comscore
Wednesday, February 1, 2023
- विज्ञापन -
HomeऑटोMercedes AMG E53: पलक झपकते ही छूमंतर हो जाती है ये कार, तगड़े पॉवरट्रेन और धांसू फीचर्स के साथ हो गई लॉन्च, जानें कीमत

Mercedes AMG E53: पलक झपकते ही छूमंतर हो जाती है ये कार, तगड़े पॉवरट्रेन और धांसू फीचर्स के साथ हो गई लॉन्च, जानें कीमत

Published Date:

Mercedes AMG E53: Mercedes Benz ने आज अपनी एक बेहद ही धांसू कार को भारतीय मार्केट में लॉन्च कर दिया है. इसके साथ ही आपको बता दें कि इस कार में आपको बेहद ही लग्जरी फीचर्स भी देखने को मिल जाएंगे. जी हां दरअसल आपको बता दें कि मर्सीडिज बेंज ने आज अपनी धाकड़ कार AMG E53 Cabriolet 4MATIC Plus कार को भारतीय मार्केट में लॉन्च कर दिया है. एक्सपर्ट्स कि मानें तो इस कार को कंपनी ने काफी स्टाइलिश लुक भी प्रदान कराया है. साथ ही इसमें बेहद हाईटेक फीचर्स उपलब्ध कराए गए हैं. हालांकि कीमत के मामले में Mercedes हमेशा आगे रहती है. कंपनी का गाड़ियां हमेशा से ही काफी महंगी रहती हैं.

Mercedes AMG E53 Features

आपको बता दें कि इस धाकड़ कार में एंबिएंट लाइटिंग, वायरलैस चार्जिंग सिस्टम, थर्माट्रॉनिक ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, वाइड स्क्रीन कॉकपिट, कंट्रोलर के साथ टचपैड, मेमोरी पैकेज, क्रूज कंट्रोल, हेड्स अप डिस्प्ले, फुल डिजिटल एक्सपीरियंस देने के लिए बड़ी डिस्प्ले दी गई हैं.

Mercedes AMG E53 Cabriolet
Image Credit- Mercedes

जिनमें कार की जानकारी के साथ ही इंफोटेनमेंट और अन्य कंट्रोल्स की सुविधा मिलती हैं. एएमजी होने के कारण इसके स्टेयरिंग में भी नापा लैदर की फिनिश दी गई है. लग्जरी और कम्फर्ट के लिए दिए गए फीचर्स के साथ ही इसमें सेफ्टी का भी ध्यान रखा गया है. सेफ्टी फीचर्स के तौर पर इसमें फीचर्स को दिया गया है. इसके साथ ही इसमें 360 डिग्री कैमरा और एक्टिव ब्रेक असिस्ट को भी ऑफर किया गया है.मर्सिडीज की एएमजी ई53 कैब्रियोलेट 4मैटिक प्लस के एक्सटीरियर में भी एएमजी की अन्य कारों की तरह रखा गया है.

Mercedes AMG E53 Engine

अब आपको बता दें कि कंपनी ने अपनी इस कार में काफी दमदार इंजन भी उपलब्ध कराया है. एएमजी ई53 कैब्रियोलेट 4मैटिक प्लस में कंपनी ने तीन लीटर का छह सिलेंडर इनलाइन इंजन दिया है. इसके साथ कार में एग्जॉस्ट गैस टर्बोचार्जर और इलेक्ट्रिक ऑक्सीलरी कम्प्रैसर मिलता है. कार को 435 हॉर्स पावर के साथ अतिरिक्त 22 हॉर्स पावर की ताकत मिलती है. इसके अलावा कार को 520+ 250 न्यूटन मीटर का टॉर्क मिलता है. जिससे कार को सिर्फ 4.5 सेकेंड में ही जीरो से 100 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार पर चलाया जा सकता है. इसकी टॉप स्पीड 250 किलोमीटर प्रति घंटा की है.

Mercedes AMG E53 Price

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि कंपनी ने अपनी इस धाकड़ कार कि शुरुआती एक्स शोरुम कीमत करीब 1.30 करोड़ रुपए रखी है. इसके साथ ही इस कार का लुक भी काफी स्टाइलिश दिया गया है. साथ ही आपको बता दें कि ये कार महज 4.5 सेकंड में 100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ने में भी सक्षम है.

यह भी पढ़ें: 6 जनवरी को मार्केट में धमाल मचाने आ रही Mercedes की लग्जरी कार, स्टाइलिश लुक के साथ बेहद धांसू होंगे फीचर्स, जानें कीमत

Don’t Miss : यहाँ है क्रिकेट का अड्डा, पाएं खेल सम्बन्धी लेटेस्ट अपडेट

Daily update : सोने चाँदी का ताज़ा भाव और सर्राफा बाज़ार का हर अपडेट

Himanshu Tiwari
Himanshu Tiwarihttp://hindi.thevocalnews.com
हिमांशु तिवारी एक उभरते हुए पत्रकार हैं और The Vocal News Hindi में बतौर Senior Sub-Editor कार्यरत हैं. ऑटोमोबाइल बीट पर लिखना उनका पैशन है और इस विषय पर वह काफी समय से लिखते आ रहे हैं. उन्होंने अपनी जर्नलिज्म की पढ़ाई माखनलाल चतुर्वेदी विश्वविद्यालय से की है।
- विज्ञापन -

ताजा खबरें

अन्य सम्बंधित खबरें

Budget 2023-24: क्या है अमृतकाल जिसका वित्त मंत्री बजट में बार-बार कर रही हैं प्रयोग?

Budget 2023-24: वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण संसद में बजट पेश...

Budget 2023-24: कृषि क्षेत्र में होंगे ये नवाचार, किसानों को दी जाएगी डिजिटल ट्रेंनिग

Budget 2023-24: वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण अपना 5वां और...

Hyundai Stargazer जल्द भारतीय मार्कट में होगी लॉन्च, तगड़े पॉवरट्रेन के साथ जानें कीमत

Hyundai की कई बेहतरीन गाड़ियां भारतीय मार्केट में मौजूद...

Mahindra Bolero Neo Limited Edition में है बेहद जबरदस्त फीचर्स, जानें कीमत

Mahindra की कई बेहतरीन गाड़ियां भारतीय मार्केट में मौजूद...

EPFO अकाउंट होल्डर के लिए खुशखबरी, सरकार लेने जा रही बड़ा फैसला

EPFO: कर्मचारी भविष्य निधि संगठन पेंशन धारकों के लिये...