comscore
Monday, December 5, 2022
- विज्ञापन -

160 किमी की टॉप स्पीड के साथ जल्द लॉन्च होगी ये धाकड़ electric car, मिलेंगे बेहद हाईटेक फीचर्स, जानें डिटेल्स

Published Date:

भारतीय बाजार में कई बेहतरीन electric car मौजूद हैं जिन्हें देश में काफी ज्यादा पसंद किया जाता है. इसी कड़ी में आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि जल्द ही भारतीय मार्केट में एक धांसू इलेक्ट्रिक कार लॉन्च होने जा रही है. साथ ही आपको बता दें कि इस कार में आपको बेहद ही एडवांस्ड फीचर्स के साथ ही शानदार स्टाइलिश लुक भी देखने को मिल जाएगा. जी हां दरअसल आपको बता दें कि इटली की मोटरकार कंपनी Abarth जल्द ही अपनी एक धाकड़ electric car Abarth 500 पेश करने जा रही है. साथ ही इस कार में आपको बेहतरीन फीचर्स के साथ ही जबरदस्त रेंज भी देखने को मिल जाएगा. हालांकि कंपनी ने अभी तक इसकी कीमत से पर्दा नहीं उठाया है.

Abarth electric car

आपको बता दें कि यह कार फिएट के इलेक्ट्रिकफाइड गो-फास्टर सब-डिवीजन में अबार्थ के ट्रैन्जिशन की शुरुआत करेगी. ग्लोबल लेवल पर अन्य फिएट मॉडल को केस-बाई-केस के हिसाब से ट्रीटमेंट दिया जाएगा. बता दें कि अर्बाथ अपनी कारों को यूरोप, अफ्रीका, एशिया और ओशिनिया के मार्केट में बेचती है. फिएट 500 सिर्फ 9.0 सेकेंड में 0-100kph की स्पीड पकड़ लेती है. इसकी टॉप स्पीड 150kph है. जबकि सिंगल चार्ज पर इसकी रेंज 320kph तक है. रिपोर्ट्स की मानें, तो अर्बाथ 500 की टॉप स्पीड 160kph से अधिक हो सकती है.

Abarth 500 new electric car
Image Credit- Fiat

Abarth 500 Features

अब आपको बता दें कि इस इलेक्ट्रिक कार को हैचबैक, कैबरिओ और 3+1 के तीन अलग मॉडल में लॉन्च किया गया है. तीनों की चौड़ाई 1900 mm​, लंबाई 3632 mm और ऊंचाई 1527 mm है. इस कार में डबल डोर के साथ दो स्मॉल डोर का ऑप्शन भी मिलता है. दोनों डोर को एक साथ खोला जाता है. कार के अंदर प्रीमियम डैशबोर्ड, 10.25-इंच की इन्फोटेनमेंट स्क्रीन, पेबैल स्टोन जैसी चाबी, 17-इंच अलॉय व्हील, ऐप की मदद से कनेक्टिविटी जैसे फीचर्स उपलब्ध कराए जाए सकते हैं.

यह भी पढ़ें: मार्केट में जल्द दस्तक देगी ये धाकड़ electric car, जबरदस्त फीचर्स के साथ होगी बेहद स्टाइलिश, जानें डिटेल्स

Don’t Miss : खेल और T20 World Cup 2022 के ताज़ा अपडेट

Daily update : सोने चाँदी का ताज़ा भाव और सर्राफा बाज़ार का हर अपडेट

Himanshu Tiwari
Himanshu Tiwarihttp://hindi.thevocalnews.com
हिमांशु तिवारी एक उभरते हुए पत्रकार हैं और The Vocal News Hindi में बतौर Sub-Editor कार्यरत हैं. ऑटोमोबाइल बीट पर लिखना उनका पैशन है और इस विषय पर वह काफी समय से लिखते आ रहे हैं. उन्होंने अपनी जर्नलिज्म की पढ़ाई माखनलाल चतुर्वेदी विश्वविद्यालय से की है।
- विज्ञापन -

ताजा खबरें

अन्य सम्बंधित खबरें

Chanakya Niti: वास्तव में पाना चाहते हैं अपने जीवन में सफलता, तो हंस से सीखें ये कला

Chanakya Niti: आचार्य चाणक्य द्वारा व्यक्ति को जीवन में...