पर लागू होंगे. कंपनी इस EV की बुकिंग 26 जनवरी से शुरू करेगी, जबकि डिलीवरी मार्च 2023 से शुरू होगी. महिंद्रा एक्सयूवी400 को भारत की सबसे ज्यादा बिकने वाली इलेक्ट्रिक कार Tata Nexon EV की टक्कर पर देखा जा रहा है. आइए इन दोनों इलेक्ट्रिक एसयूवी के बैटरी पैक, रेंज और चार्जिंग कैपेसिटी की तुलना करते हैं.

कीमत में सस्ती Mahindra

बैटरी पैक को देखा जाए तो महिंद्रा की इलेक्ट्रिक गाड़ी का मुकाबला Tata Nexon EV Max से रहने वाला है. Nexon EV Prime वर्जन में भी आती है, जिसमें छोटा बैटरी पैक है. कीमत की तुलना करें तो महिंद्रा ईवी के टॉप मॉडल (39.4 kWh बैटरी वाले) की कीमत 18.99 लाख है. वहीं Nexon EV Max के बेस मॉडल की कीमत 18.34 और टॉप मॉडल की कीमत 19.84 है. 

19KM ज्यादा चलेगी XUV400

महिंद्रा की इलेक्ट्रिक एसयूवी में 39.4kW का बैटरी पैक दिया गया है. कंपनी की मानें तो यह फुल चार्ज में 456 किमी. की रेंज ऑफर कर सकती है. वहीं Tata Nexon EV Max में 40.5 kWh का बड़ा बैटरी पैक मिलता है. टाटा की मानें तो यह फुल चार्ज में 437km की रेंज दे पाएगी. हालांकि, रेंज के यह सभी दावे कंपनियों ने किए हैं, जबकि वास्तविक जीवन में  रेंज के आंकड़े थोड़े कम हो सकते हैं.

चार्जिंग ऑप्शन

महिंद्रा XUV400 में कंपनी ने 7.2 kW का चार्जिंग ऑप्शन दिया है, जिसके जरिए यह 6 घंटे में 100 प्रतिशत तक चार्ज होती है. जबकि 50kW DC फास्ट चार्जर से इसे 50 मिनट में 0-80 प्रतिशत तक चार्ज किया जा सकता है. वहीं Tata Nexon EV Prime को रेगुलर चार्जर से नेक्सन ईवी प्राइम पूरा रिचार्ज करने में साढ़े नौ घंटे का समय लेती है. वहीं फास्ट चार्जर के साथ 56 मिनट में 80 प्रतिशत तक चार्ज हो जाती है.

इसे भी पढ़े: Tata Tiago EV की बजा दी बैंड! एक बार चार्ज होने पर 320KM की रेंज देगी ये सस्ती इलेक्ट्रिक कार, जानें कीमत और फीचर्स

Aryan Singh
Aryan Singhhttp://hindi.thevocalnews.com
आर्यन सिंह एक उभरते हुए पत्रकार हैं और The Vocal News Hindi में बतौर Sub-Editor कार्यरत हैं. उनकी रुचि ऑटो और टेक जैसे विषयों में हैं और इन विषयों पर वह काफी समय से लिखते आ रहे हैं. उन्होंने अपनी जर्नलिज्म की पढ़ाई माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता एवं संचार विश्वविद्यालय से की है।
- विज्ञापन -

ताजा खबरें

अन्य सम्बंधित खबरें

WhatsApp पर स्टेटस लगाने में अब आएगा और मजा! जोड़ा गया ये गजब का नया फीचर

वाट्सएप का इस्तेमाल आज के समय में बच्चों से...

OnePlus 11 5G: 8GB RAM के साथ लांच हुआ Snapdragon 8 Gen 2 प्रोसेसर वाला फोन, जानें कीमत

OnePlus 11 5G: वनप्लस ने अपना फ्लैगशिप स्मार्टफोन लॉन्च...

Rakhi Sawant ने अपने पति आदिल पर लगाए गंभीर आरोप, बोलीं ‘आदिल ने मुझसे 1.5 करोड़ रुपए…

कंट्रोवर्सी क्वीन राखी सावंत (Rakhi Sawant) सोशल मीडिया पर...

Prepaid Recharge Plan: डेटा और कॉल के लिए Airtel और VI में कौन है सस्ता, जानें डिटेल्स

Prepaid Recharge Plan: आजकल सबसे ज्यादा यूजर्स प्रीपेड प्लान...

Budget Smartphone: लेना है 10 से 15 हजार रेंज का स्मार्टफोन, जानें कौन सा है बेस्ट

Budget Smartphone: बाजार में स्मार्टफोन की भरमार है. इस...

सपना चौधरी ला रहीं अपना नया गाना ‘Lehanga Mehnga Bandook Te’, जानें कब होगा रिलीज

हरियाणवी क्वीन सपना चौधरी (Sapna Choudhary) अपने फैंस का...