comscore
Friday, February 3, 2023
- विज्ञापन -
Homeऑटोजल्द ही आने वाला है बेहद सस्ता इलेक्ट्रिक स्कूटर, Baja TVS और Ather ला रही है कम कीमत में इलेक्ट्रिक स्कूटर,जानें पूरी जानकारी

जल्द ही आने वाला है बेहद सस्ता इलेक्ट्रिक स्कूटर, Baja TVS और Ather ला रही है कम कीमत में इलेक्ट्रिक स्कूटर,जानें पूरी जानकारी

Published Date:

Upcoming Affordable Electric Scooters: मार्केट में कई नए किफायती इलेक्ट्रिक स्कूटर आने वाले हैं, बजाज, टीवीएस और एथर के हो सकते हैं. इनके नए इलेक्ट्रिक स्कूटर्स की कीमत लगभग 70,000 रुपए से 80,000 रुपए होने की संभावना है. आने वाले मॉडल में इनके प्रीमियम वेरिएंट्स की तुलना में थोड़ा छोटा पावरट्रेन होगा. इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर मार्केट को टैप करने के लिए कंपनियां मास-मार्केट प्रोडक्ट भी पेश कर सकती है. चलिए, इनके आने वाले कुछ किफायती इलेक्ट्रिक स्कूटर के बारे में बताता हैं.

बजाज का आने वाला इलेक्ट्रिक स्कूटर

रिपोर्ट्स के अनुसार, बजाज ऑटो ने पांच स्कूटरों को पेश करने की योजना बनाई है ताकि वह 2024-25 तक इलेक्ट्रिक दोपहिया मार्केट का लगभग 15% हिस्सा हासिल कर सके. आने वाले सभी नए स्कूटर मौजूदा मॉडल से नीचे (किफायती) होंगे. बजाज का पहला किफायती इलेक्ट्रिक स्कूटर (कोडनेम H107) अगले वित्तीय वर्ष में प्रोडक्शन फेज में एंट्री ले सकता है. शुरुआत में कंपनी प्रति माह 2,000 यूनिट का प्रोडक्शन करेगी, जिसे धीरे-धीरे बढ़ाया जाएगा.

टीवीएस का आने वाला इलेक्ट्रिक स्कूटर

TVS मोटर कंपनी iQube का किफायती वर्जन लाएगी. इस इलेक्ट्रिक स्कूटर का प्रोडक्शन 2024 के पहले महीने में शुरू होने की उम्मीद है. मॉडल की मासिक उत्पादन दर 25,000 यूनिट रह सकती है. अभी मौजूदा iQube की औसत मासिक बिक्री 9,000 है.

एथर का आने वाला इलेक्ट्रिक स्कूटर

एथर का किफायती इलेक्ट्रिक स्कूटर (कोडनेम 450U) 2024 में पेश हो सकता है. यह एथर 450X का लोअर स्पेसिफिकेशन वाला वेरिएंट हो सकता है. दोपहिया निर्माता का लक्ष्य प्रति महीना 30,000 से 33,000 यूनिट का निर्माण करना है.

इसे भी पढ़े: लग्जरी कारों के मालिक हैं मुकेश अंबानी के छोटे बेटे अनंत अंबानी, जाने कौन-कौन सी गाड़ियां हैं शामिल!

Aryan Singh
Aryan Singhhttp://hindi.thevocalnews.com
आर्यन सिंह एक उभरते हुए पत्रकार हैं और The Vocal News Hindi में बतौर Sub-Editor कार्यरत हैं. उनकी रुचि ऑटो और टेक जैसे विषयों में हैं और इन विषयों पर वह काफी समय से लिखते आ रहे हैं. उन्होंने अपनी जर्नलिज्म की पढ़ाई माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता एवं संचार विश्वविद्यालय से की है।
- विज्ञापन -

ताजा खबरें

अन्य सम्बंधित खबरें

Stylo Boost Powerbank: टाइप सी लैपटॉप को चार्ज करने वाला आ गया पॉवर बैंक, जानें कीमत

Stylo Boost Powerbank: अगर आपका स्मार्टफोन बार-बार डिस्चार्ज हो...