comscore
Sunday, December 4, 2022
- विज्ञापन -

Electric Bike: ये धांसू इलेक्ट्रिक बाइक देगी स्पोर्ट्स बाइक जैसा फील, लाइव लोकेशन ट्रैकिंग के साथ हैं बेहद हाईटेक फीचर्स, जानें कीमत

Published Date:

Electric Bike: भारतीय बाजार में कई बेहतरीन इलेक्ट्रिक बाइक मौजूद हैं जिन्हें देश में काफी ज्यादा पसंद किया जाता है. इसी कड़ी में आज हम आपको बता दें कि भारतीय मार्केट में एक बेहद ही धाकड़ इलेक्ट्रिक बाइक लॉन्च हो गई है. जी हां दरअसल आपको बता दें कि Matter EV कंपनी ने देश की पहली गियर वाली इलेक्ट्रिक बाइक को भारतीय मार्केट में पेश कर दिया है. इसके साथ ही इस बाइक में कंपनी ने बेहद ही एडवांस्ड फीचर्स के साथ ही शानदार स्टाइलिश लुक भी उपलब्ध कराया है. इस बाइक में आफको लाइव लोकेशन ट्रैकिंग से लेकर और भी बेहद हाईटेक फीचर्स देखने को मिल जाएगी. कंपनी ने फिलहाल इसकी बुकिंग नहीं शुरु की है. लेकिन जल्द ही इसकी बुकिंग शुरु की जा सकती है.

Electric Bike Motor

आपको बता दें कि इस इलेक्ट्रिक मोटरबाइक में एक इंटीग्रेटेड, हाई एनर्जी डेंसिटी, 5 kWh पावर पैक, मैटर एनर्जी 1.0 मिलता है. इसमें इंटीग्रेटेड इंटेलिजेंट थर्मल मैनेजमेंट सिस्टम सहित कई पेटेंट टेक्नोलॉजी हैं जो एक्टिव लिक्विड कूलिंग सिस्टम का इस्तेमाल करती हैं जो पैक के सभी कंपोनेंट के ऑप्टिमम परफॉर्मेंस को सुनिश्चित करती हैं. जो इसे भारत का पहला लिक्विड-कूल्ड इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर बैटरी पैक भी बनाती है.

Electric bike Matter
Image Credit- Matter

Matter EV Features

अब आपको इस बाइक के फीचर्स के बारे में बताएं तो कंपनी ने इसमें काफी हाईटेक फीचर्स उपलब्ध कराएं हैं. ये इलेक्ट्रिक बाइक 1kW इंटेलिजेंट चार्जर, मैटरचार्ज 1.0 से लैस है, जो किसी भी 5A, 3-पिन प्लग पॉइंट पर वाहन को चार्ज करने की सुविधा प्रदान करता है. ऑन-बोर्ड चार्जर वाहन को 5 घंटे से भी कम समय में चार्ज कर सकता है और इसमें ओवर चार्ज प्रोटेक्शन भी है. इसके साथ ही स्प्लिट एलईडी टेल लैंप, बॉडी-इंटीग्रेटेड फ्रंट टर्न सिग्नल, एक ट्रांसपरेंट श्राउड, गियर बॉक्स से जुड़ा एक खुला स्पिनर है जो मैटर की मोटरबाइक के लिए एक प्रगतिशील डिजाइन लैंग्वेज का प्रतीक बन गया हैं.

एडवांस्ड प्रोसेसर, 4जी कनेक्टिविटी और एंड्रॉइड सॉफ्टवेयर द्वारा संचालित टच इनेबल्ड 7-इंच व्हीकल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, गियर पोजिशन, राइडिंग मोड, नेविगेशन, मीडिया, कॉल कंट्रोल और अन्य स्मार्ट फीचर्स उपलब्ध कराए गए हैं. हालांकि कंपनी ने अभी तक इसकी कीमत से पर्दा नहीं उठाया है. लेकिन ऐसा माना जा रहा है कि कंपनी जल्द ही इसकी कीमत और बुकिंग दोनों के बारे में घोषणा कर सकती है.

यह भी पढ़ें: Tata Motors का बड़ा धमाका, मारुति सुजुकी ऑल्टो की बैंड बजाने आ गई ये धांसू सीएनजी कार, माईलेज जान रह जाएंगे भौचक्के

Don’t Miss : यहाँ है क्रिकेट का अड्डा, पाएं खेल सम्बन्धी लेटेस्ट अपडेट

Daily update : सोने चाँदी का ताज़ा भाव और सर्राफा बाज़ार का हर अपडेट

Himanshu Tiwari
Himanshu Tiwarihttp://hindi.thevocalnews.com
हिमांशु तिवारी एक उभरते हुए पत्रकार हैं और The Vocal News Hindi में बतौर Sub-Editor कार्यरत हैं. ऑटोमोबाइल बीट पर लिखना उनका पैशन है और इस विषय पर वह काफी समय से लिखते आ रहे हैं. उन्होंने अपनी जर्नलिज्म की पढ़ाई माखनलाल चतुर्वेदी विश्वविद्यालय से की है।
- विज्ञापन -

ताजा खबरें

अन्य सम्बंधित खबरें

Redmi 5G Smartphone: 11 हजार की छूट के साथ खरीदें ये मोबाइल, जानें इसके जबरदस्त फीचर्स

Redmi 5G Smartphone: भारतीय मार्केट में कुछ स्मार्टफोन ब्रांड्स...

2023 में Hyundai की 5 अपकमिंग गाड़ियांमचाएंगी धमाल, जानें कौन-कौन सी गाड़ी है लिस्ट में

हुंडई मोटर इंडिया लिमिटेड (HMIL) 2023 कैलेंडर वर्ष में...