Renault Kiger और Nisaan Magnite में से ये कार रहेगी आपके लिए बेस्ट, जानदार माईलेज के साथ मिलते हैं बेहतरीन फीचर्स, अभी जानें कीमत

renault kiger vs nisaan magnite
Image Credit- Renault

Renault Kiger कंपनी की सबसे बेहतरीन एसयूवी कार मानी जाती है. इसके साथ ही कंपनी ने इसे हालही में एक बेहतरीन अवतार में मार्केट में पेश किया है. इसके साथ ही आपको बता दें कि इस कार में कंपनी ने बेहद ही धांसू फीचर्स उपलब्ध कराएं है. साथ ही कंपनी ने इसकी कीमत भी काफी कम रखी है. इसी कड़ी में आपको बता दें कि हालही में Nisaan India ने भी अपनी नई Magnite को भारतीय मार्केट में उतारा है. जिसके बाद से ही इन दोनों गाड़ियों कि बाजार में काफी चर्चाएं चल रही हैं. इसीलिए आज हम आपको बताने जा रहे हैं इन्हीं दोनों गाड़ियों के बारे में कि दोनों में से कौन सी गाड़ी आपके लिए बेस्ट रहेगी.

सी है Renault Kiger और Nisaan Magnite

आपको बता दें कि Nissan Magnite में 1 लीटर नैचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन और 1 लीट टर्बो पेट्रोल इंजन उपलब्ध कराया गया है, जो 72 PS की पावर और 96 NM पीक टॉर्क जनरेट करने की क्षमता रखता है. इंजन के साथ 5 स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन दिया गया है. अब Nissan Magnite के फीचर्स की बात करें तो इसमें 8 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, जेबीएल स्पीकर, एंबिएंट लाइटिंग, ऑटो एसी, रियर एसी वेंट, वायरलेस फोन चार्जर, डुअल एयरबैग, एबीएस, ईबीडी, हिल स्टार्ट असिस्ट और एयर प्यूरीफायर जैसे फीचर्स दिए गए हैं.

renault kiger vs nisaan magnite
Image Credit- Renault

कंपनी ने Renault Kiger की शुरुआती कीमत 5.99 लाख रुपए रखी है, जो टॉप वेरिएंट में 10.62 लाख रुपए तक पहुंच जाती है. रेनॉल्ट किगर कंपनी की पॉपुलर कॉम्पैक्ट एसयूवी है, जिसमें आपको 1.0 लीटर नैचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन मिल जाता है. यह इंजन 71.01 BHP की अधिकतम पावर और 96 एनएम का पीक टॉर्क जनरेट करने की क्षमता रखता है. दूसरा इंजन 1 लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन है, जो 100 पीएस की पावर और 160 एनएम का पीक टॉर्क जनरेट करता है. इस दोनों इंजन के साथ कंपनी 5 स्पीड मैनुअल और 5 स्पीड सीवीटी ट्रांसमिशन का विकल्प ऑफर करती है.

Renault Kiger आरएक्सई के फीचर्स की बात करें तो इसमें आपको 4 मीटर एसयूवी में एंड्रॉयड ऑटो और एप्पल कारप्ले की कनेक्टिविटी वाला 8 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, ऑटो क्लाइमेट कंट्रोल, पुश बटन स्टार्ट स्टॉप, वायरलेस चार्जिंग, क्रूज कंट्रोल, पीएम 2.5 एयर फील्टर जैसे फीचर्स देखने को मिल जाते हैं.

यह भी पढ़ें: इस Electric Scooter को लोग हो रहे दीवाने, बेहतरीन फीचर्स के साथ इतनी मिल रही रेंज, अभी जानें कीमत