comscore
- विज्ञापन -
Home ऑटो Royal Enfield की आई Super Meteor 650, जानिए कैसे मिलेगी बुकिंग

Royal Enfield की आई Super Meteor 650, जानिए कैसे मिलेगी बुकिंग

Royal Enfield Super Meteor 650
Image Credit : Google
- विज्ञापन -

Royal Enfield की ये बाइक टू व्हीलर में सबसे महंगी मॉडल हो सकती है। शायद ये बाइक अगले साल जनवरी में हो सकती है। भारत में चल रहे राइडर मेनिया के पहले दिन शोकेस किया है । बाइक लवर्स का वहाँ पर भीड़ लगती है । इस बाइक को शोकेस करने के साथ में ही इसकी बुकिंग शुरू कर दी है ।

वैसे तो Super Meteor 650 को अगली साल जनवरी महीने तक इंडियन मार्केट में लॉंच हो सकती है। कंपनी ने इस बाइक को अपने वेबसाइट पर लिस्ट भी कर दिया है। यह बाइक की तस्वीर बहुत तेज़ी से वायरल हो रही है ।

जानिए कैसे है Royal Enfield Super Meteor 650

- विज्ञापन -

रॉयल एनफील्ड की Super Meteor 650 को कंपनी डिज़ाइन के साथ अपराइट राइडिंग पोजिशन दी गई है। इसमें टियर-ड्राप शेप फ्यूल टैंक और पिछले पहियों के लिए चंकी फेंडर दिया गया है । सर्कुलर हेडलाइट, राउंड टेललाइट, टू पीस सीट इस बाइक को और भी बेहतर लुक देते है । साइज इसका लंबाई 2,260 एमएम, चौड़ाई- 890 एमएम (बिना मिरर के) उचाई – 1155 एमएम, सीट की उचाई – 740 एमएम और इसका कुल वजन 241 किलोग्राम ( 90% फ्यूल और आयल के साथ) है। इसमें आपको 1,500 एमएम का व्हीलबेस और 135 एमएम का ग्राउंड क्लीयरेंस भी मिलता है। क्रूजर के हिसाब से इसमें 15.7 लीटर की क्षमता का फ्यूल टैंक दिया गया है ।

जाने इंजन क्षमता और परफॉरमेंस

रॉयल एनफील्ड ने अपनी इस बिक में 648cc की क्षमता का ट्वीन इंजन इस्तेमाल किया है जो की 47PS की पॉवर और 53.3 Nm का टार्क जेनेरेट करता है । इसमें मल्टी प्लेट 6 स्पीड गियरबॉक्स भी दिया गया हैं।

इसे भी पढ़िए : Pakistan में Alto कार के लिए चुकानी पड़ेगी इतनी कीमत ,जानकर हो जाएँगे हैरान !

Don’t Miss : खेल और T20 World Cup 2022 के ताज़ा अपडेट

Daily update : सोने चाँदी का ताज़ा भाव और सर्राफा बाज़ार का हर अपडेट

- विज्ञापन -