comscore
Wednesday, February 1, 2023
- विज्ञापन -
HomeऑटोRoyal Enfield की ये धांसू बाइक होगी कल लॉन्च, डिजाइन देखते ही हो जाएंगे फैन! जानें क्या है इसकी खासियत

Royal Enfield की ये धांसू बाइक होगी कल लॉन्च, डिजाइन देखते ही हो जाएंगे फैन! जानें क्या है इसकी खासियत

Published Date:

रॉयल एनफील्ड 16 जनवरी को अपनी नई मोटरसाइकिल लॉन्च करने जा रही है. यह बाइक  Super Meteor 650 होगी. कंपनी दिन नई बाइक की कीमत का ऐलान भी करेगी. 2023 में लॉन्च होने वाली सुपर मीटीअर 650 रॉयल एनफील्ड की पहली मोटरसाइकिल होगी, जिसकी डिलीवरी कुछ ही हफ्तों में शुरू हो जाएगी.

नई रॉयल एनफील्ड सुपर मीटीअर कंपनी की ओर से 650 सीसी की सेगमेंट में आने वाली तीसरी मोटरसाइकिल होगी. इसी तरह का इंजन रॉयल एनफील्ड इंटरसेप्टर 650 और रॉयल एनफील्ड कॉन्टिनेंटल जीटी 650 में भी दिया जाता है. रॉयल एनफील्ड की नई बाइक में 43 मिमी यूएसडी फ्रंट फोर्क्स और पीछे एक मोनो-शॉक देखने को मिलेगा. फीचर्स की बात करें तो इसमें ट्विन-पॉड इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर मिलता है, जिसमें कंपनी का टेक से भरपूर ट्रिपर नेविगेशन सिस्टम भी शामिल है.

जानें क्या है बाइक की खासियत

सुपर मीटीअर में ज्यादा आरामदायक एर्गोनॉमिक्स के लिए एक नए फ्रेम का उपयोग किया गया है. मिडलवेट क्रूजर में एलईडी हेडलैंप, एडजस्टेबल लीवर, ट्विन-पॉड इंस्ट्रूमेंट कंसोल और स्प्लिट सीट जैसी सुविधाएं भी हैं. इस बाइक के 2 मॉडल होंगे, जिनके नाम सोलो टूरर और ग्रैंड है. खास बात यह है कि रॉयल एनफील्ड सुपर मीटीअर को दुनिया के किसी भी देश से पहले भारत में लॉन्च कर रही है. हालांकि बाद में कंपनी जल्द ही अन्य बाजारों में बिक्री शुरू करेगी.

आरामदायक डिजाइन के साथ आती है बाइक

मोटरसाइकिल में इस्तेमाल किया गया 648 सीसी इंजन 47 बीएचपी की मैक्सिमम पावर और 52.3 एनएम का पीक टॉर्क जनरेट करता है. इंजन को 6-स्पीड गियरबॉक्स के साथ जोड़ा गया है. मॉडल को डिजिटल रीडआउट के साथ एनालॉग इंस्ट्रूमेंट कंसोल और साइड में ट्रिपर नेविगेशन पॉड मिलता है. अन्य हार्डवेयर घटकों में शोवा यूएसडी फ्रंट फोर्क्स और पीछे दोहरे शॉक अवशोषक शामिल हैं. ब्रेकिंग पावर फ्रंट से आती है और डुअल-चैनल ABS के साथ दोनों छोर पर डिस्क ब्रेक हैं. नई मोटरसाइकिल में अलॉय व्हील मिलते हैं.

इसे भी पढ़े: Tork ने पेश की अपनी दमदार इलेक्ट्रिक बाइक, Apache और Pulsar को देगी कड़ी टक्कर! धांसू फीचर्स के साथ 2 साल तक की फ्री में होगी चार्ज

Aryan Singh
Aryan Singhhttp://hindi.thevocalnews.com
आर्यन सिंह एक उभरते हुए पत्रकार हैं और The Vocal News Hindi में बतौर Sub-Editor कार्यरत हैं. उनकी रुचि ऑटो और टेक जैसे विषयों में हैं और इन विषयों पर वह काफी समय से लिखते आ रहे हैं. उन्होंने अपनी जर्नलिज्म की पढ़ाई माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता एवं संचार विश्वविद्यालय से की है।
- विज्ञापन -

ताजा खबरें

अन्य सम्बंधित खबरें

Hyundai Stargazer जल्द भारतीय मार्कट में होगी लॉन्च, तगड़े पॉवरट्रेन के साथ जानें कीमत

Hyundai की कई बेहतरीन गाड़ियां भारतीय मार्केट में मौजूद...

Mahindra Bolero Neo Limited Edition में है बेहद जबरदस्त फीचर्स, जानें कीमत

Mahindra की कई बेहतरीन गाड़ियां भारतीय मार्केट में मौजूद...

EPFO अकाउंट होल्डर के लिए खुशखबरी, सरकार लेने जा रही बड़ा फैसला

EPFO: कर्मचारी भविष्य निधि संगठन पेंशन धारकों के लिये...