comscore
Friday, February 3, 2023
- विज्ञापन -
HomeऑटोMukesh Ambani की ये हैं 5 सबसे महंगी गाड़ियां, कीमत जानकर उड़ जाएंगे होश! जानें सभी कारों के दाम

Mukesh Ambani की ये हैं 5 सबसे महंगी गाड़ियां, कीमत जानकर उड़ जाएंगे होश! जानें सभी कारों के दाम

Published Date:

Mukesh Ambani Car Collection: उद्योगपति मुकेश अंबानी का कारोबार देश के कोने-कोने से लेकर विदेशों तक में फैला हुआ है. वह कभी भारत के सबसे अमीर व्यक्ति भी रह चुके हैं. हालांकि, यह खिताब अभी उनके पास नहीं है. मुकेश अंबानी अभी देश के सबसे अमीर व्यक्ति तो नहीं हैं लेकिन उनके पास अब भी गाड़ियों का बहुत बड़ा काफिला है. उनके गैराज से एक से महंगी एक कार खड़ी है. चलिए, उनकी 5 सबसे महंगी कारों के बारे में बताते हैं.

Rolls Royce Cullinan

देश के सबसे बड़े बिजनैसमैन में से एक मुकेश अंबानी के पास दुनियाभर की लग्जरी गाड़ियां हैं. उनके पास एक रॉल्स रॉयस कलिनन भी है, जिसकी कीमत लगभग 13 करोड़ रुपये है. यह उन्होंने बीते साल (2022) की शुरुआत में खरीदी थी.

Rolls Royce Phantom

रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी के पास रॉल्स रॉयस फैंटम ड्रॉपहेड कूपे काफी पहले से है. इसकी कीमत भी 13 करोड़ रुपए के आसपास ही है. कार बहुत ही शानदार है और लुक-फीचर्स तथा कंफर्ट की कोई कमी नहीं है.

Mercedes Maybach Benz S660 Guard

मुकेश अंबानी महंगी और लग्जरी कारों के शौकीन हैं. उनके गैराज में मर्सिडीज की कई पावरफुल और अल्ट्रा लग्जरी कारें हैं. उनके पास मर्सिडीज मायबैक बेंज एस660 गार्ड भी है, जो 10 करोड़ रुपए से भी ज्यादा की बताई जाती है.

BMW 760 Li Security (Armoured)

मुकेश अंबानी के पास बुलेटप्रूफ कारें भी हैं. उनके पास बीएमडब्ल्यू 760 एलआई सिक्योरिटी (आर्मर्ड) है. इसकी कीमत 8.50 करोड़ रुपए बताई जाती है. यह कार बुलेटप्रूफ है और सिक्योरिटी के लिहाज से काफी शानदार है.

Ferrari SF90 Stradale

उनके पास फरारी एसएफ90 स्ट्रैडेल भी है, जो एक हाइब्रिड स्पोर्ट्स कार है. इसे पहली बार 2019 में पेश किया गया था. यह हाइब्रिड तकनीक के साथ आने वाली पहली प्रोडक्शन फेरारी कार है. इसकी कीमत करीब 7.50 करोड़ रुपए है.

इसे भी पढ़े: Citroen की ये जबरदस्त इलेक्ट्रिक गाड़ी के आधुनिक फीचर्स देखकर हो जाएंगे आप फैन, जानें इसके बेहतरीन रेंज और कीमत

Aryan Singh
Aryan Singhhttp://hindi.thevocalnews.com
आर्यन सिंह एक उभरते हुए पत्रकार हैं और The Vocal News Hindi में बतौर Sub-Editor कार्यरत हैं. उनकी रुचि ऑटो और टेक जैसे विषयों में हैं और इन विषयों पर वह काफी समय से लिखते आ रहे हैं. उन्होंने अपनी जर्नलिज्म की पढ़ाई माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता एवं संचार विश्वविद्यालय से की है।
- विज्ञापन -

ताजा खबरें

अन्य सम्बंधित खबरें

Stylo Boost Powerbank: टाइप सी लैपटॉप को चार्ज करने वाला आ गया पॉवर बैंक, जानें कीमत

Stylo Boost Powerbank: अगर आपका स्मार्टफोन बार-बार डिस्चार्ज हो...