comscore
Sunday, November 27, 2022
- विज्ञापन -

मार्केट में इस car ने मचाया तहलका, बलेनो से लेकर पंच तक सभी गाड़ियां हो गई फेल, अभी जानें फुल डिटेल्स

Published Date:

भारतीय बाजार में एक ऐसी बेहतरीन car मौजूद है जिसने हालही में मार्केट में कुछ तहलका मचाया है. इसके साथ ही आपको बता दें कि इस गाड़ी में आपको बेहद ही बेहतरीन फीचर्स भी देखने को मिल जाएंगे. जी हां दरअसल आपको बता दें कि Maruti Suzuki WagonR कंपनी की सबसे बेहतरीन गाड़ी मानी जाती है. साथ ही इस कार में आपको जबरदस्त माईलेज भी मिलता है. कंपनी के अनुसार ये गाड़ी आपको करीब 35 किमी का धांसू माईलेज देने में सक्षम है. आपकी जानकारी के लिए बता दें कि इस धाकड़ car कि एक्स शोरुम कीमत करीब 6 लाख रुपए है. लेकिन इस बेहतरीन कार को आप महज कुछ ही रुपए देकर अपने घर ले जा सकते हैं.

ऐसे बेहतरीन फीचर्स से लैस है ये car

आपको बता दें कि बीते महीने जिन 5 कारों का दबदबा रहा उसमें मारुति वैगनआर के साथ Maruti Suzuki Baleno, Swift, Tata Nexon और Dzire शामिल हैं. इन सभी की क्रमश 22588, 17960, 17539, 14214, और 13747 यूनिट बिकीं. हालांकि, सालाना आधार पर वैगनआर को 1% का नुकसान हुआ. जबकि स्विफ्ट को 5% का नुकसान हुआ. टाटा नेक्सन को 38%, मारुति डिजायर को 31% और मारुति बलेनो को 22% की ग्रोथ मिली. इसके बाद की लिस्ट में मारति ईको, हुंडई क्रेटा, हुंडई वेन्यू, मारुति एस-प्रेसो और टाटा पंच का नाम है.

Maruti suzuki wagonr car
Image Credit- Maruti suzuki

मारुति की वैगनआर हैचबैक car 1.0 लीटर और 1.2 लीटर पेट्रोल इंजन के साथ आती है. वैगनआर की कीमत 5.45 लाख से 7.20 लाख रुपए के बीच हैं. यह CNG में 34.05km और Petrol AGS में 25.19kmpl का माइलेज देती है. इसमें पहले की तुलना में ज्यादा सेफ्टी फीचर्स दिए गए हैं.

नई वैगनआर में हिल होल्ड असिस्ट, डुअल एयरबैग्स, रियर पार्किंग सेंसर, एबीएस के साथ ईबीडी, सेंट्रल लॉकिंग सिस्टम, स्पीड अलर्ट सिस्टम, सिक्योरिटी अलार्म, फ्रंट फॉग लैंप, बजर के साथ सीट बेल्ट रिमाइंडर, सीट बेल्ट प्री-टेंशनर और फोर्स लिमिटर, स्पीड सेंसिटिव ऑटो डोर लॉक और चाइल्ड प्रूफ रियर डोर लॉक सहित 12 से ज्यादा सेफ्टी फीचर्स होंगे. 

यह भी पढ़ें: Mahindra ने मार्केट में अपनी इस धाकड़ गाड़ी को किया लॉन्च, बेहतरीन फीचर्स के साथ अब मात्र इतनी है कीमत, जानें फुल डिटेल्स

Himanshu Tiwari
Himanshu Tiwarihttp://hindi.thevocalnews.com
हिमांशु तिवारी एक उभरते हुए पत्रकार हैं और The Vocal News Hindi में बतौर Sub-Editor कार्यरत हैं. ऑटोमोबाइल बीट पर लिखना उनका पैशन है और इस विषय पर वह काफी समय से लिखते आ रहे हैं. उन्होंने अपनी जर्नलिज्म की पढ़ाई माखनलाल चतुर्वेदी विश्वविद्यालय से की है।
- विज्ञापन -

ताजा खबरें

अन्य सम्बंधित खबरें

हौंडा स्कूटी को महज 13 हजार रुपए में करें अपने नाम, जाने फुल ऑफर डिटेल्स

Secondhand Honda Scooty: सिर्फ 13100 रूपये में ख़रीदे सेकंड...