2022 TATA Nexon EV की फोटोज आई सामने, जानिए फीचर्स और लॉन्च डिटेल्स

2022 nexon ev

देश में EV की संख्या लगातार बढ़ रही है और ग्राहक इसको काफी पसंद भी कर रहे हैं. अब TATA Motors जल्द ही 2022 Nexon EV को लॉन्च करने वाली है कंपनी के मुताबिक नई Nexon EV कार 312 किमी. की रेंज देती है लेकिन RushLane की रिपोर्ट के अनुसार इसकी रेंज 180 से 200 किमी होगी. नई Nexon EV को हाल ही में स्पॉट भी किया गया है और कुछ जानकारी भी सामने आई है आइए जानते हैं.

टेस्टिंग करते हुई स्पॉट हुई

उम्मीद है कि TATA अपकमिंग Nexon EV को एक बङे बैटरी पैक के साथ आ सकती है एक रिपोर्ट के अनुसार, नए मॉडल में 40kWh का बैटरी पैक मिल सकता है और माना जा रहा है कि ये एसयूवी सिंगल चार्ज में 400 किमी. की दूरी तय करेगी. 2022 Nexon EV को हाल ही में टेस्टिंग के दौरान पुणे मेंस्पॉट किया गया है हाल ही में टेकटॉक टियरडाउन ने टेस्टिंग के दौरान इसका एक वीडियो शेयर किया है. उम्मीद है कि कंपनी नई Nexon EV को मार्च 2022 में लॉन्च कर सकती है.

Nexon EV फीचर्स

Nexon EV के फीचर्स की बात करें तो, इसमें परमानेंट मैगनेट AC मोटर मिलता है इस इलेक्ट्रिक एसयूवी में पावर के लिए लिथियम आयन बैटरी दी गई है ये बैटरी लिक्विड कूल्ड और IP67 सर्टिफाइड है. Nexon EV में 30.2kWh की बैटरी मिलती है. ये इलेक्ट्रिक कार सिंगल चार्ज में 312 किमी. की रेंज देती है. TATA Nexon EV फिलहाल मार्केट में नंबर 1 पर है.

सेल्स की बात करें तो, Nexon EV की दिसंबर 2021 में कुल 12,889 यूनिट्स बिकी थी. इस ईवी के सेल्स में 88.7 प्रतिशत की ग्रोथ देखी गई है. बता दें कि Nexon EV अभी ईवी सेगमेंट 60 प्रतिशत की हिस्सेदारी के साथ टॉप पॉजिशन पर है.

यह भी पढें: Porsche ने भारत में लॉन्च की दो नई स्पोर्ट्स कार, फीचर जानकर हैरान रह जाएंगे