अब CNG में आ रही है Maruti Celerio, मिलेगा सबसे ज्यादा माइलेज, बुकिंग शुरू

Maruti Celerio CNG

दिग्गज कार निर्माता कंपनी Maruti Suzuki जल्द ही अपनी पॉपुलर कार Celerio का सीएनजी वेरिएंट लॉन्च करने वाली है. बता दें कि, 19 जनवरी को TATA भी Tiago और Tigor को सीएनजी वेरिएंट में लेकर आने वाली है. लेकिन अब खबरें सामने आ रही है कि, Maruti जल्द ही Celerio का सीएनजी वेरिएंट लॉन्च करने वाली है. कुछ डीलर्स ने Celerio सीएनजी की बुकिंग भी शुरू कर दी है.

Celerio CNG बुकिंग

CarWale की एक रिपोर्ट के मुताबिक, कुछ डीलर्स ने अपकमिंग Celerio CNG की अनऑफिशियल बुकिंग शुरू कर दी है ग्राहक सिर्फ 11,000 रूपये देकर Celerio सीएनजी को बुक कर सकते हैं. उम्मीद है कि, कंपनी इस कार को इस महीने के आखिर में लॉन्च कर सकती है साथ ही माना जा रहा है कि, नई Celerio सीएनजी का माइलेज दूसरी गाङियों के मुकाबले काफी ज्यादा होगा.

Celerio फीचर्स

Maruti celerio 2022

इंजन की बात करें तो हाल ही में लॉन्च हुई Celerio में 1.0-लीटर K10C पेट्रोल इंजन दिया गया है जो 65hp की पावर और 89Nm का टॉर्क जनरेट करता है ये इंजन 5-स्पीड मैन्यूअल और AMT गियरबॉक्स दिया गया है माना जा रहा है कि, CNG वेरिएंट में भी यही इंजन देखने को मिलेगा. कंपनी का दावा है कि, पुराने मॉडल की तुलना में नया मॉडल 23 प्रतिशत ज्यादा माइलेज देती है.

Celerio सीएनजी किस वेरिएंट में आएगी, ये जानकारी फिलहाल सामने नहीं आई है लेकिन इसका पेट्रोल वर्जन कुल 4 वेरिएंट- LXI, VXI, ZXI और ZXI+ में आती है. इस कार के स्टैंडर्ड वेरिएंट में 7-इंच का इंफोटेनमेंट सिस्टम, स्टीयरिंग-माउंटेड कंट्रोल और रियर पार्किंग सेंसर जैसे फीचर्स दिए गए हैं. उम्मीद है कि अपकमिंग Celerio CNG धांसू फीचर्स के साथ आएगी.

यह भी पढें: खूब बिक रहे हैं इस कंपनी के इलेक्ट्रिक स्कूटर, Hero Electric को भी पीछे छोड़ा