comscore
Wednesday, February 8, 2023
- विज्ञापन -
HomeऑटोTata Motors की ये धाकड़ कार उड़ा देगी Hyundai Creta की नींद, तगड़े इंजन के साथ जबरदस्त है रेंज, जानें डिटेल्स

Tata Motors की ये धाकड़ कार उड़ा देगी Hyundai Creta की नींद, तगड़े इंजन के साथ जबरदस्त है रेंज, जानें डिटेल्स

Published Date:

Tata Motors की कई बेहतरीन गाड़ियां भारतीय बाजार में मौजूद हैं जिन्हें देश में काफी ज्यादा पसंद किया जाता है. इसी कड़ी में आज हम आपको बताने जा रहे हैं कंपनी की ऐसी शानदार कार के बारे में जिसे देख आप भी हैरान रह जाएंगे. जी हां दरअसल आपको बता दें कि Tata Motors ने हालही में अपनी एक बेहतरीन कार Curvv को Auto Expo 2023 में पेश कर दिया है. इसके साथ ही आपको बता दें कि इस कार में आपको बेहतरीन फीचर्स के साथ ही जबरदस्त स्टाइलिश लुक भी देखने को मिल जाएगा. हालांकि कंपनी ने इसकी लॉन्चिंग के बारे में कोई जानकारी नहीं दी है. एक्सपर्ट्स कि मानें तो कंपनी की ये कार हुंडई क्रेटा को सीधी टक्कर देने में सक्षम होगी.

Tata Motors Curvv Features

आपको बता दें कि इस कार को बोल्ड मस्ट लाइन, बॉडी क्लैडिंग और स्क्वायर-ऑफ व्हील आर्च से लैस है. इसमें कूपे जैसी स्लोपिंग रूफलाइन है जो इसके नॉचबैक स्टाइल वाले बूट में इंटीग्रेटेड है. पीछे के हिस्से में, एसयूवी में एक कोणीय बम्पर, पूर्ण-चौड़ाई वाली लाइट बार टेललैंप्स और त्रिकोणीय एयर वेंट्स हैं.

Tata Motors Curvv
Image Credit- Tata Motors

नई Tata Curvv कॉन्सेप्ट के इंटीरियर में 3 लेयर वाले डैशबोर्ड के साथ मिनिमलिस्ट डिज़ाइन है, इसमें दो फ्री-स्टैंडिंग डिजिटल स्क्रीन हैं. एक इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर के लिए और दूसरा इंफोटेनमेंट सिस्टम के लिए. बीच में क्लाइमेट कंट्रोल स्विच, रोटरी गियर सेलेक्टर और सेंटर आर्मरेस्ट के साथ एक फ्लोटिंग सेंटर कंसोल लेआउट है. एसयूवी एक नए दो-स्पोक स्टीयरिंग व्हील के साथ आती है.

Tata Motors Curvv Range and Powertrain

अब आपको बता दें कि कंपनी ने अपनी इस कार में काफी बेहतरीन रेंज के साथ ही जबरदस्त पॉवरट्रेन भी उपलब्ध कराया है. Currv कॉन्सेप्ट टाटा की जनरेशन 2 EV आर्किटेक्चर को अंडरपिन करता है जो कई बॉडी स्टाइल और पावरट्रेन विकल्पों के अनुकूल है. यह अनिवार्य रूप से ब्रांड के मौजूदा प्लेटफॉर्म का हाइली मोडिफाइड वर्जन है. जनरल 2 आर्किटेक्चर को बड़ी बैटरी और विभिन्न पावरट्रेन को समायोजित करने के लिए डिज़ाइन किया गया है. इसका उपयोग AWD सिस्टम की पेशकश करने वाले दोहरे मोटर सेटअप के लिए किया जा सकता है. Tata Curvv का प्रोडक्शन-रेडी वर्शन लगभग 400-500km की रेंज ऑफर कर सकता है. हालांकि कंपनी ने अभी तक इसकी कीमत से पर्दा नहीं उठाया है.

यह भी पढ़ें: Tata Motors की ये नई इलेक्ट्रिक कार नए साल पर मचाएगी तहलका, शानदार रेंज के साथ होगी बेहद किफायती, जानें डिटेल्स

Himanshu Tiwari
Himanshu Tiwarihttp://hindi.thevocalnews.com
हिमांशु तिवारी एक उभरते हुए पत्रकार हैं और The Vocal News Hindi में बतौर Senior Sub-Editor कार्यरत हैं. ऑटोमोबाइल बीट पर लिखना उनका पैशन है और इस विषय पर वह काफी समय से लिखते आ रहे हैं. उन्होंने अपनी जर्नलिज्म की पढ़ाई माखनलाल चतुर्वेदी विश्वविद्यालय से की है।
- विज्ञापन -

ताजा खबरें

अन्य सम्बंधित खबरें

WhatsApp पर स्टेटस लगाने में अब आएगा और मजा! जोड़ा गया ये गजब का नया फीचर

वाट्सएप का इस्तेमाल आज के समय में बच्चों से...

OnePlus 11 5G: 8GB RAM के साथ लांच हुआ Snapdragon 8 Gen 2 प्रोसेसर वाला फोन, जानें कीमत

OnePlus 11 5G: वनप्लस ने अपना फ्लैगशिप स्मार्टफोन लॉन्च...

Rakhi Sawant ने अपने पति आदिल पर लगाए गंभीर आरोप, बोलीं ‘आदिल ने मुझसे 1.5 करोड़ रुपए…

कंट्रोवर्सी क्वीन राखी सावंत (Rakhi Sawant) सोशल मीडिया पर...

Prepaid Recharge Plan: डेटा और कॉल के लिए Airtel और VI में कौन है सस्ता, जानें डिटेल्स

Prepaid Recharge Plan: आजकल सबसे ज्यादा यूजर्स प्रीपेड प्लान...

Budget Smartphone: लेना है 10 से 15 हजार रेंज का स्मार्टफोन, जानें कौन सा है बेस्ट

Budget Smartphone: बाजार में स्मार्टफोन की भरमार है. इस...

सपना चौधरी ला रहीं अपना नया गाना ‘Lehanga Mehnga Bandook Te’, जानें कब होगा रिलीज

हरियाणवी क्वीन सपना चौधरी (Sapna Choudhary) अपने फैंस का...