comscore
Friday, January 27, 2023
- विज्ञापन -
HomeऑटोTata Cars Sales: Tata Motors के लिए 2022 रहा शानदार, Maruti और Hyundai के उड़ा दिए तोते! 59 प्रतिशत अधिक बिक्री

Tata Cars Sales: Tata Motors के लिए 2022 रहा शानदार, Maruti और Hyundai के उड़ा दिए तोते! 59 प्रतिशत अधिक बिक्री

Published Date:

Tata Car Sales In 2022: निश्चित रूप से 2022 टाटा मोटर्स के लिए शानदार रहा है क्योंकि वह पांच लाख से ज्यादा पैसेंजर व्हीकल बेचने में सफल रही है. यह साल 1998 में कंपनी का इंडिया में परिचालन शुरू होने के बाद से अब तक की सबसे अधिक बिक्री है. घरेलू कार निर्माता ने 2021 में 3.31 लाख यूनिट की बिक्री की थी, इसके सामने 2022 में 59 प्रतिशत अधिक बिक्री (5,26,798 यूनिट्स) की है. 

टाटा की सबसे ज्यादा बिकने वाली कार कौन सी रही?

टाटा की सबसे ज्यादा बिकने वाली कार नेक्सन रही है, इसके बाद पंच, टियागो, इलेक्ट्रिक मॉडल्स और सीएनजी मॉडल्स की भी 2022 में अच्छी बिक्री हुई. कार निर्माता ने भारत के सबसे बड़े यात्री वाहन निर्माताओं- मारुति सुजुकी और हुंडई मोटर इंडिया की मुकाबले में बेहतर बिक्री वृद्धि दर्ज की. सालाना आधार पर मारुति की गाड़ियां की बिक्री करीब 16 फीसदी और हुंडई की बिक्री 9.4 फीसदी बढ़ी.

टाटा मोटर्स के मैनेजिंग डायरेक्टर ने क्या कहा?

टाटा मोटर्स के मैनेजिंग डायरेक्टर (पैसेंजर व्हीकल एंड इलेक्ट्रिक व्हीकल्स) शैलेश चंद्रा ने एक मीडिया पब्लिकेशन से वार्ता करते हुए कहा कि कंपनी का लक्ष्य इस साल डबल डिजिट सेल्स ग्रोथ हासिल करना है. उन्होंने कहा कि नई कारों के लॉन्च, आंतरिक दहन इंजन (ICE) मॉडल, इलेक्ट्रिक वाहनों और सीएनजी ट्रिम्स की बेहतर मांग से इस साल अच्छी बिक्री की उम्मीद है.

कितनी इलेक्ट्रिक कारों की हुई थी बिक्री

बता दें कि पिछले साल टाटा मोटर्स ने इलेक्ट्रिक गाड़ियां (Nexon EV Prime, Nexon EV Max और Tigor EV सहित) की लगभग 43,000 यूनिट की बिक्री की थी. अब इस वर्ष टाटा अपनी पंच ईवी और टियागो ईवी ब्लिट्ज के पेश के साथ ईवी प्रोडक्ट पोर्टफोलियो का और विस्तार करेगी. कंपनी अल्ट्रोज का भी इलेक्ट्रिक वर्जन लाने की पूरी तैयारी में है.

टाटा मोटर्स ने अगले 2-3 वर्षों में कई नए मॉडल पेश करने की योजना बनाई है. इस वर्ष कंपनी अपने दो बेहद लोकप्रिय मॉडल- पंच और अल्ट्रोज के सीएनजी वर्जन भी पेश करेगी. दोनों वाहनों को ऑटो एक्सपो 2023 में शोकेश भी किया गया है. टाटा टियागो ईवी ब्लिट्ज एडिशन के साथ-साथ नई हैरियर और सफारी रेड ब्लैक एडिशन भी 2023 में बिक्री के लिए अवेलेबल हो सकता है.

इसे भी पढ़े: केवल 4.5 लाख रुपए में Maruti Baleno घर ले जाने का शानदार मौका! सिर्फ कुछ ही दिनों के लिए ऑफर, जानें पूरी डील

Aryan Singh
Aryan Singhhttp://hindi.thevocalnews.com
आर्यन सिंह एक उभरते हुए पत्रकार हैं और The Vocal News Hindi में बतौर Sub-Editor कार्यरत हैं. उनकी रुचि ऑटो और टेक जैसे विषयों में हैं और इन विषयों पर वह काफी समय से लिखते आ रहे हैं. उन्होंने अपनी जर्नलिज्म की पढ़ाई माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता एवं संचार विश्वविद्यालय से की है।
- विज्ञापन -

ताजा खबरें

अन्य सम्बंधित खबरें