comscore
Friday, February 3, 2023
- विज्ञापन -
Homeऑटोजल्द ही इलेक्ट्रिक अवतार में दस्तक देगी Renault Kwid, Alto को देगी कड़ी टक्कर, जानें कब होगी पेश

जल्द ही इलेक्ट्रिक अवतार में दस्तक देगी Renault Kwid, Alto को देगी कड़ी टक्कर, जानें कब होगी पेश

Published Date:

Renault Kwid Electric: भारतीय कार बाजार में मारुति ऑल्टो (Maruti Alto) एक पॉपुलर मॉडल है. ऑल्टो की प्राइस रेंज में बेहद कम ऑप्शन रहते हैं, जिनमें से एक ऑप्शन रेनो क्विड का भी है. हालांकि जल्द ही रेनो क्विड मारुति ऑल्टो पर भारी पड़ने वाली है. न्यूज़ एजेंसी रॉयटर्स की रिपोर्ट के मुताबिक कंपनी जल्द ही रेनो क्विड कार इलेक्ट्रिक (Renault Kwid EV) का अवतार लॉन्च करने वाली है. हालांकि देश में इसे किफायती दाम पर बेचने के लिए कंपनी के लिए जरूरी है कि इसे स्थानीय रूप से निर्मित किया जाए. देश में कंपनी के अधिकतर प्लान्ट निसान के स्वामित्व में है.

कब होगी पेश

उम्मीद की जा रही है कि कंपनी भारत में इस साल के आखिरी तक या 2024 तक Kwid EV को पेश कर सकती है. देश में लॉन्चिंग के बाद इसका मुकाबला Tata Punch EV के साथ रह सकता है. 

Renault Kwid EV: रेंज और कीमत

Renault पहले से ही चीन में Kwid EV का एक वर्जन बनाती है जिसे City K-ZE के रूप में बेचा जाता है. जबकि फ्रांस में इसे Dacia Spring के नाम से निर्यात किया जाता है. यह 2022 में फ्रांस में दूसरी सबसे अधिक बिकने वाली ईवी है. फुल चार्ज में यह 230 किलोमीटर तक चलने का वादा करती है. बिना सब्सिडी वहां इसकी शुरुआती कीमत 20,800 यूरो (करीब 18 लाख रुपये) है. 

Renault वर्तमान में भारत में Kwid हैचबैक, Kiger SUV और सात-सीटर Triber की बिक्री करती है. 2022 में इसकी बिक्री 9% गिरकर लगभग 87,000 यूनिट हो गई और इसकी बाजार हिस्सेदारी सिर्फ 2% बढ़ी है. देश में रिबूट के एक हिस्से के रूप में, रेनॉल्ट ने बड़े शहरों में अपने प्रमुख डीलरशिप को अपग्रेड करने की भी योजना बनाई है. कंपनी ने कहा कि भारत में उसके 500 सेल्स आउटलेट हैं.

इसे भी पढ़े: ये electric scooter देते हैं सबसे ज्यादा रेंज, कम कीमत के साथ तगड़े फीचर्स देख आप भी खरीद कर ली लेंगे दम, जानें डिटेल्स

Don’t Miss : यहाँ है क्रिकेट का अड्डा, पाएं खेल सम्बन्धी लेटेस्ट अपडेट

Daily update : सोने चाँदी का ताज़ा भाव और सर्राफा बाज़ार का हर अपडेट

Aryan Singh
Aryan Singhhttp://hindi.thevocalnews.com
आर्यन सिंह एक उभरते हुए पत्रकार हैं और The Vocal News Hindi में बतौर Sub-Editor कार्यरत हैं. उनकी रुचि ऑटो और टेक जैसे विषयों में हैं और इन विषयों पर वह काफी समय से लिखते आ रहे हैं. उन्होंने अपनी जर्नलिज्म की पढ़ाई माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता एवं संचार विश्वविद्यालय से की है।
- विज्ञापन -

ताजा खबरें

अन्य सम्बंधित खबरें

Stylo Boost Powerbank: टाइप सी लैपटॉप को चार्ज करने वाला आ गया पॉवर बैंक, जानें कीमत

Stylo Boost Powerbank: अगर आपका स्मार्टफोन बार-बार डिस्चार्ज हो...