comscore
Wednesday, February 1, 2023
- विज्ञापन -
HomeऑटोTata Motors ने अपनी स्पोर्टी लुक वाली कार की पेश, पॉवरफुल इंजन के साथ खूबियां कर देंगी हैरान, जानें डिटेल्स

Tata Motors ने अपनी स्पोर्टी लुक वाली कार की पेश, पॉवरफुल इंजन के साथ खूबियां कर देंगी हैरान, जानें डिटेल्स

Published Date:

Tata Motors की कई बेहतरीन गाड़ियां भारतीय मार्केट में मौजूद हैं जिन्हें देश में काफी पसंद किया जाता है. इसी कड़ी में आज हम आपको बताने जा रहे हैं कंपनी की ऐसी शानदार कार के बारे में जिसे कंपनी ने Auto Expo 2023 में पेश कर दिया है. जी हां दरअसल आपको बता दें कि Tata Motors ने अपनी नई कार Altroz Racer को पेश कर दिया है. इसके साथ ही आपको बता दें कि इस कार में आपको बेहद ही धांसू फीचर्स के साथ ही जबरदस्त स्टाइलिश लुक भी देखने को मिल जाएंगे. कंपनी ने अपनी इस कार में काफी मैकेनिकल बदलाव किए हैं जिससे कार का लुक भी काफी स्टाइलिश हो गया है. जो देश के युवाओं को खूब पसंद आ सकता है.

Tata Motors Altroz Racer

आपको बता दें कि अल्ट्रोज रेसर का लुक और एक्सटीरिय स्टाइल रेगुलर अल्ट्रोज के जैसा ही है. जो चीज इसे अलग बनाती है वह यह है कि इसमें वॉयस असिस्ट के साथ इलेक्ट्रिकली एडजस्टेबल सनरूफ जैसा फीचर मिलता है, जो किसी भी Altroz वैरिएंट में पहली बार दिया गया है. कार के फ्रंट लुक की बात करें तो, जहां रेगुलर अल्ट्रोज को इसकी चौड़ाई में क्रोम बार मिलता है, अल्ट्रोज रेसर को एक ऑल-ब्लैक ट्रीटमेंट मिलता है. यहां तक कि हेडलाइट्स को भी ब्लैक-आउट ट्रीटमेंट मिलता है. इसमें ब्लैक्ड-आउट रूफ और ट्विन व्हाइट रेसिंग स्ट्राइप्स के साथ बोनट के साथ-साथ फ्रंट फेंडर्स पर रेसर बैज भी हैं. 

Tata Motors Altroz Racer
Image Credit- Tata Motors

Tata Altroz Racer Features

अब आपको बता दें कि कंपनी ने अपनी इस कार में काफी बेहतरीन फीचर्स भी उपलब्ध कराया है. टाटा अल्ट्रोज रेसर में रेड कंट्रास्ट स्टिचिंग, रेड और व्हाइट स्ट्राइप्स के साथ नई ऑल-ब्लैक अपहोल्स्ट्री और हेड रेस्ट्रेंट पर रेसर एम्बॉसिंग दी गई है. अल्ट्रोज रेसर को नए सॉफ्टवेयर के साथ एक नई 10.25-इंच टचस्क्रीन यूनिट मिलती है.  इसके साथ ही इसमें एक नया 7.0 इंच का डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, वेंटिलेटेड फ्रंट सीट, 6 एयरबैग, वायरलेस चार्जिंग और एक एयर प्यूरीफायर स्टैंडर्ड तौर पर मिलता है. 

Tata Altroz Racer Engine

साथ ही कंपनी ने अपनी इस कार में काफी दमदार इंजन भी प्रदान कराए हैं. Tata Altroz Racer का एक मुख्य आकर्षण इसका पावरट्रेन है, और हालांकि इसमें अभी भी Altroz iTurbo के समान 1.2-लीटर, 3-सिलेंडर, टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन मिलता है. यह इंजन अब 120hp का पावर और 170Nm का टॉर्क – iTurbo की तुलना में 10hp और 30Nm ज्यादा देता है. इस पावर अपग्रेड के साथ, अल्ट्रोज रेसर Hyundai i20 N लाइन जितनी पावर जेनरेट करता है, जिसमें 120hp का पावर और 172Nm का टॉर्क मिलता है, जो रेसर से 2Nm ज्यादा है. हालांकि कंपनी ने अभी तक इस कार कि कीमत से पर्दा नहीं उठाया है.

यह भी पढ़ें: Tata Motors की सबसे किफायती इलेक्ट्रिक कार के नए मॉडल ने मारी धमाकेदार एंट्री, जबरदस्त फीचर्स के साथ है बेहद स्टाइलिश

Himanshu Tiwari
Himanshu Tiwarihttp://hindi.thevocalnews.com
हिमांशु तिवारी एक उभरते हुए पत्रकार हैं और The Vocal News Hindi में बतौर Senior Sub-Editor कार्यरत हैं. ऑटोमोबाइल बीट पर लिखना उनका पैशन है और इस विषय पर वह काफी समय से लिखते आ रहे हैं. उन्होंने अपनी जर्नलिज्म की पढ़ाई माखनलाल चतुर्वेदी विश्वविद्यालय से की है।
- विज्ञापन -

ताजा खबरें

अन्य सम्बंधित खबरें

EPFO अकाउंट होल्डर के लिए खुशखबरी, सरकार लेने जा रही बड़ा फैसला

EPFO: कर्मचारी भविष्य निधि संगठन पेंशन धारकों के लिये...

WhatsApp आज से इन स्मार्टफोन पर नहीं करेगा काम! जानें क्यों हुआ ये बदलाव

WhatsApp: चैटिंग के लिए सबसे ज्यादा व्हाट्सएप इस्तेमाल किया...